Esports: ओवरवॉच सीज़न 2 के बारे मे वो अहम जानकारी जिसे जानना है बेहद जरूरी

    ओवरवॉच का सीज़न दो हाल ही में ढेर सारी नई सामग्री के साथ रिलीज़ किया गया था। नई स्कीम, एक नया हीरो, और एक नया नक्शा चंद्र नव वर्ष और इस साल लौटने वाले सीज़न से क्रिसमस की घटनाओं के साथ कुछ चीजें जोड़ी गई हैं।

    ओवरवॉच सीज़न 2 की रिलीज़ ओवरवॉच सीज़न 2 की रिलीज़

    ओवरवॉच टू का पहला सीमित समय वाला मोड, बैटल फॉर ओलंपस मोड जनवरी 2023 में आ रहा है। खिलाड़ियों को नवीनतम हीरो रामात्र को अनलॉक करने के लिए नए युद्ध ऐस के माध्यम से खरीदना या आगे बढ़ना चाहिए।

    आइए नज़र डालते हैं उन पांच नई चीज़ों पर जो ओवरवॉच का दूसरा सीज़न खिलाड़ियों के लिए ला रहा है:

    मैप रोटेशन: नया सीज़न एक नया मैप पूल लाएगा। बर्फ़ीला तूफ़ान दुनिया और रियाल्टो जैसे प्रशंसकों के पसंदीदा नक्शे एक रोमांचक नए नक्शे के साथ वापस आएंगे, 'शांबली मठ'। हॉलीवुड और जिब्राल्टर रोटेशन से बाहर जा रहे हैं, जबकि नेपाल और ओएसिस को अलग-अलग विषयों को दिखाने के लिए बदल दिया जाएगा।

    बैटल पास: बिल्कुल नया बैटल पास उपलब्ध है। खिलाड़ी इन-गेम चुनौतियों को पूरा करके नए मुफ्त पुरस्कारों को भी अनलॉक कर सकते हैं। हीरो अनलॉक सिस्टम सीजन वन जैसा ही होगा और प्लेयर्स को लेटेस्ट हीरो खोलने के लिए लेवल 55 तक जाना होगा।

    बैटल फॉर ओलंपस: 'बैटल फॉर ओलंपस' नामक एक नया सीमित मोड 5 से 19 जनवरी तक लाइव होगा। नए सीजन में ग्रीक थीम वाले कॉस्मेटिक्स भी होंगे।

    संतुलन में परिवर्तन: खिलाड़ियों के फीडबैक और मेट्रिक्स के अनुसार प्रतिस्पर्धी रैंक के टॉप स्तरों पर सोजर्न का वर्चस्व रहा है।

    ब्लिजार्ड एंटरटेनमेंट डूमफिस्ट, मर्सी, किरिको, बैस्टियन और एना के लिए शौकीनों को लाएगा, जबकि खिलाड़ियों के लिए चुनौतियों का सामना करने के लिए सोजूर्न को नर्वस किया जाएगा।

    कैच-अप हीरो चुनौतियां: खिलाड़ी इन-गेम शॉप के माध्यम से सीजन एक और अन्य हीरोज से किर्को को अनलॉक कर सकते हैं, या फिर वे चुनौतियों का सामना कर सकते हैं और अभ्यास रेंज में जाकर उन हीरोज को ओपन कर सकते हैं जिन्हें वे चाहते हैं और नई क्षमताएं सीख सकते हैं।

    ओवरवॉच का नया सीजन फरवरी 2023 तक लाइव रहेगा।

    गेम के निदेशक आरोन केलर ने कहा, "टीम सोजूर्न, डूमफिस्ट, रामात्रा, रोडहॉग और ट्रैसर में संभावित बदलावों को देख रही है, जिसमें इस सप्ताह के अंत में योजनाबद्ध परिवर्तन होंगे। हालांकि बदलाव किए जाने के बाद हम और अधिक जानेंगे।"