Esports: एशिया ओपन ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप जनवरी से शुरू होगी

    अगले साल 30 जनवरी से 15 मार्च तक, 40 अलग-अलग एशियाई और मध्य पूर्वी देशों के खिलाड़ी उद्घाटन एशिया ओपन ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप (Asia Open) में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

    एशिया ओपन ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप एशिया ओपन ईस्पोर्ट्स चैंपियनशिप

    गेमर्स तीन श्रेणियों में भाग ले सकेंगे: मिड-कोर, प्रोफेशनल और एमेच्योर।

    पहले ऑनलाइन संस्करण में पीईएस और ईफुटबॉल सहित चार ईस्पोर्ट्स  गेम्स खेले जाएंगे। गेमर्स तीन श्रेणियों में भाग ले सकेंगे: मिड-कोर, प्रोफेशनल और एमेच्योर।

    गेमर्स के पास इवेंट में दुनिया भर के स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने और समुदायों का निर्माण करने के लिए एक मंच होगा, जो इंटरनेशनल ईस्पोर्ट्स फेडरेशन (IESF) और भारत के बिग बैंग मीडिया वेंचर्स (BBMVPL) के बीच एक सहयोग है।

    बॉलीवुड निर्माता मधु मंटेना और बैंकर रवनीत गिल BBMVPL के मालिक हैं। "गेमिंग अब तक के सबसे बड़े सामाजिक और सांस्कृतिक मेगाट्रेंड में से एक है।

    मेंटेना और गिल ने एक संयुक्त बयान में कहा, हम एक चैंपियनशिप माहौल बनाना चाहते हैं जो प्रतिस्पर्धी, सहयोगी और आनंददायक हो क्योंकि एशिया और मध्य पूर्व दुनिया के दो सबसे जीवंत और भावुक ईस्पोर्ट्स  क्षेत्र हैं।

    BBMVPL गेमर्स, क्रिएटर्स, डिजाइनरों और कोडर के साथ साझेदारी में ईस्पोर्ट्स बाजार को विकसित करने के लिए कई बड़े फॉर्मेट वाले टूर्नामेंट भी लॉन्च करेगा।