Indian Premier League: मिनी-नीलामी- 5 सबसे हैरान करने वाले खिलाड़ी जिनकी किस्मत ने साथ नहीं दिया

    यह देखते हुए कि 2023 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की मिनी-नीलामी में 400 से अधिक खिलाड़ियों की नीलामी हुई और केवल 87 स्लॉट ही बचे थे, ऐसे कई खिलाड़ी होंगे जिनके पास इस साल के लिए आकर्षक आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट नहीं होगा।

    आईपीएल: आईपीएल नीलामी में रासी वैन दर दुस्से नहीं बिके आईपीएल: आईपीएल नीलामी में रासी वैन दर दुस्से नहीं बिके

    हालांकि, यह कहना सुरक्षित है कि कुछ खिलाड़ी जो कॉन्ट्रैक्ट से चूक गए थे, प्रशंसकों को दूसरों की तुलना में ज्यादा हैरान कर गए।

    यहां पांच खिलाड़ी हैं जिन्हें किसी फ्रेंचाइजी द्वारा कम कीमत के सौदे के लिए चुना जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

    रासी वैन दर दुस्से - दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर 2022 में राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें बहुत अधिक मैच नहीं मिले। फिर भी कई लोगों ने इसे फ्रैंचाइजी की एक गलती के रूप में देखा, और इस तरह एक उम्मीद थी कि उन्हें इस साल दूसरी तरफ से चुना जाएगा।

    हालांकि, नीलामी प्रक्रिया के दौरान भी कोई बोली नहीं आई, जो एक आश्चर्य की बात थी। वह एक उपयोगी बल्लेबाज और गेंदबाज होने के साथ-साथ एक अंडररेटेड फील्डर भी है। उनका आधार मूल्य रु 2 करोड़ थोड़ा अधिक था, लेकिन टीमों के पास पैसा बचा था और फिर भी उन्हें जगह नही मिली।

    डेविड मलान- इंग्लैंड टी20 विश्व कप विजेता था, जिसका मतलब था कि उसके कई खिलाड़ी, जैसे सैम करन, हैरी ब्रूक, विल जैक और यहां तक कि बेन स्टोक्स भी बड़ी रकम में बेचे गए थे। हालांकि, मलान को किसी भी फ्रेंचाइजी ने प्यार नहीं दिखाया।

    दुनिया में एक समय के टॉप ऑर्डर के T20I बल्लेबाज से नीलामी के दौरान आधार मूल्य पर भी कुछ बोलियां आकर्षित करने की उम्मीद थी। हालांकि, इस साल भी किसी टीम ने उन्हें अपने रोस्टर में शामिल करने के लिए फिट नहीं देखा।

    मोहम्मद नबी - अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान दुनिया भर में टी20 फ्रेंचाइजी लीग के प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने आईपीएल में भी खेला है। हालांकि, 1 करोड़ के मामूली बेस प्राइस के बावजूद वह अनसोल्ड रहे।

    यह ऐसा निर्णय नहीं है जो बहुत मायने रखता है, यह देखते हुए कि वह आपको ऑफ-स्पिन के चार आसान ओवर फेंक सकते हैं, एक भरोसेमंद निचले क्रम के बल्लेबाज हो सकते हैं, और एक अच्छे फील्डर हो सकते हैं। हालांकि, किसी भी टीम ने अपने रोस्टर में उनके लिए कोई जगह नहीं बनाई।

    मुजीब उर रहमान - मिस्ट्री स्पिनरों की अक्सर टी20 क्रिकेट में मांग होती है, लेकिन ऐसा लगता है कि आईपीएल की किसी भी टीम को मेमो नहीं मिला क्योंकि अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान को मौजूद किसी भी टीम से कोई बोली नहीं मिली।

    यह पूरी तरह स्पष्ट नहीं है कि ऐसा क्यों है। मुजीब विविधताओं के साथ एक अच्छे स्पिनर हैं और पावर प्ले में नई गेंद से बहुत प्रभावी हो सकते हैं लेकिन इसके बावजूद वह बिना बिके रह गए।

    दिनेश बाना - एक आक्रामक बल्लेबाज जिसने विकेट कीपिंग की और भारत की सबसे हाल की U-19 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा था, बाना से केवल 18 साल की उम्र के बावजूद उनकी खेलने की शैली और बड़े पैमाने पर उलटी गिनती को आकर्षित करने की उम्मीद थी।

    आश्चर्यजनक रूप से हालांकि, सभी टीमों ने उनके मामूली आधार मूल्य रुपये के बावजूद नीलामी में उन्हें चुना। 20 करोड़। यह एक बिना बिके खिलाड़ी का रहस्य है, अगर कभी कोई था।