SA20 League: चार दिन बाद शुरू होने वाली लीग में दक्षिण अफ्रीका में देखने योग्य टॉप 5 बल्लेबाज

    दक्षिण अफ्रीकी फ्रेंचाइजी ट्वेंटी-20 लीग का पहला संस्करण 10 जनवरी, 2023 को शुरू होगा, जिसमें छह टीमें हिस्सा लेंगी

    जोस बटलर पार्ल रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं जोस बटलर पार्ल रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं

    छह स्थानों पर कुल 33 मैच खेले जाएंगे: प्रिटोरिया, जोहान्सबर्ग, गेकेबेरा, केप टाउन, डरबन और पार्ल।

    SA20 2023 में भाग लेने वाली टीमों में एमआई केप टाउन (रिलायंस ग्रुप के स्वामित्व वाली), पार्ल रॉयल्स (रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप के स्वामित्व वाली), प्रिटोरिया कैपिटल्स (जेएसडब्ल्यू ग्रुप के स्वामित्व वाली), जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स (इंडिया सीमेंट्स के स्वामित्व वाली), डरबन सुपर जायंट्स ( आरपीजी ग्रुप-संजीव गोयनका के स्वामित्व में) और सनराइजर्स ईस्टर्न केप (सनराइजर्स हैदराबाद के मालिक काव्या मारन के स्वामित्व में)।

    SA20 में देखने लायक टॉप पांच बल्लेबाज:

    जोस बटलर (पार्ल रॉयल्स):

    बटलर को क्रिकेट समुदाय के लिए किसी परिचय की जरूरत नहीं है। वह इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ सफेद गेंद के खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 2022 आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के अभियान में अहम भूमिका निभाई थी।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Next up: <a href="https://twitter.com/SA20_League?ref_src=twsrc%5Etfw">@SA20_League</a>. Excited for you, <a href="https://twitter.com/josbuttler?ref_src=twsrc%5Etfw">@josbuttler</a>. 💗🔥<a href="https://twitter.com/hashtag/RoyalsFamily?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#RoyalsFamily</a> <a href="https://t.co/PEQZUJNjqT">pic.twitter.com/PEQZUJNjqT</a></p>&mdash; Paarl Royals (@paarlroyals) <a href="https://twitter.com/paarlroyals/status/1607612520302522370?ref_src=twsrc%5Etfw">December 27, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    विश्व कप में 225 रन, 45.00 की औसत और 144.23 की स्ट्राइक रेट के साथ, बटलर निस्संदेह शानदार रहे हैं। वह विश्व कप से पहले दी गई कप्तानी की भूमिका पर भी बहुत हद तक खरे उतरे हैं।

    बटलर एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं, और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर वह SA T20 के पहले संस्करण में अग्रणी रन स्कोरर हैं।

    डेवाल्ड ब्रेविस (मुंबई इंडियंस केप टाउन):

    वह दक्षिण अफ्रीका की सबसे होनहार युवा प्रतिभाओं में से एक हैं। U19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद, उन्होंने दुनिया भर की विभिन्न लीगों में भाग लिया। डेवाल्ड ब्रेविस ने हाल ही में खत्म हुई कैरेबियन प्रीमियर लीग और आईपीएल दोनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

    उनके प्रशंसक ब्रूइस को उनके बल्लेबाजी रुख और बल्लेबाजी कौशल के कारण जूनियर एबीडी के रूप में जानते हैं। मुंबई इंडियंस ने जल्दी ही उनकी प्रतिभा पर ध्यान दिया और उन्हें अपने आईपीएल के लिए साइन कर लिया। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उन्होंने अपनी दक्षिण अफ्रीकी टी20 फ्रेंचाइजी के लिए ब्रेविस को भी साइन किया। ब्रूइस 2023 दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में देखने लायक खिलाड़ी है।

    एडेन मार्करम (सनराइजर्स ईस्टर्न केप):

    एडेन मार्कराम वर्तमान में बल्लेबाजों के लिए आईसीसी मेन्स टी20 रैंकिंग में 5वें स्थान पर हैं। वह इस फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए लगातार खेलते रहे हैं।

    मार्कराम के पास तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के खिलाफ बल्लेबाजी का व्यापक दायरा है। घर में उनका रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका की पिचों पर उनकी क्षमता का प्रमाण है।

    मार्कराम जरूरत पड़ने पर पारी को गति प्रदान कर सकते हैं और जब टीम मुश्किल में हो तो स्थिरता दे सकते हैं। वह आगामी टूर्नामेंट में देखने के लिए बल्लेबाजों में से एक है।

    हैरी ब्रूक (जॉबर्ग सुपर किंग्स):

    फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज हैरी ब्रूक। उनके हालिया प्रदर्शन ने उन्हें इंग्लैंड की टी20 टीम के लिए जरूरत बना दिया है।

    टी20 क्रिकेट में हैरी ब्रूक का स्ट्राइक रेट 148.38 का है। उन्होंने इस फॉर्मेट में एक शतक भी लगाया है और पूरी संभावना है कि आगामी प्रतियोगिता में जोबर्ग सुपर किंग्स के लिए टॉप रन स्कोरर बन सकते हैं।

    विल जैक्स (प्रिटोरिया कैपिटल्स):

    क्या जैक एक अनुभवी फील्डर होंगे जिन्होंने दुनिया भर की विभिन्न टी20 लीगों में भाग लिया है? वह बल्लेबाजी क्रम में किसी भी क्रम पर सहज होते हैं, लेकिन वह आमतौर पर पारी की शुरुआत करते हैं।

    टी20 क्रिकेट में जैक का औसत 29.10 और स्ट्राइक रेट 154.39 का है। इस फॉर्मेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 108* है।

    उन्होंने द हंड्रेड 2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना सर्वोच्च स्कोर 108* बनाया। अपने मौजूदा फॉर्म और अनुभव के आधार पर, विल जैक्स दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग 2023 में देखने लायक खिलाड़ी हैं।