T20 World Cup 2022: स्टीव स्मिथ ने विश्व कप में जगह क्यों नहीं छोड़ी?

    वेस्टइंडीज के खिलाफ कल रात सीरीज का पहला मैच नहीं खेलने के बावजूद स्टीव स्मिथ का मानना ​​है कि टी20 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के विशाल मैदान पर उनका खेल मूल्यवान होगा।
     

    स्टीव स्मिथ स्टीव स्मिथ

    वेस्टइंडीज पर बुधवार की तीन विकेट की जीत के लिए स्मिथ से पहले टिम डेविड और कैमरन ग्रीन को चुना गया। पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम की ऐतिहासिक टी 20 जीत में मध्यक्रम के एंकर स्मिथ ने , अपनी फार्म को छोटे प्रारूप में गिरते देखा है।

    मार्कस स्टोइनिस की टीम में वापसी की उम्मीद, पर्थ में इंग्लैंड के खिलाफ रविवार के शुरुआती टी20 के लिए सबसे अधिक संभावना है, एक पखवाड़े से थोड़ा अधिक समय में ऑस्ट्रेलिया के टूर्नामेंट के सलामी बल्लेबाज के लिए प्रतिस्पर्धा को मजबूत कर सकता है।

    स्मिथ को बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष छह से बाहर किए जाने के प्राथमिक कारणों में से एक गेंदबाजी विकल्प रखने पर टीम का जोर था।

    मिच मार्श पहले ही पर्थ के लिए रवाना हो चुके हैं और गाबा में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार के दूसरे टी20 मैच में नहीं खेल पाएंगे, जिससे स्मिथ शीर्ष क्रम में वापसी कर सकते हैं।

    स्मिथ को अब 'मिस्टर' के नाम से नहीं जाना जाता है। फिक्स-इट' टी20 की तरफ। फिर भी, वह अच्छी तरह से जानते हैं कि वह मध्य-क्रम के बल्लेबाज स्टोइनिस, मैक्सवेल और डेविड की तुलना में मौलिक रूप से अलग चयन प्रस्ताव प्रस्तुत करते हैं।

    "जब मैं उस प्रकार की (मिस्टर फिक्स-इट) भूमिका निभा रहा था, तो इसके विपरीत अधिक आक्रामक मानसिकता रखते हुए, मैं निश्चित रूप से अधिक रक्षात्मक फ्रेम में था और शायद खेल को ज्यादा प्रभावित किए बिना बल्लेबाजी करने की कोशिश कर रहा था।,"स्मिथ ने समझाया।

    "लेकिन सिर्फ बाहर जाने और जिस तरह से मैं खेलना चाहता हूं उन्हें खेलने की आजादी है, और मेरे सामने की स्थिति है, मुझे लगता है कि यही वह तरीका है जिससे मैं सबसे अच्छा खेलता हूं"।