SA20 League: SA20 में आठ दिन बाद मैदान पर दिखेगा क्रिकेट फीवर; देखिए टी20 स्टार्स की लिस्ट

    SA20, दुनिया की सबसे नई फ्रेंचाइजी लीगों में से एक, 2023 में पहली बार आयोजित की जाएगी। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका SA20 का आयोजन कर रहा है, और इसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी हैं

    SA20 2023: तथ्य जो आप सभी को पता होना चाहिए SA20 2023: तथ्य जो आप सभी को पता होना चाहिए

    यहां उन खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं जिनसे आप दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग में देखने की उम्मीद कर सकते हैं:

    जोस बटलर

    जोस बटलर क्रिकेट की दुनिया के सबसे महान टी20 बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने यह साबित भी कर दिया कि ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप में, विशेष रूप से भारत पर सेमीफाइनल जीत में, जब उन्होंने नाबाद 80 रन बनाकर फाइनल में अपनी टीम का नेतृत्व किया।

    बटलर को पार्ल रॉयल्स के लिए खेलने के लिए अनुबंधित किया गया था। 22 दिसंबर तक, वे उद्घाटन सत्र के अंत में ट्रॉफी जीतने के लिए 3.5 अंकों के साथ संयुक्त-पसंदीदा हैं।

    बटलर के पास फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग, खासकर IPL में काफी अनुभव है। राजस्थान रॉयल्स को उम्मीद होगी कि वह उनकी पारी की तेज शुरुआत कर सकते हैं, और अगर वह लगातार अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहे हैं, तो वह पांच सप्ताह तक देखने के लिए मनोरंजक होंगे।

    डेविड मिलर

    विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने SA20 नीलामी में काफी दिलचस्पी दिखाई। उन्हें पार्ल रॉयल्स द्वारा खरीदा गया था और वह उस टीम का नेतृत्व करेंगे जिसमें बटलर, ओबेड मैककॉय, लुंगी एनगिडी, जेसन रॉय और इयोन मॉर्गन शामिल हैं।

    पूर्व किंग्स इलेवन पंजाब इंटरनेशनल को 2021 आईसीसी मेन्स टी20 टीम ऑफ द ईयर में नामित किया गया है। 2022 में भी उनका एक शानदार वर्ष था। 33 वर्षीय आईपीएल में टाइटन्स की सफलताओं का हिस्सा थे, जबकि नवंबर में गुवाहाटी में भारत के खिलाफ अपना दूसरा टी20 शतक बनाया था।

    राशिद खान

    अफगान ऑलराउंडर राशिद खान को एमआई केपटाउन द्वारा SA20 के पहले वर्ष के लिए कप्तान के रूप में चुना गया है। खान के रूप में, उनके पास एक ऐसा खिलाड़ी है जो एक मैच में महत्वपूर्ण क्षणों में विकेट ले सकता है और एक बल्लेबाज जो बल्ले से बहुत खतरनाक हो सकता है।

    राशिद आईसीसी द्वारा टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने अपने देश के लिए 100 से अधिक T20I विकेट लिए हैं और सभी प्रतियोगिताओं में इस खेल फॉर्मेट में 400 विकेट लिए हैं।

    राशिद खान आईपीएल, पीएसएल, बिग बैश और कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं। वह आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे। आईपीएल प्लेऑफ़ में उनकी एक जीत में उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था और दक्षिण अफ्रीका में 2023 की शुरुआत में उन्हें और अधिक सफलता मिलने की उम्मीद है।

    काइल मेयर

    बल्लेबाज काइल मेयर वेस्टइंडीज के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं। 2022 में, उन्होंने दो एकदिवसीय शतक बनाए। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ पहला स्कोर बनाया जब उन्होंने सीरीज के आखिरी मैच में 120 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 105 रन बनाए, जैसा कि रॉयटर्स स्कोरकार्ड पर देखा जा सकता है।

    डरबन सुपर जायंट्स ने नई फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग में मेयर्स को साइन किया। वह लांस क्लूजनर द्वारा प्रशिक्षित एक मजबूत टीम में अंतरराष्ट्रीय टीम के साथी जेसन होल्डर और जॉनसन चार्ल्स के साथ शामिल होंगे।

    मेयर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और विकेट ले सकते हैं। जैसा कि बीबीसी ने अपनी मैच रिपोर्ट में लिखा है, उन्होंने मार्च में सेंट जॉर्ज में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में पांच विकेट लिए थे। सुपर जायंट्स खिलाड़ी पहले से ही शक्तिशाली गेंदबाजी आक्रमण में शामिल होगा।

    डेवाल्ड ब्रेविस

    दक्षिण अफ्रीका के देवल्ड ब्रेविस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के लिए एक आगामी स्टार हैं। हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज के लिए यह एक बेहतरीन साल रहा है। उन्होंने एक टी20 मैच में 162 रन बनाए, जो दक्षिण अफ्रीका में इस खेल प्रारूप में किसी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है।

    ब्रेविस SA20 के दौरान एमआई केप टाउन के लिए खेलेंगे। उनकी बल्लेबाजी शैली के कारण उनकी तुलना दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स से की जाती रही है। मुंबई इंडियंस, सेंट किट्स और नेविस पैट्रियट्स खिलाड़ी दुनिया को यह दिखाने के लिए मंच का उपयोग करना चाहते हैं कि वह बड़े स्तर पर क्या करने में सक्षम है।

    SA20 2023 का फाइनल 11 फरवरी को वांडरर्स स्टेडियम में होगा।