क्रिकेट अपडेट: भारतीय महिलाओं की जीत, अमेरिका के लिए कोई वीजा नहीं, और आईपीएल की बिग बैश को खरीदने की योजना

    Commonwealth Games 2022: स्मृति मंधाना की नाबाद 63 रनों ने भारत की महिलाओं को पाकिस्तान की महिलाओं पर जीत के लिए प्रेरित किया।

    भारत ने पाकिस्तान को हराया भारत ने पाकिस्तान को हराया

    बर्मिंघम में एजबेस्टन में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में भारत ने रविवार को महिला क्रिकेट इवेंट में पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया।

    स्मृति मंधाना की 42 गेंदों की नाबाद 63 रनों की पारी ने भारत को 100 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने और 11.4 ओवर में 102/2 तक पहुंचाने में मदद की।

    पाकिस्तान को शुरू में 18 ओवर में 99 रन पर आउट कर दिया गया, जिसमें स्नेह राणा और राधा यादव ने दो विकेट लिए। इस बीच मुनीबा अली ने 30 गेंदों में 32 रन की पारी खेली।

    वीजा मुद्दों के कारण, संयुक्त राज्य अमेरिका में भारत-वेस्टइंडीज टी20 मैच खतरे में हैं

    एक रिपोर्ट के अनुसार, किसी भी पक्ष के प्रतिनिधियों को अभी तक अपना यूएस वीजा नहीं मिला है, जिससे CWI को एक बैकअप रणनीति लागू करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

    खेल 6 और 7 अगस्त को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में निर्धारित किए गए थे। फिर भी, रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय और वेस्टइंडीज टीम के कई सदस्यों को अभी तक अपने अमेरिकी यात्रा के दस्तावेज प्राप्त नहीं हुए हैं।

    वेस्टइंडीज क्रिकेट के एक सूत्र ने वेबसाइट के हवाले से कहा, "कैरिबियन में खेल होना असंभव नहीं है, लेकिन वीजा मुद्दे को सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।"

    "खिलाड़ियों को सेंट किट्स में अपने अमेरिकी यात्रा दस्तावेज दिए जाने थे, जहां टीमें पहुंचनी थीं। हालांकि, एक मौका है कि खिलाड़ियों को वीजा दस्तावेजों के लिए त्रिनिदाद और फिर अमेरिका में वापस जाना होगा यदि यह समस्या हाल कर लेते हैं।"

    IPL फ्रेंचाइजी मालिक BBL टीमों में निवेश करने को तैयार

    एडम गिलक्रिस्ट के अनुसार, आईपीएल का दबदबा "थोड़ा खतरनाक" होता जा रहा है।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली नई एमिरेट्स टी20 लीग में अपना नाम रखने पर विचार कर रहे हैं।

    जनवरी में शुरू होने वाली UAE League साथ, वार्नर को Big Bash League (बीबीएल) 2022-23 से हटने के लिए मजबूर किया जा सकता है, जो टूर्नामेंट के सबसे महत्वपूर्ण संस्करणों में से एक होने की उम्मीद है।

    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज Adam Gilchrist ने स्थिति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आईपीएल फ्रेंचाइजी के बढ़ते एकाधिकार के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए सीए वार्नर को बीबीएल में खेलने के लिए मजबूर नहीं कर सकता।

    गिलक्रिस्ट ने अन्य लीगों में टीमों का अधिग्रहण करने वाली आईपीएल फ्रेंचाइजी को 'खतरनाक' बताते हुए दावा किया कि टीमों का खिलाड़ियों और प्रतिभाओं पर स्वामित्व हो सकता है, जहां वे खेल सकते हैं या नहीं खेल सकते हैं।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों का पालन करें