Champions League: मैनचेस्टर सिटी के रिको लुईस ने सेविला के खिलाफ किया ये बड़ा कारनामा, इतिहास में दर्ज किया नाम

    रिको लुईस मैनचेस्टर सिटी की सेविला पर 3-1 की जीत में अपने पहले चैंपियंस लीग की शुरुआत में स्कोर करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए।
     

    रिको लुईस: अपनी पहली चैंपियंस लीग में स्कोर करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी रिको लुईस: अपनी पहली चैंपियंस लीग में स्कोर करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी

    विपुल एर्लिंग हैलैंड की अनुपस्थिति के बावजूद रिको लुईस का दबदबा था। जूलियन अल्वारेज़ और रियाद महरेज़ ने गोल किए, लेकिन रात रीको लुईस की रही।

    पेप गार्डियोला ने अपने शुरुआती लाइनअप में सात समायोजन किए, जिसमें 17 वर्षीय राइट-बैक रिको लुईस ने एतिहाद स्टेडियम में अपना मौका लिया। सिटी को पहले ही ग्रुप जी की जीत का आश्वासन दिया गया था, जबकि सेविला ने तीसरा स्थान हासिल किया था।

    सेविला के खेल के पहले कॉर्नर किक के साथ, इस्को की डिलीवरी राफा मीर से हुई, जिन्होंने स्टीफन ओर्टेगा को हेडर से हराया। राफा मीर ने 31वें मिनट में सिटी के बैकअप गोलकीपर स्टीफन ओर्टेगा को पीछे छोड़ते हुए सेविला को बढ़त दिला दी।

    इस बीच, मैनचेस्टर में पहले 45 मिनट सुस्त और कार्रवाईहीन थे जब तक कि राफा मीर के हेडर ने मेहमान टीम को हाफटाइम में आश्चर्यजनक बढ़त नहीं दी।

    मैनचेस्टर सिटी ने दूसरे हाफ की शुरुआत पीछे की; इसलिए, पेप गार्डियोला ने जैक ग्रीलिश को हटाकर और उन्हें रॉड्री के साथ बदलकर एक सामरिक विकल्प बनाने का विकल्प चुना।

    फिर, सिटी जाग गई, और अकादमी ग्रेजुएट रिको लुईस ने जूलियन अल्वारेज़ के चतुर पास से एक शक्तिशाली शॉट के साथ स्कोर को तुरंत बराबर कर दिया।

    रिको लुईस अब चैंपियंस लीग में मैनचेस्टर सिटी के सबसे कम उम्र के स्कोरर हैं, जो डिफेंडर के आशाजनक भविष्य का प्रदर्शन कर रहे हैं।

    केविन डी ब्रुने को विजेता की तलाश में सिटी द्वारा बेंच से बाहर बुलाया गया था, और उन्होंने तीन मिनट के भीतर दिया, जूलियन अल्वारेज़ को एक शानदार सहायता के साथ स्थापित किया - सीजन का उनका बारहवां गोल था।

    अल्वारेज़ ने बाद में रियाद महरेज़ के खेल-विजेता लक्ष्य को सेट करके अपनी दूसरी शाम की सहायता को बढ़ाया क्योंकि सिटी ग्रुप जी में शीर्ष पर था।

    पेप गार्डियोला ने रिको लुईस की प्रशंसा की

    रिको लुईस ने 17 साल और 346 दिनों की उम्र में चैंपियंस लीग में डेब्यू करके वर्तमान बैलोन डी'ओर विजेता करीम बेंजेमा द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

    इस प्रदर्शन से खुश होकर, सिटी के मुख्य कोच ने कहा: "उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन मिला, और मैं उनके लिए खुश हूं। वह एक शानदार खिलाड़ी है, बहुत बुद्धिमान है। हम यहां उपहार नहीं देते हैं, इसलिए नहीं कि वह सिटी फैन है या अकादमी - उन्हें अर्जित करना पड़ा है।"

    "हमने इसे उस दिन से देखा है जब उन्होंने प्री-सीज़न में बेयर्न म्यूनिख के खिलाफ कुछ मिनट खेले। सभी अच्छे खिलाड़ियों को लगा कि उनमें कुछ खास है।"

    "जो लोग रहना और लड़ना चाहते हैं उनके पास मौका होगा। अगर वे धैर्य नहीं रखते हैं और एजेंटों की बात नहीं सुनते हैं, तो वे जा सकते हैं। लेकिन आपने भीड़ से प्रतिक्रिया देखी, अकादमी के लोगों के हमारे लिए खेलने के बारे में उन्हें कैसा महसूस होता है "

    बुधवार की रात के परिणाम का मतलब है कि मैनचेस्टर सिटी इस सीज़न की प्रतियोगिता के ग्रुप चरण में नाबाद रही है, जिसमें चार जीत और दो ड्रॉ हैं।

     

    संबंधित आलेख