Hockey News: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-4 से हराया, आकाशदीप सिंह ने लगाई हैट्रिक

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम 26 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड के मेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया से 5-4 से हार गई।

    ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-4 से हराया ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-4 से हराया

    नियमन समय के भीतर, 5वें मिनट में लचलान शार्प, 21वें मिनट में नाथन एफ्राम्स, 41वें मिनट में टॉम क्रेग और 57वें और 60वें मिनट में ब्लेक गोवर्स ऑस्ट्रेलिया के लिए गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

    इसके विपरीत, आकाशदीप सिंह ने 10वें, 27वें और 59वें मिनट में गोल करके हैट्रिक पूरी की और भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 31वें मिनट में गोल किया।

    शुरुआती मैच के दौरान दोनों टीमें शानदार फॉर्म में थीं, एडिलेड में नियमन समय के भीतर 9 गोल किए।

    ऑस्ट्रेलिया ने खेल के पहले क्वार्टर में अपनी लय की खोज करते हुए आक्रामक तरीके से मैच की शुरुआत की। घरेलू टीम ने 5वें मिनट में स्कोरिंग शुरू की क्योंकि टॉम क्रेग ने लछलन शार्प से पास प्राप्त करने के बाद गेंद को नेट में डाल दिया।

    ठीक तीन मिनट बाद, आकाशदीप सिंह ने दिलप्रीत सिंह के अच्छे टैकल के बाद भारत के लिए स्कोर बराबर कर दिया।

    ऑस्ट्रेलियाई मिडफील्डर टॉम क्रेग ने 21वें मिनट में एक और सुनहरा मौका बनाया, जिससे नाथन एफ्राम्स ने भारतीय गोलकीपर कृष्ण पाठक को पीछे छोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए बढ़त हासिल कर ली।

    आकाशदीप सिंह हरकत में आए और 27वें मिनट में एक और गोल करके फिर से बराबरी कर ली। पहले हाफ का अंत दोनों टीमों ने 2-2 से बराबरी पर हुआ।

    दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने जीत की लय जारी रखी और भारत ने तुरंत पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिया। हरमनप्रीत सिंह ने शॉट लिया और भारत के लिए 3-2 कर दिया। हालाँकि, टॉम क्रेग ने 41 वें मिनट में गेंद को नेट में फेंक दिया, इसके तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की।

    अंतिम क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने खेल पर पूर्ण नियंत्रण कर लिया क्योंकि भारतीय पक्ष को अस्वाभाविक गलतियां करने के लिए प्रेरित किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए ब्लेक गोवर्स ने अंतिम क्वार्टर के अंतिम चार मिनट में दो गोल दागे, जबकि भारत के लिए आकाशदीप सिंह ने एक गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की।

    यह मैच ऑस्ट्रेलिया के दौरे के शुरुआती मैच में भारत पर 5-4 की जीत के साथ समाप्त हुआ।

    हार के बाद, भारत के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, "यह एक निराशाजनक अंत था जो शायद एक बहुत अच्छा प्रदर्शन था। हमने कुछ चरणों में, विशेष रूप से दो क्वार्टर्स में, खुद को निराश किया, लेकिन मुझे लगता है कि हम दुर्भाग्य से अच्छी तरह से वापस आए। यह उन्हें (ऑस्ट्रेलिया को) अंत में वापस मिला। यह कुछ ऐसा है जिसे हमें अभी बेहतर करना है।"

    भारत और ऑस्ट्रेलिया 27 नवंबर को होने वाली दूसरी सीरीज की भिड़ंत में एक बार फिर आमने-सामने होंगे।