Pakistan vs New Zealand: खराब रोशनी बनी न्यूजीलैंड की जीत की राह में रोड़ा, पाकिस्तान की बल्ले बल्ले

    खराब विजिबिलिटी के कारण शुक्रवार को पहले क्रिकेट टेस्ट का रोमांचकारी क्रिकेट मैच समाप्त हो गया, जो ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पाकिस्तान के साहसिक बयान के बाद न्यूजीलैंड ने जीतने के लिए जान झोंक दी।

    पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: ड्रा पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: ड्रा

    15 ओवर में 138 रन की जीत का पीछा करते हुए, न्यूजीलैंड दूसरी पारी के आठवें ओवर में 61-1 से बराबरी पर था, जब खराब रोशनी के कारण टेस्ट जल्दी समाप्त हो गया।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Updated <a href="https://twitter.com/hashtag/worldtestchampionship?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#worldtestchampionship</a> points table after <a href="https://twitter.com/hashtag/Pakistan?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#Pakistan</a> vs <a href="https://twitter.com/hashtag/NewZealand?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#NewZealand</a> 1st Test ends in a draw <a href="https://t.co/XaEM9wUgJY">https://t.co/XaEM9wUgJY</a></p>&mdash; CricketNDTV (@CricketNDTV) <a href="https://twitter.com/CricketNDTV/status/1608825200505925632?ref_src=twsrc%5Etfw">December 30, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    चाय के बाद, पाकिस्तान की दूसरी पारी 249-7 के स्कोर के साथ फिर से शुरू हुई, जिससे उन्हें 75 रन की बढ़त मिली और कीवी लेग स्पिनर ईश सोढ़ी (6-86) अपनी टीम को जीत के लिए तैयार करते दिखे।

    बाएं हाथ के बल्लेबाज सऊद शकील ने नाबाद 55 रन बनाए और उन्हें पुछल्ले बल्लेबाजों मोहम्मद वसीम (43) और मीर हमजा (नाबाद 3) का भरपूर समर्थन मिला। उन्होंने इतना अच्छा काम किया कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने विजिटर्स को चौंका दिया और अंतिम सत्र में देर से 311-8 पर मैच खत्म घोषित कर दिया।

    यह न्यूजीलैंड के लिए एक आकर्षक लक्ष्य था, जिसने पहली पारी में 612-9 का स्कोर बनाया था और मेहमान टीम ने इसे हासिल कर लिया।

    जब बत्ती जली, तो टॉम लैथम 35 साल की उम्र में भी मजबूत होते दिखाई दे रहे थे और डेवोन कॉन्वे अभी भी 18 साल की उम्र में प्रतिबद्ध थे। इससे पाकिस्तान को लगातार पांच टेस्ट मैच हारने से रोका जा सकता था।

    इससे पहले, पाकिस्तान के मध्य क्रम ने टेस्ट मैच में सोढ़ी के पहले पांच विकेट में 206-7 का समर्पण किया था और शकील के आने से पहले केवल 32 रन आगे थे।

    सोढ़ी ने चाय से एक घंटे पहले टॉप स्कोरर इमाम-उल-हक को 96 रन पर आउट कर पाकिस्तान को गहरे संकट में डाल दिया, लेकिन वसीम (43) और शकील ने सोढ़ी, माइकल ब्रेसवेल और एजाज पटेल की फिरकी की धज्जियां उड़ा दीं। आठवें विकेट के लिए 71 रन की आक्रामक साझेदारी हुई।

    सोढ़ी ने विजिटर्स की उम्मीदों को दोबारा जिंदा कर दिया जब उन्होंने वसीम के लेग बिफोर विकेट को एक फ्लिपर के साथ अंजाम दिया, जो बल्लेबाज के पैड से उछल गया और पाकिस्तान ने अपनी बढ़त को 103 तक बढ़ा दिया। हालांकि, चार साल में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हमजा ने बाबर के घोषित होने से पहले चालाकी से बचाव किया।

    मौसम की चिंताओं के कारण मुल्तान से ट्रांसफर होने के बाद दूसरा टेस्ट अगले सोमवार से उसी नेशनल स्टेडियम में शुरू होगा।

    मैच की जानकारी 

    परिणाम - ड्रा

    पाकिस्तान पहली पारी: 438 ऑल आउट

    न्यूजीलैंड पहली पारी: 612-9

    पाकिस्तान दूसरी पारी: 316-8

    न्यूजीलैंड दूसरी पारी: 61-1