Cricket News: ऋषभ पंत की दुर्भाग्यपूर्ण चोट ने भारत और दिल्ली कैपिटल्स को चिंता में डाला, IPL को लेकर आई बड़ी खबर

    शुक्रवार की सुबह जब ऋषभ पंत को एक भयानक कार दुर्घटना के बाद कई चोटें लगीं, तो ज्यादातर लोगों की पहली उम्मीद थी कि युवा क्रिकेटर ठीक हो

    ऋषभ पंत एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार हुए ऋषभ पंत एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार हुए

    इसमें शामिल सभी लोगों के लिए शुक्र है। वह घायल जरूर हो गए हैं लेकिन जीवन के लिए खतरा नहीं हैं। उनका एमआरआई स्कैन सकारात्मक रहा है, और उनके आस-पास के अपडेट सकारात्मक रहे हैं।

    हालाँकि, यह इस तथ्य को नहीं बदलता है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण पंत क्रिकेट एक्शन में काफी हद तक चूक जाएंगे।

    चोटिल होना कभी भी अच्छा समय नहीं होता है, लेकिन इस साल की शुरुआत पंत के लिए खराब थी, जो घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक महत्वपूर्ण टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए छटपटा रहे होंगे।

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पंत का रिकॉर्ड शानदार है, और हम यह न भूलें कि उन्होंने विजयी रन बनाए जब भारत ने आखिरकार ब्रिसबेन में द गाबा के नाम से जाने जाने वाले किले को तोड़ दिया।

    इसलिए भारत द्वारा खेले जाने वाले टेस्ट मैचों में उनकी कमी खलेगी - और टीम फॉर्मेट में उनके महत्व को जानती थी, क्योंकि उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में शक्ति और अनुकूलन कार्य करने के लिए श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला से आराम दिया गया था।

    उनकी अनुपस्थिति संभवतः केएस भरत द्वारा पूरी की जाएगी, जो खेल के सबसे बड़े फॉर्मेट में हमेशा उनके साथी रहे हैं।

    वह एक समान रिप्लेसमेंट है या नहीं, यह बहस का विषय है, लेकिन यह सबसे अच्छा भारत कर सकते हैं, यह देखते हुए कि वह टेस्ट के लिए सबसे अधिक अनुपलब्ध होंगे।

    टीम के लिए सफेद गेंद के क्रिकेट में उनकी जगह लेना बहुत आसान है, क्योंकि कई विकल्प एकदिवसीय और टी20 में निरंतर रन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

    इशान किशन, संजू सैमसन, और यहां तक कि केएल राहुल भी विकेटकीपिंग ग्लव्स पहन रहे हैं, जो भारत द्वारा खेली जाने वाली सफेद गेंद की श्रृंखला में पंत की जगह लेने में सक्षम होंगे।

    वास्तव में, पंत की अनुपलब्धता, फिलहाल, किशन और संजू जैसे खिलाड़ियों के लिए चीजों को आसान बना देगी क्योंकि दोनों में से किसी को भी सफेद गेंद के क्रिकेट में ज्यादा मौका नहीं मिला।

    बांग्लादेश के खिलाफ दोहरे शतक के बाद भी सफेद गेंद से किशन की स्थिति अनिश्चित थी, और संजू ने भारत के लिए बीच की तुलना में बेंच पर अधिक समय बिताया है।

    जिसके लिए चीजें मुश्किल हो रही हैं, वह पंत की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए है। वह न केवल उनकी पहली पसंद विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, बल्कि वे उनके कप्तान भी हैं।

    डेविड वार्नर जैसा कोई व्यक्ति कप्तानी की कमी को भर सकता है; उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ आईपीएल का खिताब जीता है और उनके पास नेतृत्व का काफी अनुभव है।

    लेकिन भारतीय विकेटकीपर विकल्पों की कमी को देखते हुए, उन्हें संभवतः फिल सॉल्ट को अपने लाइन-अप में फिट करना होगा, और इसके लिए उनके चार विदेशी खिलाड़ियों के विकल्पों में कुछ फेरबदल जरूरत होगी।

    पिछले सीज़न में वे आम तौर पर वार्नर, मिचेल मार्श, रोवमैन पॉवेल और मुस्तफ़िज़ुर रहमान और एनरिक नार्जे के बीच एक विदेशी तेज गेंदबाज के साथ गए थे।

    लेकिन पंत की अनुपस्थिति मार्श के लिए बुरी खबर हो सकती है, यह देखते हुए कि अन्य तीन इस समय काफी अचूक लग रहे हैं।

    किसी भी तरह से, अपने कप्तान की अनुपस्थिति को भरना टीम के लिए आसान नहीं होगा - लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें इस सीज़न के लिए उनके बिना काम चलाना होगा।