Esports News: भारत में रोमांचक फैनफेस्ट में शामिल हुए प्रशंसक

    Web3 फैन एंगेजमेंट स्टार्टअप स्टेन द्वारा होस्ट किए गए फैनफेस्ट में भाग लेने के लिए ई स्पोर्ट्स के प्रशंसक खुश थे। STAN फैनफेस्ट के रूप में जाना जाता है, इस कार्यक्रम का आयोजन ड्रीमहैक 2022 के एक भाग के रूप में किया गया था, जो 4-6 नवंबर 2022 तक हाइटेक्स प्रदर्शनी केंद्र, हैदराबाद में हुआ था।
     

    भारत में फैनफेस्ट भारत में फैनफेस्ट

    जो लोग जागरूक नहीं हैं, उनके लिए STAN एक ब्लॉकचेन-आधारित प्लेटफ़ॉर्म है जिसे प्रशंसकों के लिए गेमिंग की दुनिया में शामिल होने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस आयोजन ने गेमिंग क्रिएटर्स, प्रशंसकों और खिलाड़ियों को एक साथ लाया।

    STAN फैनफेस्ट ने देश भर से 30,000 से अधिक गेमिंग उत्साही लोगों को आकर्षित किया। ड्रीमहैक एक अभूतपूर्व गेमिंग इवेंट है जिसे BYOD (ब्रिंग योर ओन डिवाइस) LAN पार्टी के आसपास बनाया गया है जिसे अन्य टूर्नामेंट और अंतर्राष्ट्रीय ईस्पोर्ट्स प्रतियोगिताओं के साथ जोड़ा गया है।

    कोविड -19 महामारी और उसके परिणामस्वरूप लॉकडाउन द्वारा लगाए गए लंबे अंतराल के बाद, टूर्नामेंट 2019 के बाद फिर से शुरू हुआ। यह विजिटर्स को एक्सपो में नवीनतम गेमिंग और तकनीकी गियर विकास का अनुभव करने के लिए एक ठोस माध्यम प्रदान करता है।

    वे कॉसप्ले और गैर-गेमिंग कार्यक्रमों जैसे संगीत समारोह, स्टैंड-अप कॉमेडी और बहुत कुछ में संलग्न हो सकते हैं। इसके अलावा, STAN फैनफेस्ट ने प्रशंसकों को कई गतिविधियों से अवगत कराया, जिसमें NFT ट्रम्प गेम का ऑफलाइन संस्करण भी शामिल है, जिससे अत्यधिक इमर्सिव अनुभव प्राप्त हुआ।

    टूर्नामेंट का आयोजन विंग्स नामक गेमिंग ईयरफोन निर्माता के सहयोग से किया गया था। यह तीन दिनों के लिए हुआ, स्टैन फैनफेस्ट में विजिटर्स की संख्या सबसे अधिक दर्ज की गई।

    30000+ लोगों और 80 प्रभावशाली लोगों के भाग लेने के साथ, टूर्नामेंट सफल रहा। फ्री फायर क्रिएटर्स और ओमेगल क्रिएटर्स ने भी मीट-एंड-ग्रीट इवेंट में जगह बनाई।

    महत्वपूर्ण गेमिंग व्यक्तित्व क्या दर्शाता हैं?

    इस आयोजन में शामिल होने वाले प्रसिद्ध गेमिंग प्रभावितों में Uk007 राइडर, मॉर्टल, लोकेश गेमर, ज्ञान गेमिंग, एएस गेमिंग, गोल्डी, ठग, राज 'स्नैक्स' वर्मा और तन्मय 'स्काउट' सिंह शामिल हैं।

    कुछ नाम उद्योग जगत के लीडर्स को संदर्भित किए गए, जिनमें ठग - अनिमेष अग्रवाल, संस्थापक, S8UL और 8bit क्रिएटिव शामिल हैं; गोल्डी - लोकेश जैन और अक्षत राठे, एमडी और सह-संस्थापक, नोडविन गेमिंग - ने इस कार्यक्रम में शिरकत की।

    इसके अलावा, लोकप्रिय गेम निर्माता समय रैना और कॉमेडियन तन्मय भट ने भी ड्रीमहैक 2022 में बोर्ड शतरंज का खेल खेलते हुए इसे बनाया।

    फैनफेस्ट के बारे में, नौमान मुल्ला, सह-संस्थापक, और सीओओ, स्टेन ने साझा किया, "वास्तव में एक रोमांचक अनुभव, हम स्टैन में अपनी तरह के पहले फैनफेस्ट की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं और आगे बढ़ने के लिए कई और अनावरण करने की योजना बना रहे हैं।"

    "मीट एंड ग्रीट इवेंट वास्तव में सफल रहा: "प्रशंसकों को अपने पसंदीदा गेमर्स से व्यक्तिगत रूप से मिलने का मौका देना, उन्हें अत्याधुनिक गेमिंग हेडफ़ोन और उपकरणों के साथ वेब 3 गेमिंग का अनुभव करने के लिए एक मंच प्रदान करना।"

    वे भविष्य में गेमर्स और उत्साही लोगों के लिए कई कार्यक्रमों की मेजबानी करने की योजना बना रहे हैं। दक्षिण भारत के सबसे बड़े फ्री फायर क्रिएटर तेलुगु गेमिंग एफएफ से प्रशंसा के अधिक शब्द आए, "स्टैन फैनफेस्ट में एक लुभावना अनुभव था, लोकप्रिय ऑनलाइन गेमिंग प्रभावितों, प्रशंसकों और रचनाकारों को देखकर।"

    उन्होंने इस आयोजन की अच्छी तरह से आयोजित होने और कई प्रकार के खेलों की मेजबानी के लिए भी सराहना की।