Champions League: सैन सिरो में फिकायो तोमोरी का विवादित फैसला भी चेल्सी की जीत की राह में रोड़ा नहीं बन पाया

    फिकायो तोमोरी के डिसमिसल होने के बाद जोर्जिन्हो और पियरे-एमरिक ऑबमेयांग के गोलों की बदौलत चेल्सी ने सैन सिरो में एसी मिलान को 2-0 से हराया।
     

    चेल्सी और इंग्लैंड के डिफेंडर रीस जेम्स मंगलवार रात चैंपियंस लीग में घुटने की चोट की सीमा का पता लगाने के लिए इंतजार कर रहे हैं चेल्सी और इंग्लैंड के डिफेंडर रीस जेम्स मंगलवार रात चैंपियंस लीग में घुटने की चोट की सीमा का पता लगाने के लिए इंतजार कर रहे हैं

    पिछले हफ्ते स्टैमफोर्ड ब्रिज में 3-0 की हार के बाद, एसी मिलान ने सैन सिरो में चेल्सी से खेला और मैच की काफी मजबूत शुरुआत की।

    एक विवादास्पद रेफरी निर्णय के परिणामस्वरूप, मिलान में चेल्सी को उनकी अपेक्षा से कहीं अधिक आसान रात सौंपी गई थी।

    चेल्सी के पूर्व डिफेंडर फिकायो तोमोरी को 18वें मिनट में मेसन माउंट को नीचे गिरा दिया गया, जब वह गोल कर रहे थे। रेफरी ने पेनल्टी किक दी और दोहरे खतरे वाले नियम की अनदेखी करते हुए तोमोरी को एक रेड कार्ड जारी किया।

    तोमोरी को मिलान के चैंपियंस लीग मैच में चेल्सी के खिलाफ मैच में मेसन माउंट की शर्ट को खींचकर गोल करने के अवसर से इनकार करने के लिए बमुश्किल 18 मिनट में एक रेड कार्ड दिखाया गया था। मिलान के मुख्य कोच चकित रह गए।

    अपने पूर्व नियोक्ताओं के खिलाफ तोमोरी के सीधे रेड कार्ड ने पहले चरण में खराब प्रदर्शन किया, लेकिन फैसले ने चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि माउंट अभी भी गोल को भेद सकता है और खेल में बना रह सकता है।

    चेल्सी के खिलाफ फिकायो तोमोरी को दिए गए लाल रंग ने स्टेफानो पियोली को यह पूछने के लिए प्रेरित किया कि क्या VAR प्रभावी था।

    उन्होंने खुलासा किया, "मैंने अभी रेफरी से पूछा कि क्या वीएआर ठीक से काम कर रहा था। मुझे नहीं लगता कि आज रात रेफरी की सबसे अच्छी शाम थी, इसमें कोई शक नहीं है।"

    पेनल्टी स्वीकार करने के लिए फिकायो तोमोरी की जल्दी बर्खास्तगी के परिणामस्वरूप, मिलान गंभीर रूप से बाधित हो गया था, और जोर्जिन्हो ने जीत हासिल करने के लिए चेल्सी के लिए आगामी पेनल्टी किक को बदल दिया।

    इसके तुरंत बाद, पियरे-एमरिक ऑबमेयांग ने चेल्सी की बढ़त को आगे बढ़ाते हुए, अपनी टीम की लगातार चौथी जीत हासिल करते हुए और पॉटर के प्रबंधन के तहत अपनी नाबाद शुरुआत जारी रखते हुए अपने मजबूत फॉर्म को जारी रखा।

    स्ट्राइकर, जिसने अपने पिछले तीन मैचों में तीन गोल किए हैं, ने माउंट के साथ पास का आदान-प्रदान किया, इससे पहले कि वह सिप्रियन तातारुसानु को सटीक रूप से पार कर सके।

    चेल्सी को दूसरे हाफ में एक झटका लगा जब रीस जेम्स को घंटे के निशान के तुरंत बाद चोट लग गई।

    जेम्स, जो इस सीज़न में चेल्सी के लिए एक परिधीय चरित्र रहा है, दूसरी बार नीचे चला गया और उसे बदलना पड़ा, जिससे अगले महीने होने वाले विश्व कप से पहले इंग्लैंड की चोट की चिंता बढ़ गई।

    ग्राहम पॉटर ने उनके नेतृत्व में चेल्सी की एक और जीत पर प्रतिक्रिया दी

    "यहां आना और जीतना आसान नहीं है," पॉटर ने खुद को व्यक्त किया। "खिलाड़ियों को श्रेय जाता है। वे परिपूर्ण थे।"

    "विपक्ष के 10 खिलाडियों के नीचे जाने के साथ हमारी किस्मत अच्छी थी। यह पेनल्टी के लिए अच्छा है और जोर्जिन्हो द्वारा स्कोर करना अच्छा है। इसे आगे बढ़ाने के लिए यह एक अच्छा कदम था। यह वही है। कभी-कभी वे आपके लिए जाते हैं। कुल मिलाकर प्रदर्शन अच्छा था।"

    क्लब की पहली चैंपियंस लीग 19 वर्षों में अपने इटालियन विरोधियों पर जीत ने उन्हें मिलान के खिलाफ लगातार जीत के साथ ग्रुप ई के टॉप पर पहुंचा दिया। अगली बार, रेड बुल साल्ज़बर्ग के खिलाफ जीत नॉकआउट चरण में जाने के लिए पर्याप्त होगी।
     

     

    संबंधित आलेख