WI vs NZ 1st T20 Highlights- जेम्स नीशम और मिशेल सेंटनर ने न्यूजीलैंड को 1-0 की बढ़त दिलाई

    वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड के रूप में अपने नए विजिटर्स मिले, और उन्होंने टी20 श्रृंखला की शुरुआत 13 रन की हार के साथ की, जिससे विजिटर्स को तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त मिली।

    जेम्स नीशम ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 15 गेंदों में 33* रन बनाए जेम्स नीशम ने पहले टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 15 गेंदों में 33* रन बनाए

    वेस्टइंडीज की एक और टॉप ऑर्डर की विफलता ने उन्हें अंतिम 24 गेंदों में आवश्यक 72 रन की स्थिति में डाल दिया, लेकिन वे सिर्फ 13 रन से हार गए। अंत में, ओडियन स्मिथ और रोमारियो शेफर्ड की पावर हिटिंग ने न्यूजीलैंड को खेल हारने का डर बना दिया, लेकिन आवश्यक रन रेट प्राप्त करने से बहुत दूर थे।

    न्यूजीलैंड ने अपनी आखिरी आठ लीगल गेंदों में 31 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने आखिरी आठ गेंदों में 18 रन बनाए और 13 रन से हार गई।

    ओडियन स्मिथ और रोमारियो शेफर्ड के कैमियो के बाद, वेस्टइंडीज को लगेगा कि कुल स्कोर तभी हासिल किया जा सकता है जब उनके टॉप ऑर्डर ने कुछ समर्थन दिया हो और अंत तक खेले। उनके टॉप पांच खिलाडी लगातार असफल रहे हैं। आधी टीम 11.4 ओवर में 79 पर आउट हो गई। शमरह ब्रूक्स एकमात्र बल्लेबाज थे जिन्होंने क्रीज पर अपने 42 (43) स्कोर के साथ बने रहने की कोशिश की।

    दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने खेल में लगभग सब कुछ ठीक किया। वे सही समय पर सही गेंदबाजों को घुमाते रहे और गेंदबाज सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करते रहे। तेज गेंदबाजों ने शॉर्ट बाउंसर का फायदा उठाया और स्पिनरों को अपनी बारी मिली।

    मिशेल सेंटनर ने तीन विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। उन्होंने कहा, "मैंने त्रिनिदाद में सीपीएल में खेला है और आपको पता चलता है कि किस तरह की लेंथ यहां काम करती है। इसे स्पिन देखकर थोड़ा आश्चर्य हुआ, लेकिन यह स्पष्ट रूप से अच्छा था। पूरी पारी के दौरान, हम विकेट लेने में सक्षम थे। जो इन लोगों के खिलाफ महत्वपूर्ण है क्योंकि वे वास्तव में गहरी बल्लेबाजी करते हैं।"

    8वें ओवर में ओडियन स्मिथ द्वारा बैक-टू-बैक हिट होने से पहले न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ने टीम को एक ठोस शुरुआत दी और मेहमान अचानक 62/2 पर आ गए। लेकिन न्यूजीलैंड के मध्य क्रम ने खेल की पकड़ और चीजों को स्थिर रखा। अंत में, जेम्स नीशम की 15 गेंदों की नाबाद 33 रनों की नाबाद पारी ने न्यूजीलैंड को 185 रनों पर पहुंचा दिया, उन्होंने आखिरी आठ गेंदों में 31 रन बनाए।

    वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने कहा, "मुझे लगता है कि हमने आखिरी ओवर में अच्छा प्रदर्शन किया, 175 का पीछा करना पसंद किया होगा, लेकिन जाहिर है, नीशम थोड़ा फंस गए।"

    टीमें 12 अगस्त 2022 को दूसरे T20I में भिड़ेंगी। न्यूजीलैंड श्रृंखला को सील करने की कोशिश करेगा, जबकि मेजबान टीम की नजर इस श्रृंखला को अंतिम निर्णायक तक ले जाने के लिए एक ठोस वापसी पर होगी।