Hockey News: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7-4 से हराकर 2-0 की बढ़त बनाई

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम 27 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड के मेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के दूसरे भारत दौरे के मैच में ऑस्ट्रेलिया से 7-4 से हार गई।

    ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7-4 से हराया ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7-4 से हराया

    नियमन समय के भीतर, ब्लेक गोवर्स ने 12वें, 27वें और 53वें मिनट में, जैक वेल्च ने 17वें और 24वें मिनट में, टॉम क्रेग ने 41वें मिनट में, जैकब एंडरसन ने 48वें मिनट में और जेक वेटन ने 49वें मिनट में गोल दागे।

    इसके विपरीत भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने तीसरे और 60वें मिनट में, हार्दिक सिंह ने 25वें मिनट में और राहील मोहम्मद ने 36वें मिनट में गोल किए।

    भारत ने अच्छी शुरुआत करते हुए मैच में तीन मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया। हरमनप्रीत सिंह ने शॉट लिया और भारत के लिए स्कोरिंग खोलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर जोहान डर्स्ट की ओर गेंद फेंक दी।

    ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती गोल को स्वीकार करने के बाद नियंत्रण लेने के लिए हाथापाई शुरू कर दी, और उनके प्रयासों का भुगतान किया गया क्योंकि ब्लेक गोवर्स ने पेनल्टी कार्नर से भारतीय गोल में गेंद को स्कोर को बराबर करने के लिए निकाल दिया।

    दूसरे क्वार्टर में घरेलू टीम ने खेल पर पूरी तरह नियंत्रण कर लिया। जैक वेल्च ने अपने बैक-टू-बैक अटैक के साथ भारतीय डिफेंस को बैकफुट पर रखा और ऑस्ट्रेलिया के लिए इसे 3-1 करते हुए 8 मिनट के भीतर दो बार स्कोर किया।

    भारत ने एक मामूली रुकावट के बाद जवाबी अटैक किया, जिससे मिडफील्डर हार्दिक सिंह ने घाटे को 3-2 तक कम कर दिया। हालांकि, ब्लेक गोवर्स ने दो मिनट बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए एक और गोल किया। पहला हाफ घरेलू टीम के लिए 4-2 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

    दस मिनट के ब्रेक के बाद मेहमान टीम नए जोश और गति के साथ मैदान पर लौटी। राहील मोहम्मद ने 36वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह द्वारा एक उत्कृष्ट ड्रैग-फ्लिक पर एक मामूली विक्षेपण के साथ गेंद को ऑस्ट्रेलियाई गोल में डाल दिया।

    ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम क्वार्टर में अपना ध्यान पूरी तरह से आक्रमण पर केंद्रित कर दिया। वे जैकब एंडरसन के रूप में शानदार खेल दिखा गए, और जेक वेटन ने दो गोल किए, इसके बाद ब्लेक गोवर्स ने पेनल्टी स्ट्रोक से एक और गोल किया जिसने उनकी हैट्रिक पूरी की।

    भारत ने अंतिम क्वार्टर के अंतिम मिनटों में पेनल्टी कार्नर अर्जित किया, जिसके बाद अंपायर ने विजिटर्स को एक स्ट्रोक दिया। हरमनप्रीत सिंह ने तेजी से परिवर्तन किया, जिससे यह 7-4 हो गया और मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत के साथ समाप्त हुआ।

    30 नवंबर को भारत दौरे के ऑस्ट्रेलिया के तीसरे मैच में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।