Champions League: मैनचेस्टर सिटी बनाम बोरुसिया डॉर्टमुंड: प्रिडिक्शन, आमने-सामने, लाइनअप, प्रमुख आँकड़े

    मंगलवार को मैनचेस्टर सिटी 2022-23 सीज़न के अपने छठे चैंपियंस लीग ग्रुप-स्टेज मैच में बोरुसिया डॉर्टमुंड से खेलेगी।

    मैनचेस्टर सिटी के बॉस पेप गार्डियोला ने बोरुसिया डॉर्टमुंड के मिडफील्डर जूड बेलिंगहैम को "पूरा पैकेज" कहा है मैनचेस्टर सिटी के बॉस पेप गार्डियोला ने बोरुसिया डॉर्टमुंड के मिडफील्डर जूड बेलिंगहैम को "पूरा पैकेज" कहा है

    पेप गार्डियोला की टीम प्रतियोगिता में छह अपराजित पक्षों में से एक है, और वे ग्रुप स्टेज के पांचवें मैच के दिन अपना अच्छा खेल जारी रखना चाहेंगे।

    मैनचेस्टर सिटी चैंपियंस लीग ग्रुप चरण के मैच के दिन 5 पर बोरुसिया डॉर्टमुंड का सामना करने के लिए जर्मनी के डॉर्टमुंड में सिग्नल इडुना पार्क की यात्रा करेगा। मैनचेस्टर सिटी अपने चैंपियंस लीग ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल करेगी।

    ये दोनों टीमें अब ग्रुप जी में शीर्ष पर हैं और पहले ही प्रतियोगिता के अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

    एर्लिंग हैलैंड ने मैन सिटी के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन जारी रखा क्योंकि उन्होंने अपने सबसे हालिया मैच में दो बार ब्राइटन पर 3-1 से जीत दर्ज की।

    सितंबर में, दोनों टीमें 2-1 के रोमांचक मुकाबले में मिलीं, जिसमें एर्लिंग हैलैंड ने 84वें मिनट में सिटी को अपनी पूर्व टीम पर बढ़त दिलाने के लिए एक आश्चर्यजनक गोल किया।

    डॉर्टमुंड ग्रुप जी दूसरे स्थान पर है, लेकिन पिछले पांच मैचों में बुंडेसलीगा में संघर्ष करते हुए सिर्फ दो बार जीत हासिल की है।

    डॉर्टमुंड इस सीज़न में सबसे स्वीकार्य स्थिति में नहीं है, लेकिन उन्होंने इस महीने की शुरुआत में बेयर्न म्यूनिख को एक नाटकीय घरेलू ड्रा में रखा। उनके घरेलू समर्थन पर विचार करना एक महत्वपूर्ण बिंदु है।

    वे मैन सिटी की गति को धीमा करना चाहते हैं और ग्रुप के शीर्ष स्थान के लिए विवाद में बने रहना चाहते हैं।

    हेड-टू-हेड आँकड़े, बोरुसिया डॉर्टमुंड, ने दोनों पक्षों के बीच केवल एक ही गेम जीता है, जबकि सिटी के बैग में 3 हैं। वहीं, एक मैच ड्रॉ रहा है।

    मैच के मुख्य आंकड़े

    • मैनचेस्टर सिटी ने अपने पिछले 16 UEFA Champions League मैचों में से 14 जर्मन विरोधियों (D1 L1) के खिलाफ जीते हैं, लेकिन जर्मनी में अपने सबसे हालिया मैच में आरबी लीपज़िग से 2-1 से हार गए।
    • बोरुसिया डॉर्टमुंड ने अपने पिछले 14 यूईएफए चैंपियंस लीग घरेलू खेलों (W8 D4) में से केवल दो हारे हैं, जिनमें से एक अप्रैल 2021 में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ हार गई थी। (क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में 1-2)।
    • इस सीज़न में यूईएफए चैंपियंस लीग में एर्लिंग हैलैंड (5) और बोरुसिया डॉर्टमुंड के जूड बेलिंगहैम (4, 1 असिस्ट) की तुलना में कोई भी खिलाड़ी सीधे तौर पर अधिक गोल में शामिल नहीं हुआ है।

    बोरुसिया डॉर्टमुंड ने लाइनअप की प्रिडिक्शन की

    थॉमस मेयुनियर, सेबेस्टियन हॉलर, जेमी बायनो-गिटेंस, महमूद दाहौद और माटू मोरे चोट के कारण इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। डोनियल मालेन और मार्को रीस दोनों चोटिल हैं और खेल से चूक जाएंगे।

    स्टटगार्ट के खिलाफ डॉर्टमुंड के मैच के दूसरे भाग के दौरान निको श्लॉटरबेक को बाहर कर दिया गया था, और उसके मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ खेलने की संभावना नहीं है।

    संभावित लाइनअप: अडेमी, ब्रांट, मालेन; मौकोको, कोबेल, वुल्फ, सुले, हम्मल्स, ग्युरेरियो, कैन, बेलिंगहैम।

    मैनचेस्टर सिटी ने लाइनअप की प्रिडिक्शन की

    जॉन स्टोन्स ब्राइटन के खिलाफ जीत के लिए टीम में लौट आए और खेलने के योग्य थे।

    सर्जियो गोमेज़ कोपेनहेगन के खिलाफ अपने लाल कार्ड के कारण डॉर्टमुंड के खिलाफ पेप गार्डियोला के ग्रुप मैच के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। काइल वॉकर और केल्विन फिलिप्स चोट के कारण बाहर हैं, लेकिन गार्डियोला के पास अन्यथा स्वस्थ टीम है।

    संभावित लाइनअप: एडर्सन, सिल्वा, डी ब्रुने, फोडेन, हैलैंड, अकांजी, डायस, एके, कैंसेलो, रॉड्री, गुंडोगन।

    मैन सिटी बनाम बोरुसिया प्रिडिक्शन

    बोरुसिया डॉर्टमुंड की हालिया सफलता के साथ बहस करना कठिन है। मैनचेस्टर सिटी, हालांकि, तीनों बिंदुओं के लिए गनिंग करेगा और शायद एक ही गोल से बुंडेसलीगा हैवीवेट द्वारा चीख़ सकता है।

    अंतिम प्रिडिक्शन: शहर 3-2 डॉर्टमुंड

     

    संबंधित आलेख