Football Feature: मैनचेस्टर सिटी के खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन

    मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) में पहली टीम के 17 खिलाड़ी सितंबर के अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के दौरान अपने-अपने देशों के लिए खेले। यूरोप भर में फैले कुल 21 नागरिकों में से, रियाद महरेज़ और जूलियन अल्वारेज़ ने क्रमशः अफ्रीका और संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए उड़ान भरी।

    मैनचेस्टर सिटी मैनचेस्टर सिटी

    पेप गार्डियोला के खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कैसा प्रदर्शन किया, इस पर एक अपडेट यहां दिया गया है।

    इंग्लैंड: फिल फोडेन, जैक ग्रीलिश, जॉन स्टोन्स, काइल वॉकर

    जॉन स्टोन्स को इटली के खिलाफ इंग्लैंड के मैच के दौरान निलंबित कर दिया गया था, जर्मनी के खिलाफ अगले गेम में, 37वें मिनट में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण सेंटर-बैक बेंच दिया गया था।

    काइल वाकर रिप्लेसमेंट के रूप में आए, और फिल फोडेन ने दोनों मैचों में सामने के तीन के दाहिने तरफ से अटैक किया। जैक ग्रीलिश ने अंतिम 20 मिनट में इटली के खिलाफ खेला और दूसरे मैच के लिए बाहर कर दिया गया।

    पिछले छह मैचों में बिना जीत के रन बनाने के बाद इंग्लैंड अब दूसरे स्तर पर खिसक गए हैं।

    पुर्तगाल: जोआओ कैंसेलो, बर्नार्डो सिल्वा, रूबेन डायसो

    सेंटर-बैक रूबेन डायस ने अपने राष्ट्र लीग मुकाबले के दौरान चेक गणराज्य को गोल करने से रोक दिया, जहां पुर्तगाल ने 4-0 से जीत दर्ज की। बर्नार्डो सिल्वा ने 67 मिनट के खेल समय के साथ, सामने के तीन के दाहिने तरफ प्रदर्शन किया।

    जोआओ कैंसलो ने स्पेन के खिलाफ राइट-बैक के रूप में उपस्थिति दर्ज कराई। हालांकि, कोई भी खिलाड़ी टीम को शीर्ष पर पहुंचने में मदद नहीं कर सका, और अंत में, स्पेन ने नेशंस लीग सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।

    बेल्जियम: केविन डी ब्रुने

    केविन डी ब्रुने ने बेल्जियम के अंतिम दो राष्ट्र लीग मैचों में प्रत्येक में 90 मिनट से अधिक की सेवा की। 30 वर्षीय प्लेमेकर ने वेल्स के खिलाफ राष्ट्रीय टीम के लिए अपना 25वां गोल किया।

    उन्होंने 10वें मिनट में स्कोरिंग की शुरुआत की और मिकी बत्सुयाई को सहायता प्रदान की, जिन्होंने दूसरा गोल किया। हालांकि, वह नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में असहाय थे, जिसने लीग चरण में अपने समूह के शीर्ष पर रहने के लिए मामूली 1-0 से जीत हासिल की।

    जर्मनी: इल्के गुंडोगन

    इल्के गुंडोगन ने राष्ट्र लीग के दोनों मुकाबलों में शुरुआत की, लेकिन लीग ए ग्रुप तीन में टीम तीसरे स्थान पर रही। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 90 मिनट की लंबी उपस्थिति से पहले हंगरी के खिलाफ हार में 69 मिनट तक खेले, जहां उन्होंने एक गोल किया।

    नॉर्वे: एर्लिंग हैलैंड

    स्लोवेनिया और सर्बिया के खिलाफ अपने देश के लिए खेले गए पिछले दो मैचों में एर्लिंग हैलैंड अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।

    22 वर्षीय ने स्लोवेनिया के खिलाफ शुरुआती गोल किया, लेकिन सर्बिया के खिलाफ गोल नहीं किया। हैलैंड ने सभी प्रतियोगिताओं में नॉर्वे के लिए 23 मैचों में 21 बार स्कोर किया है, लेकिन सर्बिया के खिलाफ अपने तीन मैचों में से दो में कटौती नहीं कर सके।

    नीदरलैंड: नाथन एके

    नाथन एके ने पिछले तीन में दबदबा बनाया और पोलैंड के खिलाफ अपनी 2-0 की जीत में अपनी टीम को क्लीन शीट बनाए रखने में मदद की। 27-कैप के डिफेंडर ने तब बेल्जियम के खिलाफ हाफटाइम से पहले बेंच पर जाने से पहले शुरुआत की।

    स्पेन: रॉड्री

    स्विट्ज़रलैंड के लिए स्पेन की हार के दौरान रॉड्री को एक विकल्प के रूप में रखा गया था, क्योंकि सर्जियो बसक्वेट्स ने मिडफ़ील्ड में कटौती की थी। 26 वर्षीय रॉड्री ने पुर्तगाल के खिलाफ अपनी 34वीं अंतरराष्ट्रीय कैप हासिल की।

    उन्होंने ब्रागा में दो टैकल, दो इंटरसेप्शन और तीन क्लीयरेंस के साथ खेल समाप्त किया।

    स्विट्ज़रलैंड: मैनुएल अकांजी

    मैनुएल अकांजी ने स्विट्ज़रलैंड को स्पेन पर 2-1 से जीत दिलाई। दूसरे हाफ में सहायता दर्ज करने से पहले 21 वें मिनट में सेंटर-बैक ने एक हेडर बनाया।

    अकांजी ने बाद में चेक गणराज्य के खिलाफ दूसरे मैच के दौरान निलंबन की सेवा की। स्विट्जरलैंड ने लीग बी में रेलेगेशन से बचा लिया, चौथे स्थान पर चेक गणराज्य से पांच अंक आगे रहा।

    ब्राजील: एडर्सन

    घाना और ट्यूनीशिया पर ब्राजील की फ्रेंडली जीत में एडर्सन पिच से अनुपस्थित रहे। 29 वर्षीय, ब्राजील के पिछले 14 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से केवल दो में ही दिखाई दिए हैं।

    अर्जेंटीना: जूलियन अल्वारेज़

    जमैका के खिलाफ अपने मैच के दौरान जूलियन अल्वारेज़ ने पहला गोल किया। 22 वर्षीय खिलाड़ी ने 79वें मिनट में लियोनेल मेस्सी के गोल करने से पहले खेल में प्रवेश किया।

    होंडुरास के खिलाफ पहले गेम में, अल्वारेज़ हाफटाइम चला और सेंटर-फ़ॉरवर्ड के रूप में खेला।

    अल्जीरिया: रियाद महरेज़

    नाइजीरिया के खिलाफ अपनी जीत के दौरान रियाद महरेज़ ने बराबरी की। 31 वर्षीय ने 84 मिनट तक प्रतिस्पर्धा की और 66 वें मिनट में गिनी के खिलाफ बेंच से बाहर आ गए।

    अल्जीरिया के लिए महरेज़ ने 77 मैचों में 27 गोल किए हैं।

     

    संबंधित आलेख