Premier League: Arsenal ने Crystal palace पर 2-0 की जीत के साथ प्रीमियर लीग अभियान की शुरुआत की

    2022-23 प्रीमियर लीग ने 6 अगस्त, 2022 को सेलहर्स्ट पार्क स्टेडियम में सीज़न के पहले मैच में आर्सेनल ने क्रिस्टल पैलेस को 4-2 से हराकर शुरू किया।

    गेब्रियल मार्टिनेलि गेब्रियल मार्टिनेलि

    सेविला के खिलाफ प्री-सीज़न क्लैश के समान लाइनअप का नाम मिकेल अर्टेटा ने रखा था, जिसमें विलियम सलीबा, ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको और गेब्रियल जीसस ने आर्सेनल के लिए प्रीमियर लीग की शुरुआत की थी।

    मैच की शुरुआत से ही आर्सेनल का दबदबा शुरू हो गया था। बुकायो साका ने दूर की चौकी पर अचिह्नित ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको को एक गहरा क्रॉस भेजा। उन्होंने गेंद को गोल के पार मारा।

    थॉमस पार्टे के लिए गेंद बहुत ऊपर चली गई, लेकिन गैब्रियल मार्टिनेली क्रिस्टल पैलेस के गोलकीपर विसेंट गुएटा के तहत इसे टैप करने के लिए सही जगह पर थे, जिससे विजिटर्स को 1-0 की बढ़त मिल गई।

    आर्सेनल ने मैच की शानदार शुरुआत की और 1-0 की शुरुआती बढ़त बना ली, जबकि क्रिस्टल पैलेस ने पहले हाफ के अंतिम दस मिनट में अपनी लय हासिल कर ली।

    ओडसन एडौर्ड स्कोर को बराबर करने के करीब पहुंच गया, लेकिन आर्सेनल के गोलकीपर आरोन राम्सडेल ने गोलकीपिंग की प्रतिभा ने एक भी मौका नहीं दिया।

    दूसरे हाफ में क्रिस्टल पैलेस अधिक प्रभावशाली दिखाई दिया। हालांकि, इंग्लिश डिफेंडर मार्क गुही के एक गोल ने खेल में केवल पांच मिनट शेष रहते हुए आर्सेनल की बढ़त को दोगुना कर दिया।

    एडी नेकेतिया ने बाएं से दाएं एक शानदार स्कोर बनाया और गेंद बुकायो साका को दी। 20 वर्षीय इंग्लिश मिडफील्डर ने विसेंट गुएटा को एक क्रॉस भेजा, लेकिन गेंद सीधे गोल में चली गई और मार्क गुही के एक डिफ्लेक्शन के बाद आर्सेनल के लिए 2-0 से जीत हासिल कर ली।

    इस जीत ने मिकेल अर्टेटा को आर्सेनल के लिए 50 प्रीमियर लीग मैच जीतने वाले दूसरे सबसे तेज मैनेजर बना दिया। उन्होंने 98 मैचों में यह उपलब्धि हासिल की, जो आर्सेन वेंगर के सबसे तेज रिकॉर्ड से चार अधिक है।

    विलियम सलीबा ने आलोचकों को चुप कराया

    विलियम सलीबा ने सनसनीखेज प्रदर्शन के साथ संदेहियों को चुप करा दिया क्योंकि उन्होंने आर्सेनल के लिए अपने पहले मैच में मैन ऑफ द मैच प्रदर्शन के साथ पिच पर अपनी योग्यता साबित की।

    21 वर्षीय फ्रांसीसी डिफेंडर के आंकड़े असाधारण थे। उन्होंने तीन युगल जीते, छह क्लीयरेंस किए, 94% की सटीकता के साथ 49 पास पूरे किए, सात बॉल रिकवरी की और टेक-ऑन और एरियल ड्यूल्स का 100% पूरा किया।

    जीत के बाद विलियम सलीबा ने कहा, "इस पल का मैंने काफी समय से इंतजार किया है। मैं अपना पहला गेम जीतने के साथ और क्लीन शीट के साथ शुरू करके बहुत खुश हूं।"

     

    संबंधित आलेख