South Africa vs Australia: सिडनी टेस्ट ने बढ़ाई टीमों की चिंता, जानिए कौन-कौन सी चुनौतियां होंगी सामने

    ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टेस्ट में मेजबान दोनों पक्षों की आसान स्थिति में है

    4 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शुरू हो रहा है 4 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शुरू हो रहा है

    आखिरकार, उन्होंने न केवल श्रृंखला को 2-0 की अजेय बढ़त के साथ सील कर दिया है, बल्कि वे इस श्रृंखला में स्पष्ट रूप से मजबूत टीम भी हैं।

    टेस्ट में उनका ध्यान इस बात पर है कि इसपर होने वाली स्पिनर-अनुकूल परिस्थितियों पर कैसे बातचीत की जाए - और यह फरवरी में आने वाले भारत के सभी महत्वपूर्ण दौरे में कैसे खेलेगा।

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने संवाददाताओं से कहा, "इसका (सिडनी की स्थिति) भारत के साथ एक बड़ा संबंध है। तेज गेंदबाजी और रिवर्स स्विंग इसमें शामिल होगी, जिसकी हम भारत में उम्मीद कर सकते हैं।"

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Stumps, Day 1️⃣<br><br>Anrich Nortje picked up the crucial wickets of Warner and Labuschagne, but bad light and rain called an early end to the day with 🇦🇺 at 147/2.<a href="https://twitter.com/hashtag/AUSvSA?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#AUSvSA</a> <a href="https://twitter.com/AnrichNortje02?ref_src=twsrc%5Etfw">@AnrichNortje02</a> <a href="https://t.co/jDlp8D9BLH">pic.twitter.com/jDlp8D9BLH</a></p>&mdash; Pretoria Capitals (@PretoriaCapsSA) <a href="https://twitter.com/PretoriaCapsSA/status/1610544951443718146?ref_src=twsrc%5Etfw">January 4, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    "शायद यहां अधिक स्पिन ओवर देखने को मिलें; हमारे बल्लेबाजों को शायद यहां भी अधिक स्पिन का सामना करना पड़ेगा। इसलिए यह एक सही कनेक्शन है।

    "यहाँ व्यक्तिगत रूप से कप्तानी करना भी पिछले कुछ टेस्ट मैचों से अलग है। इसलिए यह वास्तव में अच्छी तैयारी है।"

    "आप जो कुछ भी करते हैं उसका भारत के साथ एक मजबूत संबंध बनने जा रहा है, जो अच्छा है।"

    हालांकि, चिंता का एक और मुद्दा इस मैच के लिए उनकी टीम के चयन में कारक होगा, वह चोट है।

    संभावित रूप से, वे पर्याप्त बैकअप विकल्प सुनिश्चित करने के लिए अपने स्क्वाड विकल्पों का उपयोग करके इससे निपट सकते हैं।

    "टी20 और वनडे [अवसर] व्यवस्थित रूप से होते हैं; टेस्ट क्रिकेट, यह थोड़ा कठिन है। मैं किसी पर [चोट] नहीं चाहता, लेकिन हम 15-प्लस खिलाड़ियों के एक स्क्वॉड के माध्यम से प्राप्त करने के बारे व्यस्त 12 महीने का कार्यक्रम बहुत कुछ बोलता हैं" कमिंस ने कहा।

    "इसमें 11 नहीं लगेंगे, इसमें 15 या 16 लगेंगे और अगर इसका मतलब है कि एक या दो लोगों को मौका मिलता है तो उन्हें भारत जैसी जगह पर जाने से पहले मौका नहीं मिल सकता है, यह केवल एक अच्छी बात है।"

    ऑस्ट्रेलिया ने शायद अंतिम इलेवन में कैमरून ग्रीन के साथ शुरुआत की, लेकिन ऑल राउंडर खिलाड़ी मिशेल स्टार्क की तरह चोटिल है।

    इन चोटों और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) के विकेटों की प्रकृति के कारण एक और स्पिनर को शामिल करने की आवश्यकता का मतलब है कि कुछ बदलाव किए जाएंगे।

    एश्टन एगर अंतिम इलेवन में आ सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया द्वारा लाए जाने वाले अन्य खिलाड़ियों की तुलना में वह अधिक सीधा विकल्प लगते हैं।

    क्या वे लांस मॉरिस को लाएंगे, जिन्हें मिचेल स्टार्क की जगह शॉन टैट के बाद उनकी गति के कारण नया 'वाइल्ड थिंग' करार दिया गया? क्या इसका मतलब यह है कि जोश हेजलवुड खुद को फिट घोषित करने के बावजूद बाहर रहना जारी रखे हुए हैं? या स्कॉट बोलैंड अंत में अपनी जगह खो देंगे?

    बल्लेबाजी के मोर्चे पर भी, मार्कस हैरिस और मैट रेनशॉ की पसंद - बाद में इस टीम में केवल इस टेस्ट के लिए बल्लेबाजी कवर के रूप में नामित किया गया।

    सबसे बड़ी बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया को पता है कि अंतिम टेस्ट में जीत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में अपनी जगह की गारंटी देती है। टेस्ट मैच के लिए उनकी इलेवन चुनना निश्चित रूप से काफी मुश्किल काम होगा।