Indian Premier League: हैरी ब्रुक ने अपनी तरफ खींचा सारी फ्रेंचाइजी का ध्यान, IPL 2023 की नीलामी में डिमांड होंगे

    हैरी ब्रूक एक ऐसे खिलाड़ी है, जो अपने खेल के दम पर टॉप पर पहुंच गए हैं।

    IPL 2023: हैरी ब्रूक की होगी भारी डिमांड IPL 2023: हैरी ब्रूक की होगी भारी डिमांड

    और एक शानदार टी20 विश्व कप अभियान के बाद, युवा इंग्लिश बल्लेबाज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 की नीलामी में खुद को डिमांडिंग पोजिशन में पाता है।

    यह एक शानदार आगाज रहा है, लेकिन अगर कुछ पक्ष यॉर्कशायर के युवा खिलाड़ी के लिए बोली लगाने की लड़ाई में नहीं उतरते हैं तो आश्चर्यचकित न हों।

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका उदय घरेलू और अधिक महत्वपूर्ण, फ्रेंचाइजी लीग क्रिकेट में उनके कारनामों से हुआ है।

    वह पहली बार द हंड्रेड में दिखाई दिए, जहां उन्होंने उत्तरी सुपरचार्जर्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया और लीग के पहले वर्ष के दौरान उनके टॉप स्कोरर के रूप में समाप्त हुए।

    इसके कारण उन्हें बिग बैश लीग (BBL) की टीम होबार्ट हरिकेंस और पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की ओर से लाहौर कलंदर्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट करना पड़ा।

    और यह लाहौर में था जहां उन्होंने गौरव का स्वाद चखा, क्योंकि उन्होंने शाहीन शाह अफरीदी की कप्तानी में पीएसएल का खिताब जीता था।

    वास्तव में, पाकिस्तान में खेलने का उनका अनुभव इंग्लैंड के साथ सात मैचों की T20I श्रृंखला के लिए देश का दौरा करते समय अमूल्य साबित होगा, जिसने इंग्लैंड के T20 विश्व कप टीम और टेस्ट श्रृंखला में अपना स्थान सील कर दिया, जहाँ उन्होंने तीन शतक बनाए।

    इस सब ने उन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए एक रुचि के व्यक्ति की तरह बना दिया है, वह एक विशेष कला के धनी है - स्पिन गेंदबाजी को अच्छी तरह से खेलने में सक्षम है।

    ब्रुक ने पाकिस्तान दौरे पर अपना तीसरा शतक जमाने के बाद स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से कुछ लेने की कोशिश करता हूं और इसे अपने खेल में डालता हूं।"

    "मैंने एबी डिविलियर्स को काफी देखा है, और जिस तरह से वह स्पिन खेलते हैं, उनका थोड़ा सा तकनीकी पक्ष उस मोर्चे पर मेरे खेल में चला गया है।

    "मैंने कुछ क्षेत्रों में कई रन बनाए हैं, और मैं उस पर टिका हूं। मैं स्पिन के खिलाफ तेज खेलता हूं, जिससे मदद मिली है।"

    "मेरी अधिकांश बल्लेबाजी स्पिन के खिलाफ रही है, और मैं यहां इसके खिलाफ बहुत आश्वस्त हूं।"

    वास्तव में, उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ तिरस्कार के छोटे संकेत दिखाए हैं और उन पर लगभग उतना ही अटैक किया है जितना उनके पास तेज गेंदबाज हैं।

    और इसने निस्संदेह दूसरों को जगाया है और ध्यान दिया है। विदेशी धरती से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है जो आईपीएल में जगह बनाने की उम्मीद के साथ आते हैं।

    लेकिन उनमें से कई को स्पिन गेंदबाजी खेलने के लिए मदद की जरूरत होती है और इस तरह एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ एक आकर्षक अनुबंध से चूक जाते हैं।

    ब्रूक के समान भाग्य का सामना करने की संभावना नहीं लगती है, मुख्य रूप से इसलिए कि उन्होंने धीमी गेंदबाजी के खिलाफ अपनी कारीगरी साबित की है, बल्कि इसलिए भी कि वह पहले से ही बहुत अच्छे हैं।

    आईपीएल मिनी नीलामी को उन टीमों के लिए याद किया जाता है जो एक विशेष प्रतिभा के लिए खर्च करती हैं। यह ठीक है अगर ब्रूक एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जो आईपीएल से उच्च राशि प्राप्त करता है।