Cricket News: केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दिया

    केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का विकल्प चुना है, हालांकि वह एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 में ब्लैककैप की कप्तानी करना जारी रखेंगे। उन्हें टिम साउदी द्वारा रेड-बॉल कप्तान के रूप में रिप्लेस किया जाएगा।

    केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी है केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी है

    टिम साउदी इस महीने पाकिस्तान के आगामी दौरे से शुरू होने वाली रेड-बॉल टीम के कप्तान के रूप में विलियमसन की जगह लेंगे। टॉम लैथम को उप-कप्तान नियुक्त किया गया।

    बैटर विलियमसन 2016 से ब्लैककैप के टॉप पर हैं, जब उन्होंने इंग्लैंड के वर्तमान टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम की जगह ली थी। वह तीनों फॉर्मेट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे लेकिन कप्तानी को लेकर आगामी सीमित ओवरों के विश्व कप पर ध्यान देना चाहते हैं।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Kane Williamson will step down as captain of the BLACKCAPS Test side, with Tim Southee to take up the leadership mantle. Tom Latham has been confirmed as Test vice-captain, after previously leading the side in Williamson’s absence. <a href="https://twitter.com/hashtag/CricketNation?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#CricketNation</a> <a href="https://t.co/D9rPWUl05d">https://t.co/D9rPWUl05d</a></p>&mdash; BLACKCAPS (@BLACKCAPS) <a href="https://twitter.com/BLACKCAPS/status/1603138662396469249?ref_src=twsrc%5Etfw">December 14, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    विलियमसन की कप्तानी में 40 टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 22 जीते, 8 ड्रॉ रहे और 10 हारे। पिछले साल उन्होंने टेस्ट विश्व कप जीतने के लिए टीम को भारत पर जीत दिलाई।

    अपने समय के दौरान, उन्होंने बल्ले से 57 से अधिक की औसत से पद छोड़ने का फैसला करने के बाद न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड की प्रशंसा हासिल की।

    साउदी न्यूज़ीलैंड की टेस्ट टीम के 31वें कप्तान और 1955 में हैरी केव के नेतृत्व में पाकिस्तान और भारत के दौरे के बाद स्थायी रूप से यह भूमिका निभाने वाले पहले स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज बने।