Football News: ग्राहम पॉटर की नियुक्ति से पता चला है कि चेल्सी किस दिशा में जा रही है

    पूर्व ब्राइटन और होव एल्बियन मैनेजर, पॉटर, चेल्सी (Chelsea) के कुल मिलाकर 30 वें प्रबंधक हैं और नए अमेरिकी मालिक टॉड बोहली द्वारा पहली बार काम पर रखा गया है, जिन्होंने 100 खेलों के बाद थॉमस ट्यूशेल को निकाल दिया था।

    ग्राहम पॉटर ग्राहम पॉटर

    उन्होंने ब्राइटन के साथ कथित £16 मिलियन के कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त होने के बाद चेल्सी के साथ पांच साल के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर किए हैं।

    47 वर्षीय पॉटर को उनकी आक्रामक शैली के लिए जाना जाता है जिसने ब्राइटन को पिछले साल प्रीमियर लीग के नौवें स्थान पर पहुंचाया। वह पहले स्वानसी सिटी और स्वीडिश क्लब ओस्टरसुंड में मुख्य कोच रह चुके हैं, जहां उन्होंने उन्हें यूरोपा लीग समूह चरण में अप्रत्याशित भागीदारी के लिए प्रेरित किया।

    हालांकि पॉटर को नियुक्त करने के लिए एक जोखिम भरा कदम है, जिसके पास यूसीएल का कोई अनुभव नहीं है, पूर्व ब्राइटन कोच ने टॉप में अपना आयोजन किया है।

    वेस्ट ब्रॉम के साथ एक ट्रैवेलमैन के रूप में अपना करियर शुरू करने के बाद, पॉटर ने यूरोपा लीग में स्वीडिश मिननो ओस्टरसुंड्स का नेतृत्व किया। बाद में उन्होंने स्वानसी और विशेष रूप से ब्राइटन में सभी की अपेक्षाओं को पार कर लिया।

    लेकिन यह चेल्सी के प्रबंधन का एक तेज कदम है, क्योंकि उन्होंने अभी-अभी चैंपियंस लीग के अनुभव वाले एक कोच को निकाल दिया है और उनकी जगह एक ऐसे कोच को ले लिया है जो ऐसा नहीं करता है।

    दूसरी ओर, टॉड बोहली ने अपने एलए डोजर्स के कार्यकारी पॉटर और एंड्रयू फ्रीडमैन के बीच तुलना की।

    चेल्सी ने ग्राहम पॉटर को अपने नए प्रबंधक के रूप में क्यों चुना

    अक्टूबर 2021 में स्टीव ब्रूस के पद से हटने के बाद सोलिहुल के मूल निवासी पॉटर को न्यूकैसल प्रबंधक के रिक्त पद से जोड़ा गया है। हालांकि एवर्टन में राफा बेनिटेज़ के संभावित प्रतिस्थापन के रूप में उनका नाम जारी किया गया था, क्लब ने अंततः फ्रैंक लैम्पर्ड को काम पर रखा था।

    ओले गुन्नार सोलस्कर की बर्खास्तगी और पिछले सीज़न में राल्फ रंगनिक के लिए एक स्थायी प्रतिस्थापन की खोज ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को पॉटर पर विचार करने के लिए प्रेरित किया।

    चेल्सी ने थॉमस ट्यूशेल को पॉटर से बदलने का फैसला किया क्योंकि उन्होंने पिछले सीज़न में ब्राइटन को दसवें स्थान पर और इस सीज़न में छह गेम के बाद शीर्ष चार में ले लिया।

    पॉटर की पुरानी टीम के खिलाड़ी उनके संरक्षण में फले-फूले हैं। 47 वर्षीय के मार्गदर्शन में, ब्राइटन का अधिकांश रोस्टर कुशल बहु-कार्यकर्ताओं में परिपक्व हो गए है जो विभिन्न भूमिकाएँ निभाने में सक्षम हैं और नई सामरिक योजनाओं को जल्दी से समायोजित कर सकते हैं।

    पॉटर ने सबसे पहले मार्क कुकुरेला का उपयोग किया, जो पिछले महीने चेल्सी के लिए एक नया हस्ताक्षर था, जो कि 3-मैन डिफेंस में लेफ्ट सेंटर-बैक के रूप में था, जो स्पैनिश इंटरनेशनल के रक्षात्मक प्रदर्शनों की सूची को लेफ्ट बैक या लेफ्ट विंग-बैक से आगे बढ़ाता था।

    रणनीति में अप्रत्याशितता पॉटर के विचार का एक और सिद्धांत है। उनका पसंदीदा गठन 3-4-5 है। फुलबैक और सेंटर-बैक फैल गए हैं, और विंग-बैक हाई प्रेशर में हैं।

    हालांकि वह नम्र नहीं है, पॉटर इसके बजाय दूसरों का सामना करने के बजाय उनके साथ काम करेगा। ट्यूशेल के कई खिलाड़ियों का सुधार न कर पाना चेल्सी के उनके साथ रास्ते काटने के निर्णय का एक प्रमुख कारक था।

    इस संबंध में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने के अलावा, पॉटर ने दिखाया है कि वह अपनी टीम के सदस्यों को विभिन्न जिम्मेदारियों के साथ प्रदान करना पसंद करता है जो समूह की सामरिक गहराई को बढ़ाते हैं।

    ग्राहम पॉटर को दीर्घकालिक सांस्कृतिक रीसेट को लागू करने के लिए चेल्सी में बागडोर दी गई है। क्लब के ऊपरी प्रबंधन ने कहा है कि वे अपने नए प्रबंधक के साथ रहेंगे, भले ही वे इस सीजन में चैंपियंस लीग में शामिल हों या नहीं।

    ट्यूशेल के साथ अपने विकल्पों को समाप्त करने के बाद, चेल्सी के सह-मालिक टॉड बोहली और बेहदाद एघबली तेजी से पॉटर का अधिग्रहण करने के लिए चले गए।

    इसके अलावा, पॉटर बड़े पैमाने पर आंकड़ों पर निर्भर करता है, अमेरिकी खेलों का एक बड़ा हिस्सा, बोहली के साथ एलए डोजर्स के सह-मालिक के रूप में एक ही नाव में।

    इसके अलावा, उन्हें पॉटर के संचार कौशल और यहां तक ​​कि सबसे प्रसिद्ध और अहंकारी खिलाड़ियों का सम्मान हासिल करने की क्षमता पर पूरा विश्वास है।

     

    संबंधित आलेख