Champions League: टोटेनहम हॉटस्पर ने मार्सिले को धूल चटाकर ग्रुप टेबल में टॉप पर जगह बनाई

    टोटेनहम हॉटस्पर ने यूईएफए चैंपियंस लीग के ग्रुप डी को जीतने के लिए एक गोल की कमी को पार किया, जबकि मार्सिले को यूरोपीय प्रतियोगिता से हटा दिया गया था।
     

    टोटेनहम ने खेल के आखिरी किक के साथ मार्सिले में 2-1 से जीत छीनने के बाद ग्रुप डी विजेता के रूप में चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरणों के लिए क्वालीफाई किया टोटेनहम ने खेल के आखिरी किक के साथ मार्सिले में 2-1 से जीत छीनने के बाद ग्रुप डी विजेता के रूप में चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरणों के लिए क्वालीफाई किया

    स्टेड वेलोड्रोम में मंगलवार की 2-1 की जीत ने टोटेनहम हॉटस्पर को मार्सिले में एक थ्रेट से बचने के बाद चैंपियंस लीग के 16 के दौर में स्थान दिया।

    टोटेनहम स्पर्स, जिनके कोच एंटोनियो कोंटे को टचलाइन से रोक दिया गया था, पहले हाफ में हावी रहे और स्टॉपेज टाइम में चांसल म्बेम्बा को एक योग्य गोल दिया।

    ह्यूगो लोरिस ने एलेक्सिस सांचेज़ और जॉर्डन वेरेटआउट को नकारने के लिए उत्कृष्ट स्टॉप का निर्माण किया, लेकिन चांसल म्बेम्बा के शक्तिशाली हेडर ने मार्सिले को पहले हाफ में देर से बढ़त दिलाई।

    क्लेमेंट लेंगलेट ने 54वें मिनट में सोन ह्यूंग-मिन के सिर में चोट लगने के बावजूद पहले हाफ की शुरुआत में ही बराबरी कर ली।

    दस मिनट शेष के साथ, पियरे-एमिल होजबर्ज ने क्रॉसबार मारा, और फिर, मार्सिले एक विजेता के लिए बेताब होने के साथ, पियरे-एमिल होजबर्ज फट गए और एक अजेय गोल किया।

    पियरे-एमिल होजबर्ग के देर से आए गोल ने मार्सिले को यूरोपा लीग से अयोग्य घोषित कर दिया, क्योंकि वे स्पोर्टिंग लिस्बन के बाद अंतिम स्थान पर रहे।

    टोटेनहम स्पर्स इस परिणाम और स्पोर्टिंग लिस्बन पर आइंट्राच फ्रैंकफर्ट की जीत के लिए धन्यवाद, आइंट्राच फ्रैंकफर्ट और स्पोर्टिंग लिस्बन से आगे समूह में शीर्ष पर रहा। मार्सिले चौथे स्थान पर रही।

    क्लेमेंट लेंगलेट और पियरे-एमिल होजबजर्ग सुर्खियों में छाए रहे, लेकिन सोन ह्युंग-चोट, जो कि गंभीर प्रतीत होती है, को आने वाले दिनों में समान रूप से ध्यान दिया जाएगा।

    टोटेनहम स्पर्स ने सोन हेंग-मिन की आंख की चोट पर एक अपडेट दिया

    दक्षिण कोरियाई एथलीट एक हवाई टकराव के दौरान सिर पर चोट लगने के बाद स्तब्ध और हतप्रभ दिखाई दिया। उन्हें पहली छमाही में उचित रूप से प्रतिस्थापित किया गया था लेकिन सहायता की आवश्यकता थी।

    विश्व कप में केवल 19 दिन दूर हैं, जब दक्षिण कोरिया का विश्व कप अभियान उरुग्वे के खिलाफ 24 नवंबर से शुरू होगा, तो ध्यान अपने क्लब के लिए उनकी फिटनेस पर रिपोर्ट से हटकर अपने देश के लिए उनकी उपलब्धता पर होगा।

    उनके गाल की हड्डी के बाईं ओर एक ठोस झटका लगने के बाद, उन्हें अपनी पीठ पर व्यापक उपचार की आवश्यकता थी।

    फिर, जब वह धीरे से अपने पैरों पर खड़े हुए, स्पष्ट रूप से परेशान, उनके चेहरे पर सूजन आ गई।

    चोट तब लगी जब सोन ह्युंग-मिन और चांसल म्बेम्बा ने एक हवाई गेंद के लिए प्रतिस्पर्धा की। चांसल मबेम्बा उनसे टकरा गए और उनके कंधे से भी संपर्क बना लिया।

    एंटोनियो कॉन्टे के डिप्टी, क्रिस्टियन स्टेलिनी, प्रभारी थे क्योंकि एंटोनियो कोंटे को पिछले सप्ताह अपने लाल कार्ड के बाद स्टैंड से देखने के लिए मजबूर किया गया था।

    उन्होंने चोट के बारे में कहा, "हमें कल उस पर जांच करनी है लेकिन बेटे ने खेल के बाद ड्रेसिंग रूम में बेहतर महसूस किया और वह जश्न मनाने में सक्षम था। हमें यकीन नहीं है कि यह अभी तक एक चोट है। यह उसकी चोट थी चेहरा, उसकी आंख सूज गई है।"

    इस तरह की चोटों के आसपास के प्रोटोकॉल के कारण, टोटेनहम स्पर्स स्टार अभी भी एनफील्ड में लिवरपूल के खिलाफ रविवार के मैच को याद कर सकते हैं।

    अंतरिम में, हालांकि, सोन हेंग-मिन अपनी टीम की देर से जीत का जश्न मनाने में सक्षम थे, जिसने 16 के दौर में एक स्थान हासिल किया, सोशल मीडिया पर जारी लॉकर रूम में जश्न मनाते हुए टीम की तस्वीरों के साथ दिखे।

     

    संबंधित आलेख