FIH Women's Nations Cup: सेमीफाइनल के लिए दहाड़ते हुए भारत ने जापान को 2-1 से रौंद दिया

    भारतीय महिला हॉकी टीम ने 12 दिसंबर को वालेंसिया, स्पेन में एस्टाडियो बेटरो में 2022 एफआईएच महिला नेशंस कप अभियान के अपने दूसरे ग्रुप-स्टेज संघर्ष में जापान को 2-1 से हराया।

    भारतीय महिला हॉकी ने जापान को 2-1 से हराया भारतीय महिला हॉकी ने जापान को 2-1 से हराया

    भारत ने 11 दिसंबर को चिली पर अपना पहला मैच जीतने के बाद जापान के खिलाफ अपनी जीत की गति जारी रखी।

    निर्धारित समय के भीतर, सलीमा टेटे ने 5वें मिनट में और ब्यूटी डुंगडुंग ने 40वें मिनट में भारत के लिए गोल किए। इसके विपरीत, रुई ताकाशिमा, 49वें मिनट में, जापान के लिए अकेले गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

    भारतीय टीम ने समय बर्बाद नहीं किया और गेट-गो से आक्रामक शुरुआत की। अटैकर्स ने गोल करने के शानदार मौके बनाने के लिए अलग-अलग वेरिएशन के साथ शुरुआत की।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Introducing the 8️⃣ teams for the first ever Women&#39;s FIH Hockey Nations Cup 🏆<br><br>Pool A: 🇰🇷🇮🇹🇪🇸☘️<br>Pool B: 🇮🇳🇯🇵🇨🇱🇿🇦<br><br>In less than one week, these eight nations will go head to head for a place in next season&#39;s <a href="https://twitter.com/hashtag/FIHProLeague?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#FIHProLeague</a> 🙌<br><br>Every game is live on the <a href="https://twitter.com/watchdothockey?ref_src=twsrc%5Etfw">@watchdothockey</a> app 📲 <a href="https://t.co/zKl4ONml44">pic.twitter.com/zKl4ONml44</a></p>&mdash; International Hockey Federation (@FIH_Hockey) <a href="https://twitter.com/FIH_Hockey/status/1599766604895907840?ref_src=twsrc%5Etfw">December 5, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    सलीमा टेटे ने नवजोत कौर से सटीक क्रॉस प्राप्त करने के बाद पांचवें मिनट में जापानी गोलकीपर ईका नाकामुरा के पास गेंद को फेंकने के लिए शानदार गेंद नियंत्रण और निपटने की कला दिखाई।

    जापान को पहले क्वार्टर के अंतिम चरण में स्कोर बराबर करने का मौका मिला लेकिन भारतीय डिफेंस ने अपनी बढ़त बनाए रखी। भारत ने दूसरे क्वार्टर में अपनी जीत की गति जारी रखी।

    तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में भारत को पेनल्टी कार्नर मिला, लेकिन गुरजीत कौर की कोशिश क्रॉसबार से आगे निकल गई। ब्यूटी डुंगडुंग ने शानदार टैकल किया और गेंद को नेट में डालकर 40वें मिनट में भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया।

    भारतीय डेब्यूटेंट ब्यूटी डुंगडुंग के लिए यह पहला अंतरनेशंसीय गोल था। जापानी टीम ने 49वें मिनट में गोल किया और अंतिम क्षणों में पेनल्टी कार्नर भी जीता लेकिन स्कोर बराबर करने में विफल रहा।

    भारत अब पूल बी तालिका में छह अंकों के साथ टॉप पर है, जबकि मेजबान स्पेन लगातार दो जीत से छह अंकों के साथ पूल ए में टॉप पर है।

    भारत 14 दिसंबर को एफआईएच महिला नेशंस कप के अपने अंतिम पूल बी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के साथ भिड़ेगा।