India VS Bangladesh: कुलदीप सेन और शाहबाज अहमद का वनडे सीरीज के लिए चयन

    टी 20 विश्व कप अब सभी अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए दृष्टि से बाहर और दिमाग से बाहर है, अगले साल भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए स्पष्ट रूप से ध्यान केंद्रित किया गया है।

    स्पिन-गेंदबाजी में गहराई जोड़ने के लिए रवींद्र जडेजा के लिए शाहबाज अहमद आए स्पिन-गेंदबाजी में गहराई जोड़ने के लिए रवींद्र जडेजा के लिए शाहबाज अहमद आए

    यह मेजबानों के लिए विशेष रूप से सच है, जिन्होंने महसूस किया है कि हालांकि उनके पास बहुत प्रतिभा है, सफेद गेंद के प्रारूप के लिए उनके दृष्टिकोण को बदलने की जरूरत है।

    इस प्रकार, टीम, टीम के लिए कुछ नए खिलाड़ियों को आजमा रही है - और यह केवल इस तथ्य पर निर्भर नहीं है कि टीम के पास सब्सीट्यूट की आवश्यकता वाले कई दिग्गज हैं। भारत की गुणवत्ता की गहराई ऐसी है कि कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को कभी भी भारत कैप हासिल करने का मौका नहीं मिल सकता है या यहां तक ​​कि किसी भी प्रारूप में नियमित नहीं हो सकता है। इस प्रकार, नए खिलाड़ियों को आजमाना एक लक्जरी है जिसे भारत अब वहन कर सकता है।

    और दो खिलाड़ी जिन पर सभी की निगाहें बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला पर होंगी, वे हैं कुलदीप सेन और शाहबाज अहमद।

    दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत में नियमित क्रिकेट देखने वाले कुलदीप सेन की ताकत से परिचित होंगे - वे तेज गेंदबाजी करते हैं, हार्ड लेंथ पर हिट करते हैं, और बल्लेबाजों को उनसे दूर करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

    उनके पास अपने ज़्यादा फायदा है, यही वजह है कि भारत उन्हें टीम में लाने के लिए उत्सुक है; - वह डेथ ओवरों में गेंदबाजी की जिम्मेदारी लेने के लिए उत्सुक है।

    कुलदीप सेन ने अपनी IPL फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के लिए नियमित रूप से ऐसा किया। हालांकि परिणाम हमेशा सकारात्मक नहीं थे, लेकिन उन्होंने पारी के ऐसे चुनौतीपूर्ण चरण में गेंदबाजी की उपेक्षा नहीं की, यह उनके चरित्र के बारे में बहुत कुछ बताता है।

    एक तथ्य यह भी है कि भारत अभी डेथ बॉलर्स के लिए संघर्ष कर रहा है, खासकर जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति और हर्षल पटेल की फॉर्म की कमी को देखते हुए।

    शाहबाज अहमद, हालांकि, एक पूरी तरह से अलग मामला है। उन्हें इसलिए शामिल किया जा रहा है क्योंकि भारत को स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर विभाग में गहराई की जरूरत है।

    फिट होने पर रवींद्र जडेजा पहली पसंद बने हुए हैं, लेकिन वह वर्तमान में चोट के कारण बाहर हैं।

    निराशाजनक टी 20 विश्व कप अभियान के बाद उनके सामान्य सब्सीट्यूट अक्षर पटेल का फॉर्म अब तक के सबसे निचले स्तर पर है। और वाशिंगटन सुंदर, इस विभाग में एक और अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

    इसलिए शाहबाज अहमद जैसे शख्स की जरूरत है। बल्ले या गेंद के साथ एक आसान विकल्प होने की उनकी क्षमता का मतलब है कि वह हमेशा चयनकर्ताओं के रडार पर होंगे।

    और अगर उन्हें बांग्लादेश के दौरे के दौरान मौका मिलता है और इसका अधिक से अधिक लाभ उठाते हैं, तो भारत टीम के हर पहलू में टीम की गहराई को जानने में आसानी होगी।

    वर्तमान में, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि कुलदीप सेन या शाहबाज अहमद भारत के लिए लॉन्ग टाइम विकल्प बनेंगे।

    हालाँकि, उनके लिए बस ऐसा करने की क्षमता है। अब यह उन सभी के बारे में है जो मौका मिलने पर उस मौके को भुनाते हैं।