FIFA World Cup: इंग्लैंड को उम्मीद है कि हैरी मैगुइरे और जॉन स्टोन्स की साझेदारी उन्हें विश्व कप में बढ़त दिलाएगी

    2022 विश्व कप के आगमन ने क्लब प्रतिद्वंद्विता और विवादों के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी है। मैनचेस्टर डर्बी के दावेदार होने के बावजूद, जॉन स्टोन्स और हैरी मैगुइरे कतर में एक-दूसरे की तलाश करने के लिए तैयार हैं।
     

    हैरी मैगुइरे और जॉन स्टोन्स ने गोल का जश्न मनाया हैरी मैगुइरे और जॉन स्टोन्स ने गोल का जश्न मनाया

    दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के दो महत्वपूर्ण भाग हैं। वे 2018 विश्व कप में थ्री लायंस के सेमीफाइनल में पहुंचने और यूरो 2020 के फाइनल की यात्रा के लिए जिम्मेदार थे।

    गैरेथ साउथगेट ने 26 सदस्यीय स्क्वॉड को इकट्ठा किया है, जिसमें जॉन स्टोन्स और हैरी मैगुइरे शामिल हैं, जो 1966 से ट्रॉफी की खोज में तैयार हैं।

    जॉन स्टोन्स और हैरी मैगुइरे: इंग्लैंड की डिफेंस का दिल?

    मैनचेस्टर सिटी सेंटर-बैक जॉन स्टोन्स सोमवार को कतर में ईरान के खिलाफ डिफेंस के केंद्र में मैनचेस्टर यूनाइटेड के कप्तान हैरी मैगुइरे के साथ खेलेंगे।

    1966 में थ्री लायंस ने अपनी आखिरी बड़ी ट्रॉफी जीतने के बाद से इंग्लैंड की डिफेंस ने कमजोर प्रतिष्ठा हासिल की है। उन्होंने पिछले साल के यूरो 2020 के दौरान एक ठोस डिफेंस की, जहां वे इटली से शूटआउट में हार गए।

    हालाँकि, देश ने 6 मैचों में से 0 जीत हासिल की, जिसने पिछले तीन मैचों में आठ गोल करने वाली बैकलाइन पर बिना किसी आलोचना को आमंत्रित किया। इस वजह से अब फोकस सेंटर-बैक जॉन स्टोन्स पर है, जिनकी हैरी मैगुइरे और इंग्लैंड की फुल-बैक के साथ साझेदारी की गहन जांच की जा रही है।

    मुद्दों से अवगत जॉन स्टोन्स ने इंग्लैंड की डिफेंस में सुधार की सख्त जरूरत का हवाला दिया। डिफेंडर उस पर और उसके साथियों पर लगातार हो रहे अपमान से आहत था। उन्होंने कहा, "मैं थोड़ा अपमानित महसूस कर रहा हूं। शायद इस संबंध में कि कुछ खिलाड़ी नियमित रूप से नहीं खेल रहे हैं या शायद चोटिल हो गए हैं," उन्होंने कहा।

    "कभी-कभी हम भूल जाते हैं कि खिलाड़ियों ने अतीत में क्या किया है - और उन्होंने बड़े-खेल परिदृश्यों में क्या किया है - और हम नकारात्मक पर ध्यान केंद्रित कर देते हैं।"

    हालांकि मैनचेस्टर सिटी ने इस सीज़न में अच्छे परिणाम देखे हैं, यूनाइटेड चैंपियंस लीग में एक और मिस के लिए तैयार हो सकता है। कप्तान हैरी मागुइरे ने एरिक टेन हैग के तहत एक कठिन सत्र का सामना किया है, जिसमें कुल 4 प्रदर्शन हुए और 280 मिनट खेले। उन्होंने अपने 13 मुकाबलों में इनमें से तीन प्रदर्शनों में शुरुआत की है और एक अवसर पर एक विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया गया है।

    सार्वजनिक आलोचना के जवाब में, जॉन स्टोन्स ने आगामी टूर्नामेंट के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया। उन्होंने कहा, 'हमें इस मामले में सकारात्मक रहना होगा और उस चिंगारी को खोजने की कोशिश करनी होगी जो हमने हाल के टूर्नामेंटों में की है।

    "यूरो 2020 गोल न करने के उस पहलू से एक अविश्वसनीय टूर्नामेंट था।"

    हैरी मागुइरे की अनुमोदन रेटिंग अब सर्वकालिक निम्न स्तर पर पहुंच गई है, लेकिन जॉन स्टोन्स ने ऐसे दावों और चिंताओं को खारिज करते हुए कहा कि मैनचेस्टर यूनाइटेड का डिफेंडर एक अविश्वसनीय खिलाड़ी बना हुआ है। "जब मैं हैरी को देखता हूं, तो मुझे एक साथी दिखाई देता है," उन्होंने कहा।

    "सभी अनुभवों के माध्यम से हमने एक साथ किया है, वह मेरी बैक पर है, और मैंने उनकी बैक पर कब्जा कर लिया है।" उन्होंने आगे बढ़कर एक साथ उनकी ठोस साझेदारी के बारे में आश्वस्त रूप से बात की।

    "हम जानते हैं कि दूसरा व्यक्ति क्या करने जा रहा है और हम एक साथ सबसे अच्छा कैसे काम करते हैं। यह मायने रखता है," उन्होंने समझाया। वह विश्व कप में अपने सामूहिक फॉर्म को लेकर आश्वस्त हैं।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Maguire and Stones share a close bond <a href="https://twitter.com/hashtag/MUFC?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#MUFC</a> <a href="https://t.co/Vk5EE4570a">https://t.co/Vk5EE4570a</a></p>&mdash; Man United News (@ManUtdMEN) <a href="https://twitter.com/ManUtdMEN/status/1592614665712017408?ref_src=twsrc%5Etfw">November 15, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    गैरेथ साउथगेट जिस तरह की टीम असेंबल करते हैं या वह जिस तरह की प्रणाली का इस्तेमाल करते हैं, जॉन स्टोन्स का मानना ​​​​है कि हैरी मैगुइरे के साथ उनका बंधन बना रहेगा। उन्होंने कहा, "वे खेल के समय, फॉर्म, जो कुछ भी हो, (कमी) से टूटने के लिए बहुत मजबूत हैं।"

    हालांकि इंग्लैंड की डिफेंस संदिग्ध है, खिलाड़ियों के बीच मजबूत बंधन संभावित रूप से उनके लिए स्तिथि को बदल सकता है।

     

    संबंधित आलेख