England vs Pakistan: वो 6 कारण जिसने घरेलू सीरीज में पाकिस्तान की लुटिया डुबो दी

    इंग्लैंड को जीत के लिए मुकाबला करने के लिए मजबूर किया गया था, और उन्होंने पहले टेस्ट मैच की तरह ही इसके लिए प्रतिस्पर्धा की। पाकिस्तान को 26 रन से हराकर इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट और सीरीज अपने नाम कर ली।

    इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लिया इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लिया

    पाकिस्तान की हार के प्रमुख कारण:

    1. पाकिस्तान के तेज आक्रमण की विफलता को भविष्य के परीक्षणों में पाकिस्तान के लिए एक सबक के रूप में काम करना चाहिए ताकि वे कार्यशील तेज आक्रमण के बिना प्रवेश करने से बच सकें। इस टेस्ट में, इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने 12 विकेट लिए, जबकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज कोई भी विकेट लेने में असफल रहे। अगर शाहीन अफरीदी और नसीम खान मौजूद होते तो पाकिस्तानी अटैक अलग होता।

    2. इंग्लैंड ने चुनी सही टीम मार्क वुड को सपाट मैदान पर मौका देना अच्छा आइडिया था। उन्होंने चौथी सुबह के अंतिम क्षणों में नवाज और शकील को आउट किया, जो सपाट सतह पर इंग्लैंड के लिए गेम चेंजर साबित हुआ। उन्होंने अपने बड़े दिल के साथ ऐसा किया।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">You deserve this moment, <a href="https://twitter.com/MAWood33?ref_src=twsrc%5Etfw">@MAWood33</a> ❤️<br><br> Great to have you back in a Test shirt.<br><br>🇵🇰 <a href="https://twitter.com/hashtag/PAKvENG?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#PAKvENG</a> 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 <a href="https://t.co/U5qnaqnMHn">pic.twitter.com/U5qnaqnMHn</a></p>&mdash; England Cricket (@englandcricket) <a href="https://twitter.com/englandcricket/status/1602238083512115200?ref_src=twsrc%5Etfw">December 12, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    3. मोहम्मद रिजवान (10 और 30): उनकी पहली पारी के प्रदर्शन में लय की कमी थी और उन्हें चलने में काफी समय लगा। शफीक की तरह, वह दोनों पारियों में शानदार गेंदबाजी से पूर्ववत थे, नंबर 5 स्थान से एक आपातकालीन सलामी बल्लेबाज के रूप में डाले जाने के बाद दूसरे में एंडरसन जाफ़ा के हाथों आउट हो गए।

    4. बाबर आज़म (75 और 1): रॉबिन्सन इन-निपर्स द्वारा दो बार बोल्ड, एक बार एक मजबूत ड्राइव के साथ और एक बार जब वह जाने के लिए मुड़ा; रावलपिंडी की तुलना में अधिक मुखरता से कमान संभाली। यह कप्तान की दस्तक की विफलता का प्रदर्शन था।

    5. बेन स्टोक्स की कप्तानी इंग्लैंड ने नौ मैच खेले हैं और स्टोक्स के नेतृत्व में आठ जीते हैं। उनके पहले के 17 नुकसानों में से 11 उनके खिलाफ आए थे।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">8️⃣ wins from 9️⃣ Tests under the coach and skipper 👏<br><br>We&#39;re on to something good.<br><br>🇵🇰 <a href="https://twitter.com/hashtag/PAKvENG?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#PAKvENG</a> 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 <a href="https://t.co/NGboizaTTF">pic.twitter.com/NGboizaTTF</a></p>&mdash; England Cricket (@englandcricket) <a href="https://twitter.com/englandcricket/status/1602225498532319232?ref_src=twsrc%5Etfw">December 12, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    6. हैरी ब्रुक (9 और 108): ब्रुक ने दूसरी पारी में एक शानदार शतक बनाया, अपने सभी बेहतरीन गुणों का प्रदर्शन किया, विशेष रूप से लेगसाइड पर स्पिनर को खींचने की उनकी क्षमता।