Cricket News: जोस बटलर और सिदरा अमीन के खाते में गया आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का खिताब

    इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को नवंबर के लिए आईसीसी के मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। महिला वर्ग में यह सम्मान पाकिस्तानी बल्लेबाज सिदरा अमीन को मिला। आईसीसी ने 12 दिसंबर, 2022 को परिणामों की घोषणा की।

    जोस बटलर: आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ जोस बटलर: आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ

    जोस बटलर ने ऑस्ट्रेलिया में पिछले महीने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान पर इंग्लैंड की उल्लेखनीय जीत के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन के कारण पुरस्कार प्राप्त किया।

    विश्व कप में इंग्लैंड के अभियान को किक करने में मदद करने के लिए 47 गेंदों में 73 रनों के स्कोर के बाद उन्हें इस सम्मान के लिए चुना गया, जबकि न्यूजीलैंड पर उनकी 100 वीं टी20 उपस्थिति थी।

    इंग्लैंड के नॉकआउट चरण में स्थान हासिल करने के बाद जोस बटलर ने अपना उल्लेखनीय प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 169 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एलेक्स हेल्स के साथ 170 रन की साझेदारी में 49 गेंदों में 80 रन बनाए।

    32 वर्षीय अंग्रेज ने टी20 विश्व कप के चैंपियनशिप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 26 रन की बहुमूल्य पारी खेली। फिर उन्होंने इंग्लैंड को जीत का दावा करने में मदद करने के लिए प्रयासों को लीड करने के लिए अपनी विशेषज्ञता दिखाई।

    आईसीसी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में, जोस बटलर ने कहा, "मैं प्रशंसकों को नवंबर के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में वोट करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। यह पुरस्कार मेरे टीम के साथियों के प्रयासों के लिए है जो सबसे अविश्वसनीय महीना था। क्रिकेट का, ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप जीतने में समापन।

    सिदरा अमीन ने हाल ही में पाकिस्तान में आयरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में बल्ले से अपने शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कार अर्जित किया। हमवतन निदा डार के पिछले महीने पुरस्कार जीतने के बाद वह पाकिस्तान से लगातार दूसरी विजेता हैं।

    30 वर्षीय पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज ने श्रृंखला में केवल एक बार आउट होने के दौरान 277 रन बनाए। उन्होंने महीने की शुरुआत अपने करियर के सर्वोच्च स्कोर के साथ की, पहले वनडे में नाबाद 176 रन की उल्लेखनीय पारी। उन्होंने श्रृंखला के दूसरे मैच में पाकिस्तान की नौ विकेट की जीत में 93 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली।

    सिदरा अमीन श्रृंखला के अंतिम मैच में अधिक प्रभाव डालने में विफल रही, आठ गेंदों पर केवल चार रन बनाए। हालाँकि, उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज़ को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ और आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड के साथ खत्म किया।

    पुरस्कार प्राप्त करने के बाद, सिदरा अमीन ने कहा, "व्यक्तिगत रूप से, यह वर्ष मेरे लिए बहुत अच्छा रहा है, मैंने तीन एकदिवसीय शतक बनाए हैं और सभी इस वर्ष में आए हैं। और इसे टॉप पर रखते हुए, आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ़ द मंथ जीतकर वर्ष का अंत किया। यह वाकई अद्भुत है।"