Champions League: बोरुसिया डॉर्टमुंड बनाम मैनचेस्टर सिटी: पेप गार्डियोला की टीम गोल रहित ड्रॉ के साथ तालिका में टॉप पर पहुंची

    ऐसा अक्सर नहीं होता है कि मैनचेस्टर सिटी किसी भी मैच में गोल रहित ड्रॉ खेलता है, फिर भी मंगलवार (25 अक्टूबर) को बोरुसिया डॉर्टमुंड के खिलाफ UEFA चैंपियंस लीग ग्रुप जी के मुकाबले में ऐसा ही हुआ।
     

    पेप गार्डियोला के पुरुषों ने गोल रहित ड्रॉ के साथ तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया पेप गार्डियोला के पुरुषों ने गोल रहित ड्रॉ के साथ तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया

    एक उत्साही विपक्ष के खिलाफ, जो डॉर्टमुंड में सिग्नल इडुना पार्क में 'येलो वॉल' से मिले जोरदार समर्थन से उत्साहित थे, सिटी को कोई सफलता नहीं मिली - हालांकि यह जरूरी नहीं कि प्रयास की कमी के कारण हो।

    शायद उनका सबसे अच्छा मौका रियाद महरेज़ पेनल्टी से आया जो अल्जीरियाई विंगर ने अपने लिए जीता था। हालांकि, महरेज़ मौके से एक पहेली है, और जब उन्होंने कदम रखा तो हमेशा चिंता की भावना मौजूद थी।

    निश्चित रूप से, उनके अपेक्षाकृत समान दंड को डॉर्टमुंड के गोलकीपर ग्रेगर कोबेल ने हटा दिया था। और पेप गार्डियोला, जिन्होंने अपने पक्ष को बहुत सारे फाउल से चूकते देखा है, प्रभावित नहीं हुए।

    "जब से मैं यहां आया हूं, मुझे नहीं पता कि हम कितने लाख दंड चूक गए हैं। यह एक बड़ी समस्या है। रियाद प्रतिबिंबित करेगा, और वह अभ्यास करेगा। और अभी के लिए, वह एक ब्रेक लेगा।"

    एक अन्य खिलाड़ी जो रात के दौरान ऑटोपायलट पर थे, वह एर्लिंग हैलैंड थे। नॉर्वेजियन, जिसने पहले ही सभी प्रतियोगिताओं में इस सीज़न के माध्यम से 20 से अधिक गोल किए हैं, सिटी में शामिल होने से पहले क्लब में लौटने पर उसे कंट्रोल में कर लिया गया था।

    वह सामने एक मौन उपस्थिति थे, हालांकि हो सकता है कि वह फ्लू की वजह से पीड़ित थे। थोड़ी सी दस्तक के कारण उन्हें अंततः एहतियात के तौर पर वापस ले लिया गया।

    गार्डियोला ने कहा, "(वहां) तीन चीजें थीं (जिन कारणों से हैलैंड को हटा दिया गया था। मैंने उसे बहुत थका हुआ देखा। दूसरा, उसे थोड़ा सा इन्फ्लूएंजा था। जोआओ (कैंसलो) की तरह - जोआओ को बुखार था," गार्डियोला ने कहा।

    "फिर, तीसरे, उसके पैर में एक दस्तक थी। इसलिए वह दूसरे हाफ में नहीं खेल पाया।

    "मैंने हाफ-टाइम में [मेडिकल स्टाफ] के साथ बात की और वे थोड़े चिंतित थे, लेकिन मैंने उसे कमोबेश सामान्य रूप से चलते देखा। हम देखेंगे (चोट कितनी गंभीर है)।"

    सिटी का कब्जा था, लेकिन उसमें तीव्रता और पैठ का अभाव था जो आमतौर पर उनके खेलने की शैली को परिभाषित करता है।

    क्या यह इस तथ्य के कारण था कि वे पहले ही अंतिम 16 के लिए क्वालीफाई कर चुके थे? या डॉर्टमुंड के प्रशंसकों की येलो वॉल ने आमतौर पर स्लीक सिटी मशीन को बाधित करने के लिए पर्याप्त किया?

    शायद यह दोनों का एक सा था, लेकिन इस मैच का परिणाम अभी भी सिटी के पक्ष में था - उन्होंने समूह में शीर्ष स्थान को सील कर दिया, अनिवार्य रूप से खुद को नॉकआउट में थोड़ा आसान ड्रॉ की गारंटी दी।

    डॉर्टमुंड भी दूसरे स्थान पर है; तीसरे स्थान पर रहने वाली सेविला वर्तमान में तीन अंक पीछे है, लेकिन एक खराब लक्ष्य अंतर है, जिसका अर्थ है कि जर्मन पक्ष अपना अंतिम मैच हारने पर भी डॉर्टमुंड को ओवरहाल करने की संभावना नहीं है।

    अंतिम 16 में अपना स्थान पक्का करने के बाद, सिटी इस सप्ताह के अंत में लीसेस्टर सिटी से भिड़ने पर प्रीमियर लीग में आर्सेनल को पकड़ने पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी।

    दूसरी ओर, डॉर्टमुंड इस सप्ताह के अंत में घरेलू मैचों को फिर से शुरू करने पर आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट से भिड़ेंगे।

     

    संबंधित आलेख