Pakistan vs New Zealand: पहला टेस्ट लाइव स्कोर: केन विलियमसन के शतक ने न्यूजीलैंड में जान फूंकी

    टॉम लेथम और केन विलियमसन के शतकों के कारण न्यूजीलैंड कराची में पाकिस्तान की पहली पारी में टॉप पर रहा

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों को फॉलो करें

    केन विलियमसन के शतक ने न्यूजीलैंड को शीर्ष पर पहुंचा दिया केन विलियमसन के शतक ने न्यूजीलैंड को शीर्ष पर पहुंचा दिया

    केन विलियमसन के दो वर्षों में पहले अंतरराष्ट्रीय शतक ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ आगे कर दिया।

    विलियमसन ने बुधवार को नाबाद 105 रन बनाए, जिससे ब्लैक कैप तीसरे दिन स्टंप तक 6-440 तक पहुंच गया, दो स्टंप छूटने की बदौलत दो रन की बढ़त भी हासिल की।

    टॉम लेथम ने अपना 13वां टेस्ट शतक भी बनाया, जिससे वह ऐसा करने वाले क्वार्टरबैक शुरू करने वाले पहले न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी बन गए। जैसे ही मेहमानों ने धीमी गति से टर्निंग पिच पर स्पिनरों को नियंत्रित किया, डेवोन कॉनवे ने 92 रन बनाए।

    बाएं हाथ के धीमे गेंदबाज नौमान अली ने 137 रन देकर 2 विकेट लिए, जबकि मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद, जिन्होंने 3-143 विकेट लिए, बल्लेबाजों पर कोई नियंत्रण नहीं रख पाए।

    टॉम ब्लंडेल (47) और डेरिल मिशेल (42) ने अच्छी पारियां खेली और पाकिस्तानी फील्डिंग के निराशाजनक प्रयास के खिलाफ विलियमसन के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की।

    कप्तान बाबर आज़म तीन पाकिस्तान खिलाड़ियों में से एक थे जो वायरस से पीड़ित थे और मैच की शुरुआत में मैदान पर नहीं थे। लंच के आधे घंटे बाद तक वह बाहर रहे।

    न्यूज़ीलैंड 2002 के बाद से पाकिस्तान का अपना पहला टेस्ट दौरा कर रहा है, और दूसरा मैच कराची में अगले सप्ताह मुल्तान को मौसम के कारण स्थगित कर दिया गया था। दो टेस्ट मैचों के बाद तीन एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे, वह भी कराची में।

    मैच की जानकारी

    पाकिस्तान पहली पारी: 438 (130.5 ओवर)

    न्यूजीलैंड पहली पारी: 440/6 (136 ओवर)

    न्यूजीलैंड को 2 रनों की बढ़त