Pakistan vs England: लाइव स्कोर और पहले दिन की हाईलाइट्स

    रेहान अहमद ने कराची में अपना टेस्ट डेब्यू किया और दो विकेट लिए, मेजबान टीम 304 रन पर आउट हो गई।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों को फॉलो करें

    रेहान अहमद का ड्रीम डेब्यू रेहान अहमद का ड्रीम डेब्यू

    सिटी ऑफ लाइट्स में शाम ढलते ही इंग्लिश बल्लेबाजों ने अपनी पारी शुरू कर दी, और जब तक खेल खत्म हुआ, जैक क्रॉली 0 पर आउट हुए।

    रावलपिंडी में पहले टेस्ट मैच में लियाम लिविंगस्टोन के घुटने में चोट लगने के बाद, विजिटर्स पूरी श्रृंखला के लिए कलाई के स्पिनर के बिना थे। हालांकि, अहमद ने दिन का अंत 89 रन देकर दो विकेट लेकर किया।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">💬 It is a moment I am never going to forget in my life. It was the best moment I ever had so far and I really enjoyed it. 💬<br><br>Rehan Ahmed’s Dad was back in his birth place, Karachi, to see his son’s Test debut 🥺 <a href="https://t.co/DGyZTzpIHa">pic.twitter.com/DGyZTzpIHa</a></p>&mdash; England&#39;s Barmy Army (@TheBarmyArmy) <a href="https://twitter.com/TheBarmyArmy/status/1604130416340144130?ref_src=twsrc%5Etfw">December 17, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    केवल तीन लीसेस्टरशायर प्रथम श्रेणी के खेल के साथ, 18 वर्षीय को लंच ब्रेक में प्रवेश करने के बाद 37 रन पर पांच ओवर के आंकड़ों के साथ अपनी लाइन और लेंथ खोजने के लिए कुछ समय चाहिए था, लेकिन वह ब्रेक के बाद बहुत मजबूती के साथ मैदान पर लौट आए।

    सऊद शकील, एक पाकिस्तानी हिटर, अहमद द्वारा अपना पहला विकेट कुशलता से लिया था, इससे पहले शॉर्ट लेग पर ओली पोप द्वारा सफलतापूर्वक पकड़े गए थे।

    स्टोक्स और मुख्य कोच ने जिस क्षमता का जिक्र किया था, यह उसकी पहली झांकी थी।

    फहीम अशरफ शाम के सत्र के दौरान सिर्फ चार रन पर एलबीडब्ल्यू हो गए, और एक रिव्यू के बाद, डीआरएस ने उन्हें आउट करार दिया, जिससे पाकिस्तान सात विकेट पर 237 रन बना सका। यह अहमद का दूसरा विकेट था।

    हालांकि, वापसी करने वाले विशेषज्ञ विकेटकीपर बेन फोक्स ने बाबर आज़म के महत्वपूर्ण विकेट को सुरक्षित करने के लिए शानदार विकेटकीपिंग का प्रदर्शन किया।

    बल्लेबाज-विकेटकीपर पोप के पक्ष में मुल्तान टेस्ट के लिए तैयार किए गए फॉक्स, पाकिस्तान के कप्तान के क्रीज से गुजरने से पहले गिल्लियों को गिराने से पहले टॉस लेने के लिए आगे बढ़े।

    कराची में सूर्यास्त होते ही पाकिस्तान के चार विकेट पर 162 से गिरकर 304 हो जाने के साथ, इंग्लैंड ने जल्दी से अंतिम तीन विकेट ले लिए। जैक लीच ने 31 ओवर में 140 रन देकर चार विकेट लेकर दिन का अंत किया।

    पाकिस्तान की पारी में, केवल बाबर (78) और आगा सलमान (56) ने पूरे दिन लगातार विकेट गिरने के बावजूद अर्धशतक पूरा किया।