Cricket News: आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ सितंबर 2022 के लिए नॉमिनी की घोषणा, भारत-पाकिस्तान के दो दिग्गज आमने सामने

    इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सितंबर के लिए आईसीसी पुरुष और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कारों के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की घोषणा 5 अक्टूबर को की थी।

    कैमरून ग्रीन कैमरून ग्रीन

    सितंबर के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए नामांकित व्यक्ति

    1 अक्षर पटेल (भारत)

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज में बल्लेबाजों का दबदबा रहा। हालांकि, एक गेंदबाज रन बनाए रखने और कुशलता से विकेट लेने की अपनी क्षमता के साथ जीवन रक्षक के रूप में उभरा।

    अक्षर पटेल खेल में भारत के लिए शीर्ष गेंदबाज थे, जहां ऑस्ट्रेलिया ने सफलतापूर्वक 209 रनों का पीछा किया। उन्होंने टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल सहित तीन विकेट लिए, जबकि चार ओवर में सिर्फ 17 रन दिए। फाइनल मैच में उन्होंने मैथ्यू वेड का खतरनाक विकेट लिया। उन्होंने जोश इंगलिस और एरोन फिंच की साझेदारी को तोड़ा।

    28 वर्षीय गुजरात के मूल निवासी ने शीर्ष विकेट लेने वाले के रूप में श्रृंखला समाप्त की, उसके बेल्ट के नीचे आठ विकेट थे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में उत्कृष्ट फॉर्म के साथ जारी रखा।

    2 मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान)

    MRF टायर्स आईसीसी मेन्स प्लेयर रैंकिंग में नंबर 1 T20I बल्लेबाज, मोहम्मद रिजवान ने सितंबर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए शॉर्टलिस्ट में जगह बनाई है। उन्होंने एशिया कप में भारत और हांगकांग के खिलाफ महीने के पहले दो मैचों में 70+ रन बनाए और दस मैचों में सात अर्द्धशतक बनाए।

    मोहम्मद रिजवान ने पांच में से चार मैच खेलने के बावजूद 138.60 की स्ट्राइक रेट और 63.20 की औसत के साथ 316 रन बनाकर शीर्ष खिलाड़ी के रूप में टी20ई श्रृंखला समाप्त की।

    3 कैमरून ग्रीन (ऑस्ट्रेलिया)

    कैमरून ग्रीन ने सितंबर के महीने को एक उत्कृष्ट नोट पर समाप्त किया। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मैच जिताऊ 89* रन बनाए, जब ऑस्ट्रेलिया 44/5 के स्कोर पर 233 रनों का पीछा कर रहा था। उन्होंने अगले संघर्ष में अपना शानदार फॉर्म जारी रखा, 12 गेंदों पर 25 रन बनाए और दो विकेट हासिल किए।

    23 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को प्रशंसकों और विशेषज्ञों की लोकप्रिय मांग के बाद भारत के खिलाफ T20I श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की टीम में जगह मिली। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच जीतने में मदद करने के लिए सिर्फ 30 गेंदों में 4 छक्कों और 8 चौकों की मदद से 61 रन बनाए। कैमरून ग्रीन ने अंतिम गेम में भारतीय गेंदबाजों को उजाड़ दिया, 21 गेंदों पर 52 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित की।

    महिला वर्ग में, स्मृति मंधाना और भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर को इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 एकदिवसीय व्हाइटवॉश में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए नामांकित किया गया है।

    तीसरा नामांकित बांग्लादेश की निगार सुल्ताना है जिन्होने बांग्लादेश को आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप क्वालीफायर 2022 में कप्तान और बल्लेबाज दोनों के रूप में जीत दिलाई।