Football News: बार्सिलोना और मैनचेस्टर सिटी के फंड रेजर में 90,000 प्रशंसकों द्वारा भाग लिया क्योंकि क्लब ALS के लिए जागरूकता बढ़ा रहे हैं

    Amyotrophic Lateral Sclerosis (ALS) में अनुसंधान के लिए जागरूकता और धन जुटाने के लिए बुधवार को बार्सिलोना और मैनचेस्टर सिटी ने कैंप नोउ में एक मनोरंजक फ्रेंडली मैच में 3-3 की बराबरी की।

    बार्सिलोना और मैनचेस्टर सिटी के फंड रेजर में 90,000 प्रशंसकों ने भाग लिया बार्सिलोना और मैनचेस्टर सिटी के फंड रेजर में 90,000 प्रशंसकों ने भाग लिया

    बार्सिलोना (Barcelona) और मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) ने कैंप नोउ में एमियोट्रोफिक लेटरल स्क्लेरोसिस (एएलएस) अनुसंधान के लिए धन उगाहने में भाग लेने के लिए अपने संबंधित सत्रों को रोक दिया।

    90,000 से अधिक प्रशंसकों ने खेल में भाग लिया और जुआन कार्लोस उनजुए, जो एक पूर्व क्लब गोलकीपर और सहायक मुख्य कोच थे, को स्टैंडिंग ओवेशन दिया। उन्हें दो साल पहले प्रगतिशील न्यूरोलॉजिकल बीमारी का पता चला था।

    Unzue ने 2020 में गिरोना के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभालने से पहले बार्सिलोना में लुइस एनरिक के सहायक कोच के रूप में चैंपियंस लीग(Champions League), दो ला लीगा खिताब और एक कोपा डेल रे जीता।

    सम्मानित कोच के रूप में, वह बुधवार को पूरे खेल के लिए बार्सा मैनेजर ज़ावी हर्नांडेज़ के बगल में अपनी व्हीलचेयर पर बैठे।

    Unzue 1988 और 1990 के बीच कैंप नोउ में सिटी कोच पेप गार्डियोला के साथ खेले। बाद में वह 2008 और 2010 के बीच अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल हुए, जब बार्सिलोना ने छह ट्राफियां जीतीं, जब वर्तमान ब्लोग्राना बॉस ज़ावी हर्नांडेज़ एक खिलाड़ी थे।

    नुमानिया और रेसिंग सैंटेंडर की कमान के बाद, वह 2014 में लुइस एनरिक के कोच के रूप में बार्सिलोना लौट आए, जिससे कैटलन क्लब को अगले सीजन में अपना दूसरा ट्रेबल जीतने में मदद मिली।

    पहले हाफ के लिए सिटी डगआउट में गार्डियोला में शामिल होने से पहले, Unzue ने एक भावनात्मक प्री-गेम एड्रेस दिया और पिच पर अपने व्हीलचेयर से सम्मानित किकऑफ लिया।

    मैनचेस्टर सिटी बनाम बार्सिलोना ड्रॉ

    मैनचेस्टर सिटी ने 22 वर्षीय अर्जेंटीना के स्ट्राइकर जूलियन अल्वारेज़ के माध्यम से बार्सिलोना के गोलकीपर इकी पेना की गलती के बाद शुरुआती बढ़त ले ली, दोनों क्लबों ने कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया।

    मैनचेस्टर सिटी ने अर्जेंटीना के अटैकर अल्वारेज़ को धन्यवाद दिया, जिसमें पियरे-एमरिक ऑबामेयांग और फ्रेनकी डी जोंग ने सहायता की।

    पियरे-एमरिक ऑबमेयांग ने 29वें मिनट में एक रिबाउंड से बराबरी की, जो कि चेल्सी (Chelsea) में शामिल होने से पहले बार्सिलोना के लिए उनका अंतिम गेम था। 66वें मिनट में फ्रेंकी डी जोंग ने बार्सिलोना को आगे कर दिया, लेकिन कोल पामर ने चार मिनट बाद इंग्लिश चैंपियन के लिए बराबरी कर ली।

    कोल पामर ने पहले गोल किया था, लेकिन रियाद महरेज़ की पेनल्टी इंजरी टाइम में गहरी हुई और ड्रॉ को सील कर दिया।

    सर्गी रॉबर्टो के नेतृत्व में एक शानदार जवाबी हमले के बाद, रिप्लेसमेंट मेम्फिस डेपे ने क्षेत्र के अंदर से एक गोल के साथ बार्सिलोना को एक बार फिर बढ़त दिलाई। चोट के समय में, सिटी रिप्लेसमेंट एर्लिंग हैलैंड बॉक्स के अंदर फंस गया था, और रियाद महरेज़ ने पेनल्टी को बदल दिया।

    खेल में कई मिनट की देरी हुई ताकि 18 वर्षीय सिटी डिफेंडर ल्यूक म्बेटे को एंड्रियास क्रिस्टेंसेन द्वारा सिर में चोट लगने के बाद चिकित्सा सहायता मिल सके।

     

    संबंधित आलेख