FIFA World Cup: ब्राजील की प्रैक्टिस के लिए देर से पहुंचे Neymar Jr. और Sergio Ramos स्पेन की टीम से बाहर

    ब्राजील की टीम को सोमवार को जुवेंटस ट्रेनिंग फैसिलिटी को रिपोर्ट करना था, लेकिन पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाड़ी नेमार और मार्क्विनहोस इसे मौके पर नहीं भुन सके।

    दोपहर में ब्राजील के पहले अभ्यास सत्र के अंत में नेमार और मार्क्विनहोस दिखाई दिए दोपहर में ब्राजील के पहले अभ्यास सत्र के अंत में नेमार और मार्क्विनहोस दिखाई दिए

    पेरिस से ट्यूरिन के लिए उनकी उड़ान में समस्याएँ थीं, जहाँ ब्राज़ील दोहा में प्रवेश करने से पहले पाँच दिवसीय शिविर के लिए रुक रहा था। यांत्रिक समस्याओं के चलते विमान को बदल दिया गया था।

    दोपहर में ब्राजील के पहले अभ्यास सत्र के अंत में नेमार और मार्क्विनहोस दिखाई दिए। कोच टाइट ने 26 सदस्यीय टीम में से 14 को शामिल किया, जो सप्ताहांत में अपने क्लब मैचों से चूक गए थे।

    ब्राजील ने खिलाड़ियों की शारीरिक स्थिति की निगरानी और उनके कार्यभार के मैनेजमेंट के लिए पहले दो दिन ट्यूरिन में बिताने की योजना बनाई है। मैदान पर उनका पहला फुल टाइम अभ्यास बुधवार को होगा।

    स्विट्जरलैंड और कैमरून के खिलाफ प्रतिस्पर्धा से पहले ब्राजील 24 नवंबर को सर्बिया के खिलाफ अपने विश्व कप ग्रुप जी अभियान की शुरुआत करेगा।

    सर्जियो रामोस को स्पेन की टीम से बाहर रखा गया था

    पेरिस सेंट-जर्मेन के डिफेंडर सर्जियो रामोस का नाम विश्व कप में नहीं था क्योंकि स्पेन के कोच लुइस एनरिक ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया था। दूसरी ओर बार्सिलोना ने अनु फाति को फारवर्ड के लिए तैयार किया।

    रामोस की आखिरी उपस्थिति मार्च 2021 में दर्ज की गई थी, लेकिन वह इस सीजन में PSG में अच्छी फॉर्म में थे। उन्होंने लीग 1 में 12 मैच खेले और अपने सभी छह चैंपियंस लीग खेलों की शुरुआत की।

    20 वर्षीय फाति घुटने की चोट के बाद हैमस्ट्रिंग और जांघ की मांसपेशियों की समस्याओं के कारण अक्टूबर 2020 से मैदान से बाहर थे। लुइस एनरिक ने एक सम्मेलन में कहा, "मैं उन खिलाड़ियों का आकलन नहीं करूंगा जो सूची में नहीं हैं।"

    36 वर्षीय रामोस 36 ने मार्च 2005 में डेब्यू के बाद अपने देश के लिए 180 मैच खेले हैं और 23 गोल किए हैं। वह 2008 और 2012 में यूरोपीय चैम्पियनशिप और 2010 में विश्व कप जीतने वाली टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे।

    चोटिल 2020-21 के बाद स्पेन के यूरो 2020 टीम के लिए सेंटर-बैक का चयन नहीं किया गया था। उसी वर्ष, उन्होंने रियल मैड्रिड (Real Madrid) से पीएसजी में फ्री ट्रांसफर पर स्विच किया।

    उनकी प्रबंधकीय क्षमता के बारे में पूछे जाने पर, लुइस एनरिक ने खुद को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय टीम मैनेजर कहा, "मुझे संदेह कैसे होगा?" उन्होंने कहा। "विश्व फुटबॉल के इतिहास में मुझसे बेहतर कोई राष्ट्रीय टीम मैनेजर नहीं है।"

    कतर के लिए एर्लिंग हैलैंड की योजनाएं

    मैनचेस्टर सिटी के फारवर्ड एरलिंग हैलैंड ने कतर विश्व कप में खेलने की इच्छा जाहिर की। क्वालीफाई करने में नॉर्वे की विफलता का मतलब है कि 22 वर्षीय खिलाड़ी प्रीमियर लीग के शेष सत्र के लिए ब्रेक का उपयोग रिचार्ज करने के लिए करेगा।

    बोरुसिया डॉर्टमुंड से सिटी जाने के बाद, हैलैंड यूरोप के टॉप स्ट्राइकरों में से एक बन गए हैं, जिसने 13 लीग मैचों में 18 गोल और चार चैंपियंस लीग खेलों में 5 गोल किए हैं।

    हालांकि यूरोपीय विश्व कप के ग्रुप जी में नॉर्वे नीदरलैंड और तुर्की के बाद तीसरे स्थान पर रहा। वर्तमान में उनके बेल्ट के तहत 21 अंतर्राष्ट्रीय गोल हैं।

    "काश मैं निश्चित रूप से विश्व कप में खेलता, लेकिन अब यह वास्तविकता है, मैं ऐसा नहीं कर सकता, लेकिन मैं अपने शरीर और दिमाग को बहुत आराम दूंगा और फिर मैं प्रशिक्षण लूंगा," हालैंड ने साझा किया।

    "मैं किस पर प्रशिक्षण दूंगा? कुछ खास तो नहीं, सिटी में मेरे पहले महीनों से ही यह काफी अच्छा चल रहा है, इसलिए मुझे इमानदारी से इतने सारे बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है।

    नॉर्वे ने 1998 में विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। उन्होंने खुलासा किया कि वह किसी दिन राष्ट्रीय टीम के साथ विश्व कप या यूरो जीतना चाहते हैं। अब तक, उन्होंने 20 नवंबर से शुरू होने वाले कार्यक्रम के लिए ब्राजील, अर्जेंटीना, फ्रांस और इंग्लैंड को पसंदीदा के रूप में चुना।

     

    संबंधित आलेख