Indian Premier League: IPL से पहले होने वाली मिनी-नीलामी से तीन चीजों की उम्मीद की जा सकती है

    इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 की शुरुआत अच्छी तरह से और सही मायने में शुरू हो गया है, आईपीएल 2023 की नीलामी 23 दिसंबर (शुक्रवार) को कोच्चि में होने वाली है।

    आईपीएल लीग आईपीएल लीग

    2022 की मेगा-नीलामी के विपरीत, यह एक छोटे पैमाने की नीलामी है और केवल एक दिन चलेगी। और ज्यादातर टीमों ने केवल उन खिलाड़ियों को रिलीज किया जिनकी उन्हें जरूरत नहीं थी, हालांकि कुछ रिहौल के लिए गए हैं।

    हम एक दिन आईपीएल के लिए टोन सेट करने के लिए बहुत कुछ देख सकते हैं। हम 2023 की आईपीएल मिनी-नीलामी में तीन महत्वपूर्ण चीजें होने की उम्मीद कर सकते हैं।

    ऑल राउंडर पर दांव लगाना - मिनी-नीलामी टीम निर्माण के बारे में कम और पहले से स्थापित टीम को जोड़ने के बारे में अधिक है। शायद इसीलिए इन आयोजनों में ऑल राउंडर खिलाड़ी हमेशा सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ी होते हैं; आखिरकार, वे क्रिकेट स्पेक्ट्रम के दोनों सिरों पर होल कर देते हैं।

    और मत भूलिए, जब बेन स्टोक्स और क्रिस मॉरिस नीलामी में महंगे बिके, तो यह मिनी नीलामी के दौरान हुआ, मेगा नहीं। इस बार भी, सैम करन, कैमरन ग्रीन, जेसन होल्डर, एडम मिल्ने और जिमी नीशम जैसे कई अन्य खिलाड़ी नीलामी में हैं।

    इस प्रकार यह एक उचित धारणा लगती है कि ये सभी खिलाड़ी कुछ महत्वपूर्ण बोलियों से अधिक प्राप्त करेंगे - और उच्चतम भुगतान वाले सितारों के रूप में दिन को बंद भी कर सकते हैं।

    KKR, SRH और PKBS टीम बिल्डिंग - लेकिन जब मिनी नीलामियों की बात आती है तो कुछ टीमें मेमो को याद करती हैं और इसके बजाय वे जो चाहें उस पर मोटा पैसा खर्च करने में सक्षम होने के लिए कई खिलाड़ियों को रिलीज करने का विकल्प चुनेंगी। सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स तीन ऐसी फ्रेंचाइजी हैं।

    और जबकि SRH (42 करोड़) और PBKS (32 करोड़) के पास खर्च करने के लिए पैसा होगा, KKR एक फिक्स में है - उनके पास संभावित रूप से 11 स्लॉट हैं जिन्हें वे भर सकते हैं, बैंक में केवल सात करोड़ हैं। वे एक बहुत मजबूत कोर के साथ एक टीम में कैसे शामिल होते हैं, इस बिंदु पर किसी का अनुमान नहीं है।

    SRH और PBKS के लिए, दोनों ऐसी टीमें हैं जिन्होंने पहले नीलामी में सबसे अधिक खर्च करने वाली प्रतिष्ठा विकसित की है - मुख्यतः क्योंकि वे कभी भी लंबी अवधि के लिए टीम नहीं बनाएंगे और हर नीलामी से पहले शेड और खर्च करना पसंद करेंगे। क्या यह आखिरकार इस बार उनके लिए काम करेगा? केवल समय बताएगा।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Squads 👥<br>Purse remaining 💰<br><br>Here’s how the 1️⃣0️⃣ teams stack up ahead of the <a href="https://twitter.com/hashtag/TATAIPLAuction?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#TATAIPLAuction</a> 2023 ✅👌🏻 <a href="https://t.co/LSDwyBsQJI">pic.twitter.com/LSDwyBsQJI</a></p>&mdash; IndianPremierLeague (@IPL) <a href="https://twitter.com/IPL/status/1605834728057323522?ref_src=twsrc%5Etfw">December 22, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    कई अनसोल्ड खिलाड़ी - आईपीएल फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना अब कई क्रिकेटरों के लिए एक सपना है। पैसा अच्छा है, आपको जुनूनी प्रशंसकों के सामने खेलने का मौका मिलता है, जिन्हें घर पर लाखों लोग देखते हैं, और आप उस लीग का हिस्सा होते हैं जिसे वास्तव में एक क्रांतिकारी के रूप में देखा जाता है।

    हालाँकि, उस सपने के साथ एक समस्या है; कुछ ही इसे पूरा कर पाते हैं।

    इस नीलामी में भी बहुत सारे टूटे हुए दिल होंगे। कुल 405 खिलाड़ी इस आयोजन का हिस्सा होंगे; वहां से, अधिकतम 87 जगहों पर कब्जा किया जाना है। यह बहुत बड़ी संभावना नहीं है और यह सुनिश्चित करता है कि कई पसंदीदा अनबिके रह सकते हैं।