England vs Pakistan दूसरे टेस्ट से खिलाड़ियों की रैंकिंग

    इंग्लैंड ने मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को 26 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

    दूसरा टेस्ट: प्लेयर रेटिंग्स दूसरा टेस्ट: प्लेयर रेटिंग्स

    दूसरा टेस्ट मैच रैंकिंग

    पाकिस्तान

    अब्दुल्ला शफीक (14 और 45): लीच और वुड की शानदार गेंदों ने उनकी दोनों पारी की शुरुआत को रोक दिया, और शफीक का शानदार कैच शॉर्ट लेग पर रूट से छुटकारा पाया।

    इमाम उल-हक (0 और 60): पहले दिन सतह पर कुछ गति होने के बावजूद, इमाम उल-हक एंडरसन को बिना स्कोर किए पीछे करने में कामयाब रहे, और उन्होंने दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन किया।

    बाबर आज़म (75 और 1) को रॉबिन्सन इन-निपर्स द्वारा दो बार बोल्ड किया गया, एक बार एक शक्तिशाली ड्राइव के माध्यम से और एक बार जब वह जाने के लिए मुड़े। उन्होंने रावलपिंडी की तुलना में अधिक मुखरता से कप्तानी भी की।

    सऊद शकील (63 और 94): सऊद शकील ने दोनों पारियों में शानदार प्रदर्शन किया, धैर्य दिखाते हुए संकेत दिया कि उनका टेस्ट करियर अच्छा रहेगा। हालाँकि, वह पहली पारी में अच्छी स्थिति में थे, तो उन्होंने क्षण भर के लिए मिड-ऑन पर चौका लगाकर अपना आपा खो दिया।

    मोहम्मद रिजवान (10 और 30): शफीक की तरह, रिजवान की पहली पारी के प्रदर्शन में लय की कमी थी और फॉर्म में आने में काफी समय लगा। शफीक की तरह, रिजवान भी दोनों पारियों में शानदार दिखे; दूसरे में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में डाले जाने के बाद, वह एंडरसन जाफ़ा द्वारा आउट हो गए।

    (4 और 20* 0-5) आगा सलमान के साथी खत्म हो गए क्योंकि उन्होंने कमजोर टेल को नियंत्रित करने के 4 असफल प्रयास किए। 

    मोहम्मद नवाज़ (1 और 45; 0-46 और 1-42) पाकिस्तान ने बाबर को गेंद पर अधिक नियंत्रण देकर और दूसरी पारी में बल्ले से बहुमूल्य योगदान देकर अधिग्रहण किया।

    फहीम अशरफ (0-16 और 0-12; 22 और 10): पिच में सहायक तेज गेंदबाज की कोई जरूरत नहीं थी।

    मोहम्मद अली दोनों पारियों में गेंद से अप्रभावी रहे, 0 और 0; 0 और 29; और 0 और 44, क्योंकि पाकिस्तान को 3 स्पिन के साथ 20 विकेट मिले। 

    ज़ाहिद महमूद: वह इस श्रृंखला में विकेट लेना जारी रख रहे है, भले ही इंग्लैंड उन्हें चुनौती दे रहा हो। दोनों ही मौकों पर उन्होंने मेहमानों की अंतिम बल्लेबाजी को साफ किया।

    (7-114 और 4-120) अबरार अहमद ने अपने सपनों की शुरुआत की, इंग्लैंड को दोनों पारियों में चकमा देकर खेल में 11 विकेट हासिल किए; एक समय पर, उनके पास पहली पारी में सभी सात विकेट लिए। निस्संदेह एक रोमांचक करियर की शुरुआत कहा जा सकता है।

    इंगलैंड

    बेन डकेट (63 और 79): उन्होंने दोनों पारियों में इंग्लैंड को शानदार शुरुआत दी, शुरुआती विकेटों के बावजूद हर बार वापसी में मदद की। वह दोनों बार अबरार का शिकार हुए और उन्हें लगा कि उन्हें कम से कम एक शुरुआत को शतक में बदलना चाहिए था।

    शुरुआती सुबह अबरार की शानदार गुगली ने ज़क क्रॉली (19 और 3) के बाद आने वाली हर चीज़ के लिए टोन सेट कर दिया और वह दूसरी पारी में रन आउट हो गए।

    ओली पोप (60 और 4): खेल के शुरुआती सत्र में एक साहसिक अर्धशतक, जिसमें बहुत सारी रिवर्स स्वीपिंग थी; दूसरी पारी में विकेट कीपिंग के बाद उबरने का मौका देने के लिए क्रम को ध्वस्त कर दिया; बहरहाल, जब वह रेटिंग में छठे स्थान पर पहुंच गया तो उन्होंने खुद को थका हुआ पाया।

    हैरी ब्रुक (9 और 108): दूसरी पारी में शानदार शतक, ब्रुक के सभी बेहतरीन गुणों को प्रदर्शित करता है, विशेष रूप से स्पिनर की लेंथ को भापने और उसे लेगसाइड 8.5 से ऊपर खींचने की क्षमता।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Harry Brook&#39;s second-innings 108 earns him the Player of the Match award in Multan! 👏<a href="https://twitter.com/hashtag/PAKvENG?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#PAKvENG</a> <a href="https://t.co/yFHAIHl5bb">pic.twitter.com/yFHAIHl5bb</a></p>&mdash; ESPNcricinfo (@ESPNcricinfo) <a href="https://twitter.com/ESPNcricinfo/status/1602223263760818176?ref_src=twsrc%5Etfw">December 12, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    बेन स्टोक्स (30 और 41): वह पहले दिन एक शानदार गुगली से मात खा गए और तीसरे दिन स्लॉग स्वीप करते हुए आउट हो गए। उन्होंने उस दिन गेंदबाजी नहीं की क्योंकि उनका घुटना ठीक था।

    फॉक्स, विल जैक्स (31 और 4; 0-18 और 0-15) को बदलने के लिए सबसे संभावित उम्मीदवार, गेंद के साथ शायद ही कभी इस्तेमाल किया गया था और गेंदबाजी करते समय नियंत्रण की कमी थी। वह दोनों पारियों में स्लॉग-स्वीपिंग करते हुए आउट हुए, जिनमें से दूसरा नंबर तीन पर आया क्योंकि वह पोप 4 के लिए खड़े हुए थे।

    ओली रॉबिन्सन (5 और 3; 1-2 और 2-23): उन्होंने गेंदबाजी की हो सकती है, लेकिन जब उन्होंने किया, तो उन्होंने प्रभावशाली प्रदर्शन किया। बाबर को दोनों पारियों में आउट किया।

    चौथी सुबह के अंतिम समय में, मार्क वुड (36* और 6; 2-40 और 4-65) ने नवाज़ और शकील को आउट करके मैच का नतीजा बदल दिया, जो एक सपाट पिच पर इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण थे।

    पिच के सपाट होने पर जैक लीच ने संघर्ष किया और पाकिस्तान ने अपने मिडिल ऑर्डर को बाएं हाथ के बल्लेबाजों से भर दिया। उन्होंने पहली पारी में अपना 100वां टेस्ट विकेट हासिल किया।

    जेम्स एंडरसन (7 और 4; 1-16 और 2-44) ने एक सतह पर एक अच्छा प्रयास किया जहां उनकी क्षमताओं को ज्यादा समर्थन नहीं मिलना चाहिए था। उन्होंने रिजवान को आउट करने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदों में से एक फेंकी।