FIH Women's Nations Cup: भारत ने चिली को शुरुआती मुकाबले में 3-1 से मात देकर दूसरी टीमों को हैरत में डाला

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने 11 दिसंबर को वालेंसिया, स्पेन में एस्टाडियो बेटरो में अपने 2022 एफआईएच महिला नेशन कप अभियान के शुरुआती मैच में चिली को 3-1 से हराया।

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने चिली को 3-1 से हराया भारतीय महिला हॉकी टीम ने चिली को 3-1 से हराया

    निर्धारित समय में संगीता कुमारी ने तीसरे मिनट में, सोनिका ने 11वें मिनट में और नवनीत कौर ने 32वें मिनट में भारत के लिए गोल किए। इसके विपरीत, 44वें मिनट में चिली के लिए फर्नांडा विलाग्रान एकमात्र गोल करने वाली खिलाड़ी थी।

    मैच के शुरुआती क्वार्टर में सविता पुनिया ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने चिली सर्कल में अंतराल खोजने के लिए गेंद पर नियंत्रण का शानदार प्रदर्शन किया।

    संगीता कुमारी ने तीसरे मिनट में वंदना कटारिया से एक पास प्राप्त करने के बाद भारत के लिए स्कोरिंग खोलने के लिए चिली के गोलकीपर के पास से गेंद को नेट में डाल दिया।

    भारत ने जीत की गति जारी रखी और 11वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया क्योंकि सोनिका ने संगीता की सहायता से गेंद को बायें फ्लैंक पर गोल में डाल दिया।

    दूसरा क्वार्टर पहले की तुलना में काफी धीमा रहा और पहला हाफ भारत के लिए 2-0 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

    तीसरी तिमाही में, नेहा गोयल से एरियल पास प्राप्त करने के बाद, नवनीत कौर ने भारत की बढ़त को 3-0 कर दिया। चिली ने 44वें मिनट में गोल हासिल करने में कामयाबी हासिल की, फर्नांडा विलग्रान ने शानदार पेनल्टी कार्नर फ्लिक से गेंद को भारतीय गोल में डाल दिया।

    संगीता, वंदना और नवनीत ने चौथे क्वार्टर में भारत के लिए कुछ शानदार मौके बनाए। हालाँकि, दोनों पक्ष ज़्यादा गोल करने में असफल रहे और मैच भारत की 3-1 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

    जीत के बाद प्लेयर ऑफ द मैच सोनिका ने कहा, "टूर्नामेंट को जीत के साथ शुरू करना अच्छा है। चिली तेजी से सुधार करने वाली टीम है, इसलिए हम एक योजना के साथ आए और उस पर टिके रहे और पूरे खेल में अपनी ताकत पर कायम रहे।" आगे बढ़ने की योजना भी वही होगी।"

    भारत 12 दिसंबर को एफआईएच महिला नेशन कप के अपने अगले पूल बी संघर्ष में जापान के साथ भिड़ेगा।