IPL News: इंडियन प्रीमियर लीग टीम के सपोर्ट स्टाफ में परिवर्तन

    मुंबई इंडियंस ने जहीर खान को वैश्विक क्रिकेट डेवलपमेंट के प्रमुख के रूप में पदोन्नत किया है, जबकि महेला जयवर्धने को परफॉर्मेंस प्रमुख नियुक्त किया गया है।
     

    महेला जयवर्धने की जगह मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर होंगे महेला जयवर्धने की जगह मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर होंगे

    मुंबई इंडियंस ने फ्रेंचाइजी की केंद्रीय टीम विकसित करने के प्रयासों के तहत बुधवार को जहीर खान और महेला जयवर्धने के लिए नए वैश्विक पदों की घोषणा की।

    मुंबई इंडियंस ने यूएई और दक्षिण अफ्रीका T20 लीग में टीमों का अधिग्रहण करके अपनी वैश्विक उपस्थिति बढ़ाई है।

    जयवर्धने को MI के वैश्विक परफॉर्मेंस प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया है और यह दुनिया भर में समूह के क्रिकेट संचालन का वरिष्ठ नेतृत्व प्रदान करेगा, जिसमें समग्र रणनीतिक योजना, एक एकीकृत वैश्विक उच्च-प्रदर्शन इको-सिस्टम का निर्माण, और प्रत्येक टीम की कोचिंग और समर्थन संरचनाओं की जिम्मेदारी शामिल है। तालमेल सुनिश्चित करने के लिए टीम के मुख्य कोचों के साथ मिलकर काम करना, क्रिकेट का एक सुसंगत ब्रांड और MI की सर्वोत्तम प्रथाओं का कार्यान्वयन।

    दूसरी ओर, जहीर को क्रिकेट डेवलपमेंट, एमआई के वैश्विक प्रमुख के रूप में नियुक्त किया गया है, और प्लयेर डेवलपमेंट के प्रभारी होंगे, प्रतिभा खोजने के साथ एमआई के कठोर कार्यक्रम का विस्तार करेंगे और इसे भौगोलिक क्षेत्रों में लागू करेंगे, जो एमआई की सफलता सफलता सुनिश्चित करेंगे। ज़हीर की उन्नत स्थिति दुनिया भर में एमआई टीमों की सहायता करने में महत्वपूर्ण होगी।

    रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश अंबानी को यकीन है कि यह जोड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस को मिली सफलता को फिर से हासिल करने में सक्षम होगी।

    महेला जयवर्धने की जगह मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर होंगे

    मार्क बाउचर, जिन्हें SA20 की ओर से MI केप टाउन में शामिल होने के लिए कहा गया था, कथित तौर पर महेला जयवर्धने की जगह मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच के रूप में पसंदीदा हैं। यह घोषणा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज साइमन कैटिच को एमआई केप टाउन के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करने के बाद की गई है।

    मेरी महत्वाकांक्षा को साकार करने में मेरी सहायता करने के लिए धन्यवाद: दिनेश कार्तिक ने टी 20 विश्व कप के लिए बुलाए जाने के बाद आरसीबी को हार्दिक संदेश भेजा

    भारत की टी 20 विश्व कप टीम में नामित होने के बाद, अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक भावनात्मक संदेश भेजा।

    आईपीएल 2022 में आरसीबी के लिए अपने स्वर्णिम रन के दौरान, कार्तिक ने कहा कि टी 20 विश्व कप उनका अंतिम उद्देश्य था, जिसे उन्होंने अंततः हासिल कर लिया।

    आईपीएल के दौरान, कार्तिक ने दिल्ली कैपिटल के खिलाफ 34 गेंदों में 66* के शानदार प्रदर्शन के बाद सहयोगी विराट कोहली से कहा कि उनका अंतिम उद्देश्य भारत के लिए खेलना था और वह मेन इन ब्लू के लिए विश्व कप जीतना चाहते थे।

    "मेरा दीर्घकालिक लक्ष्य अपने देश के लिए खेलना है। मुझे पता है कि विश्व कप निकट है। मैं ईमानदारी से उस विश्व कप का हिस्सा बनना चाहता हूं और भारत को फिनिश लाइन पार करने में सहायता करना चाहता हूं। एक लंबे समय में एक बहु-राष्ट्र प्रतियोगिता नहीं जीती।

    मैं ऐसा व्यक्ति बनना चाहता हूं जो इस लक्ष्य को पूरा करने में भारत की सहायता करे। उसके लिए, आपको कई कारकों के बारे में पता होना चाहिए, और आपको ऐसा खिलाड़ी बनने का प्रयास करना चाहिए जो दूसरों को सोचने पर मजबूर करे, "अप्रैल में, कार्तिक ने कहा।