Hockey News: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराकर सीरीज में यह उम्मीद बरकरार रखी

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 30 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में मेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 4-3 से जीत हासिल की।

    भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

    निर्धारित समय में 12वें मिनट में हरमनप्रीत सिंह, 47वें मिनट में अभिषेक, 57वें मिनट में शमशेर सिंह और 60वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने गोल किए।

    इसके विपरीत, ऑस्ट्रेलिया के लिए 25वें मिनट में जैक वेल्च, 32वें मिनट में अरन ज़ाल्वेस्की और 59वें मिनट में नाथन एफ्राम्स ने गोल किए।

    भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने सुनिश्चित किया कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी तीसरी भिड़ंत के लिए अच्छी तरह से तैयार हो, जिसमें एक-एक डिफेंस पर मजबूत ध्यान दिया गया हो।

    भारत ने आक्रामक रूप से मैच शुरू किया और पहले क्वार्टर में 1-0 की बढ़त बना ली, जब हरमनप्रीत सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर जोहान डर्स्ट के शानदार ड्रैग फ्लिक के साथ भारत के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की।

    ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती क्वार्टर के अंतिम क्षणों में स्कोर बराबर करने का मौका मिला, लेकिन भारत के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने भारत के लिए बढ़त बनाए रखने के लिए तेजी से तीन शॉट रोके।

    हालाँकि, जैक वेल्च द्वारा रिबाउंड पर गेंद को भारतीय गोल में डालने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने मैच के 25 वें मिनट में स्कोर बराबर कर दिया।

    दूसरे हाफ के दूसरे मिनट में ऑस्ट्रेलिया को एक और पेनल्टी कार्नर मिला। अरन ज़ाल्वेस्की ने शॉट लिया और शानदार स्ट्राइक से ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से आगे कर दिया।

    विजिटर्स विचलित नहीं हुए और लगातार आगे बढ़ते रहे। हरमनप्रीत सिंह की गेंद मिलने के बाद अभिषेक ने थोड़े डिफ्लेक्शन के साथ भारत के लिए स्कोर बराबर किया।

    मैच के अंतिम चार मिनट में तीन गोल हुए। भारत के लिए शमशेर सिंह और आकाशदीप सिंह ने गोल किए, जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन एफ्राम्स ने एक-एक गोल किया।

    60वें मिनट में मनदीप सिंह की मदद से आकाशदीप सिंह द्वारा किए गए अंतिम गोल ने छह वर्षों में निर्धारित समय के भीतर ऑस्ट्रेलिया पर भारत की पहली जीत हासिल की।

    जीत के बाद, भारत के कोच ग्राहम रीड ने कहा, "यह आज एक बेहतर डिफेंसिव प्रयास था। हमने कुछ मौकों पर अच्छी वापसी की। हमने कड़ा संघर्ष किया और यह विश्व के आगे हमारे लिए एक अच्छा चरित्र-निर्माण का खेल था।"

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के चौथे मैच में 3 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।