Football News: लीसेस्टर सिटी एक टॉप-4 टीम से एक रेलेगेशन उम्मीदवार के रूप में कैसे पहुंच गया

    लीसेस्टर सिटी (Leicester City) ने पिछले कुछ वर्षों में एक अशांत अतीत देखा है। प्रीमियर लीग में पदोन्नत होने के बाद, उन्होंने अक्सर खुद को निर्वासित होने के खतरे में पाया लेकिन 2015 में प्रीमियर लीग भी जीता।

    ब्रेंडन रोजर्स ब्रेंडन रोजर्स

    कुछ प्रबंधकीय बदलावों के बाद, वे अंततः चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनलिस्ट के योग्य टीम साबित हुए। हालांकि, रियाद महरेज़, बेन चिलवेल और एन'गोलो कांटे जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के गलत समय पर ट्रांसफर के कारण, उनके मालिक विचाई श्रीवर्धनप्रभा की मृत्यु के अलावा, क्लब संकट और स्थिरता के बीच बदल रहा था।

    ब्रेंडन रॉजर्स के आगमन के बाद, उन्होंने अपने प्रदर्शन में सुधार किया और प्रीमियर लीग में लगातार दो सीज़न के लिए पांचवें स्थान पर रहे। हालांकि, लीसेस्टर ने मौजूदा सत्र में छह मैचों में से एक अंक हासिल करते हुए फिर से रेलेगेशन क्षेत्र में प्रवेश किया है।

    लीसेस्टर सिटी कैसे टॉप-4 क्लब बन गया

    2019 में, लीसेस्टर प्रीमियर लीग में 12 वें स्थान पर रहा, लेकिन ब्रेंडन रॉजर्स के पदभार संभालने के बाद चीजों में काफी सुधार हुआ। हालांकि, वे चोटों के कारण अगले सीजन में चौथा स्थान नहीं बना सके।

    इसके अलावा, मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) ने ब्रूनो फर्नांडीस के चौथे स्थान पर पहुंचने के बाद प्रभावशाली प्रदर्शन किया। रेड डेविल्स में शामिल होने के लिए हैरी मैगुइरे के चले जाने के बाद लीसेस्टर पहले से ही संघर्ष कर रहा था।

    शेष टीम में मुख्य आधार को छोड़कर विंगर हार्वे बार्न्स, 22 वर्षीय बेन चिलवेल, राइट-बैक रिकार्डो परेरा, जेम्स मैडिसन, विल्फ्रेड नदीदी और यूरी टायलेमैन थे।

    32 वर्षीय जेमी वर्डी, 23 वर्षीय कैगलर सोयुनकु, 31 वर्षीय जॉनी इवांस और कैस्पर शमीचेल टीम के मूल थे। धीरे-धीरे प्रतिभा के क्लब छोड़ने और असंतोषजनक भर्तियों के आने से उनके पतन की शुरुआत हुई।

    रॉजर्स ने सबसे कुशल तरीके से संभव तरीके से Ndidi, Tielemans, और Maddison को तैनात किया। हालांकि, सिस्टम एक साल में ध्वस्त हो गया।

    लीसेस्टर सिटी का इतिहास उनके मालिक की मृत्यु के साथ कैसे ढहने लगा?

    हालांकि वे 2020-21 में एक साल पहले की तुलना में चौथे के करीब भी रहे, टीम ने लुप्त होने के संकेत दिए।

    लीसेस्टर ने बोझ महसूस किया क्योंकि उनके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों ने खेलना बंद कर दिया था। परेरा ने घुटने की चोट के कारण 2020-21 में केवल 28% मिनटों में प्रतिस्पर्धा की, और बेन चिलवेल $55 मिलियन के लिए चेल्सी (Chelsea) चले गए।

    उन्होंने 24 वर्षीय फुलबैक टिमोथी कैस्टेन के साथ सेंटर-बैक वेस्ले फोफाना का स्वागत किया, लेकिन प्रदर्शन की गुणवत्ता में गिरावट के कारण वे लगातार दूसरे वर्ष चौथे स्थान से चूक गए।

    2021-22 में, फोफाना चोट से पीड़ित थे, और इवांस ने केवल 39% मिनट खेले। परेरा ने चोट के कारण 29% मिनट में प्रतिस्पर्धा की और लीसेस्टर आठवें स्थान पर रहा।

    अगर ट्रांसफर विंडो उबाऊ है तो लीसेस्टर का भविष्य खराब हो सकता है

    2022-23 सीज़न में, लीसेस्टर एक भी जीत के बिना एकमात्र टीम है और चार से कम अंकों के साथ संपन्न एकमात्र क्लब है। अब उनके पास कथित तौर पर हटाए जाने की 26% संभावना है।

    यहां तक ​​​​कि पिछले सीज़न के दिग्गजों - नदीदी, टायलेमैन, मैडिसन और वर्डी ने छह में से पांच गेम शुरू किए हैं, लीसेस्टर खुद को वापस खींचने में नाकाम रहे हैं।

    फोफाना के चेल्सी के लिए $88.4 मिलियन प्रस्थान, सोयुनकु और परेरा की चोटों के अलावा $ 18.70 मिलियन के देर से आगमन के अलावा वाउट फाईस ने उनके दुख में योगदान दिया है।

    इस बीच, क्लब ने कैस्पर शमीचेल की जगह ली, जो नीस के लिए रवाना हुए, 30 वर्षीय डैनी वार्ड के साथ, जो पहले डिवीजन स्टार्टर के रूप में कोई पिछला अनुभव नहीं था।

    वार्ड (2 गोल) ने अपने छह मैचों के मैचों में मानक अनुमान से 5 गोल अधिक दिए। इसके अलावा, मैदान पर वर्डी की उपस्थिति महत्वहीन रही है क्योंकि उन्होंने अब तक केवल कुल पांच शॉट लगाने का प्रयास किया है।

    यदि लीसेस्टर अपने स्क्वॉड को मजबूत करने में विफल रहता है, तो उनका नाम अगले सत्र में प्रीमियर लीग से मिटा दिया जा सकता है।

     

    संबंधित आलेख