Hockey: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-1 से हराकर सीरीज में 3-1 से बढ़त बनाई

    ऑस्ट्रेलियाई पुरुष हॉकी टीम ने 3 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में मेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के चौथे भारत दौरे के मैच में भारत को 5-1 से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 3-1 से जीत ली, जबकि एक और खेल बाकी है।

    ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-1 से हराया और सीरीज में 3-1 से बढ़त बनाई ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-1 से हराया और सीरीज में 3-1 से बढ़त बनाई

    निर्धारित समय के भीतर, जेरेमी हेवर्ड ने 29वें और 41वें मिनट में, जेक वेटन ने 30वें मिनट में, टॉम विकम ने 34वें मिनट में और मैट डॉसन ने 54वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया के लिए गोल किए।

    इसके उलट 25वें मिनट में दिलप्रीत सिंह ने भारत के लिए इकलौता गोल किया।

    ऑस्ट्रेलिया के गोलकीपर एंड्रयू चार्टर ने अपने डिफेंसिव कौशल का प्रदर्शन किया और दुनिया की नंबर एक टीम के खिलाफ भारत को स्कोर करने से रोकने के लिए कई शानदार बचाव किए।

    मैच की शुरुआत एक औसत शुरुआत थी, खेल के शुरुआती क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ। दिलप्रीत सिंह ने 25वें मिनट में गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई।

    हालांकि, घरेलू टीम ने चार मिनट बाद स्कोर बराबर कर लिया क्योंकि जेरेमी हेवर्ड ने शानदार पेनल्टी कॉर्नर फ्लिक के साथ गेंद को नेट में डाल दिया। एक मिनट बाद, जेक वेटन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2-1 तक स्कोर बढ़ाने के लिए एक और गोल जोड़ा और मैच हॉफ टाइम में चला गया।

    भारत ने दूसरे हाफ में कुछ सर्कल में प्रवेश किया, लेकिन घरेलू टीम ने खेल पर पूरा नियंत्रण कर लिया, तीसरे क्वार्टर में दो गोल और चौथे में एक गोल जोड़कर भारत की वापसी की सभी उम्मीदों को समाप्त कर दिया। मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए 5-1 की जीत के साथ समाप्त हुआ।

    हार के बाद, भारत के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया आज निश्चित रूप से एक बेहतर टीम थी। उन्होंने शुरू से ही डिफेंसिव रूप से खेला और हम उन पर दबाव बनाकर बढ़त को भुना नहीं सके।"

    26 वर्षीय अमृतसर के मूल निवासी का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना उनसे सीखने का अनुभव है और इससे उन्हें 2022 एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप से पहले सुधार करने वाली जगहों की पहचान करने में मदद मिली।

    भारतीय पुरुष हॉकी टीम कल दौरे के अंतिम मैच में वापसी करने की कोशिश करेगी और सीरीज का अंत सकारात्मक तरीके से करने की उम्मीद करेगी।