Cricket News: डेड-बॉल विवाद पर अंपायर साइमन टॉफेल की प्रतिक्रिया

    अंपायर टौफेल ने स्थिति पर अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा, "अंपायर ने बाईस का संकेत देने के लिए उपयुक्त कॉल किया, जब बल्लेबाजों ने स्टंप्स से टकराने और तीसरे व्यक्ति को लुढ़कने के बाद तीन रन बनाए"

    साइमन टौफेल साइमन टौफेल

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने रविवार को ICC T20 विश्व कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान डेड-बॉल विवाद को सुलझा लिया है। विराट कोहली और दिनेश कार्तिक ने तीन बाई रन बनाए, क्योंकि गेंद तीसरे व्यक्ति की ओर उतरी, जिससे चर्चा छिड़ गई। भारतीय टीम को रन दिए जाने चाहिए या नहीं इस बारे में कप्तान बाबर समेत पाकिस्तानी खिलाड़ियों और अंपायर के बीच बातचीत के बाद यह बात चर्चा में आई. अंतत: मैदानी अंपायरों द्वारा रन भारत के पक्ष में दिए गए।

    अंपायर टौफेल ने सोशल मीडिया पर कहा, "कल रात एमसीजी में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के नाटकीय समापन के बाद, मुझे कई लोगों ने कोहली के फ्री हिट से आउट होने के बाद भारत द्वारा अर्जित बाईस की व्याख्या करने के लिए कहा है।"

    "आईसीसी खेलने की स्थिति नीचे है। अंपायर ने बाईस को संकेत देने में सही निर्णय लिया जब बल्लेबाजों ने स्टंप से टकराने और तीसरे व्यक्ति को लुढ़कने के बाद तीन रन बनाए। एक फ्री हिट के लिए, स्ट्राइकर को आउट नहीं किया जा सकता है और इसलिए गेंद स्टंप्स से टकराने पर मरा नहीं है - गेंद अभी भी खेल में है और बाय के नियमों के तहत सभी शर्तें संतुष्ट हैं।"

    160 रनों का पीछा करते हुए, भारत मिडवे पॉइंट पर चार विकेट पर 45 रन बना रहा था, लेकिन कोहली और हार्दिक पांड्या (40) ने पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी कर भारत को शिकार में बनाए रखा। कोहली के शानदार 82 रन की बदौलत भारत ने चार विकेट से जीत हासिल की। ​​उन्होंने 53 गेंदों में नाबाद 82 रनों की पारी खेली, जिसमें छह चौके और चार छक्के शामिल थे, जिसमें मोहम्मद नवाज की एक नो-बॉल पर एक भी शामिल था।