Cricket News: भारतीय क्रिकेट सुपरस्टार की सुपरकार्स और सुपर लाइफस्टाइल

    ऋषभ पंत की दुर्घटना के बाद, हम भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों की फैंसी कारों पर नज़र डालते हैं। क्या बीसीसीआई के पास अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए अपनी कार सर्विस होनी चाहिए?

    ऋषभ पंत की मर्सिडीज-बेंज ऋषभ पंत की मर्सिडीज-बेंज

    भारत में, क्रिकेट खेलना एक धर्म का अभ्यास करने के समान है। नियमित लोग खिलाड़ियों से जुड़े हुए होते हैं, जो इसके पीछे मूलभूत कारण है। बड़े पैमाने पर, भारतीय क्रिकेटर राष्ट्रीय गौरव के स्रोत हैं।

    मीडिया की उपस्थिति के परिणामस्वरूप उनकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ी है। इंडियन प्रीमियर लीग की मदद से कई खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम बनाने में मदद मिली है।

    इसकी बदौलत सेलेब्रिटीज अब कई तरह के महंगे सामान रखते हैं। एक ऑटोमोबाइल सबसे चहेती वस्तुओं में से एक है। निम्नलिखित सूची:

    शिखर धवन - मर्सिडीज GL 350 CDI INR 80 लाख

    वनडे फॉर्मेट में शिखर धवन टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। फैशनेबल बाएं हाथ के बल्लेबाज को व्यापक रूप से आईसीसी टूर्नामेंट चरणों के दौरान महत्वपूर्ण हिट देने के लिए जाना जाता है। धवन के नाम 142 वनडे में 5977 रन हैं। एकदिवसीय मैचों में, वह पारी की शुरुआत में रोहित शर्मा के साथ शानदार जोड़ी बनाते हैं।

    उन्हें हाई-एंड ऑटोमोबाइल्स में भी दिलचस्पी है। धवन एक मर्सिडीज जीएल 350 सीडीआई के मालिक हैं, जो एक हाई-एंड एसयूवी है। वाहन में अत्याधुनिक 7G-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। इसकी टॉप स्पीड 220 किलोमीटर प्रति घंटा है।

    दिनेश कार्तिक पोर्श केमैन एस INR 81 लाख

    कोलकाता में स्थित एक आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के पिछले कप्तान दिनेश कार्तिक हैं। उन्होंने अपने करियर में टीम इंडिया के लिए 94 वनडे और 26 टेस्ट मैच खेले हैं। अपने अधिकांश करियर में एमएस धोनी की कप्तानी में खेलने के बावजूद कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने वनडे में 30.21 की औसत से 1752 रन बनाए।

    कार्तिक के पास पोर्श केमैन एस है। इसकी टॉप स्पीड 275 किमी प्रति घंटा है, और इसकी ईंधन टैंक 54 लीटर है। यह 4.9 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कार्तिक गाड़ी का एक विंटेज सिल्वर संस्करण चलाते हैं। बोनट पर नारंगी और हरे रंग की धारियां भी हैं।

    सुरेश रैना - पोर्श बॉक्सस्टर एस INR 94 लाख

    खेल के सबसे फैशनेबल खिलाड़ियों में से एक सुरेश रैना हैं। वह अक्सर टीम इंडिया की सीमित ओवरों की टीम के लिए खेलते थे। वह वनडे के अलावा आईपीएल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। 200 आईपीएल खेलों में, रैना ने 5491 रन बनाए हैं।

    रैना मुख्य रूप से सीमित ओवरों और फ्रेंचाइजी क्रिकेट के आसपास करियर होने के बावजूद देश के सबसे धनी क्रिकेटरों में से एक हैं। उनकी गाड़ी पोर्श बॉक्सस्टर एस है। इस गाड़ी की टॉप स्पीड 275 kmph है और इसे 100 kmph तक पहुँचने में सिर्फ 4.7 सेकंड लगते हैं। उनकी कार उनकी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरह पीली है।

    रोहित शर्मा - बीएमडब्ल्यू एम5 INR 1.5 करोड़

    रोहित शर्मा, व्हाइट बॉल क्रिकेट के इतिहास में इनसिन। भले ही उन्होंने टेस्ट मैच क्रिकेट में सफलता हासिल की हो, लेकिन कुछ ही खिलाड़ी सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनकी बराबरी कर सकते हैं। अब तक रोहित 227 वनडे मैच खेल चुके हैं। उनका उच्चतम स्कोर 264 और एकदिवसीय औसत 48.96 है।

    सलामी बल्लेबाज के पास अब एक बीएमडब्ल्यू एम5 है, एक ऐसा वाहन जिसकी वह लंबे समय से इच्छा रखते थे। एक कुशल 4.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन शक्तिशाली कार को शक्ति प्रदान करता है। यह 680 एनएम और 560 हॉर्स पावर का टार्क पैदा करता है। इसके अलावा, रोहित के पास एक बीएमडब्ल्यू एक्स3, एक स्कोडा लौरा और कई अन्य वाहन भी हैं।

    हार्दिक पंड्या- लैंड रेंज रोवर 1.82 करोड़ रुपये

    हार्दिक पांड्या की कहानी सुनने के बाद देश के किसी कम चर्चित क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति की अपनी आकांक्षाओं को पूरा करने का साहस होगा। पांड्या, जिनके पास वित्तीय कठिनाइयां थीं, अब क्रिकेट के सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों में से एक हैं।

    पंड्या अब तक 60 वनडे मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 34.24 अंकों के औसत से क्रम में बहुत कम योगदान दिया है। उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में 55 विकेट लेने के साथ मुंबई इंडियंस के लिए बल्ले और गेंद से महत्वपूर्ण योगदान दिया है। पांड्या महंगे सामानों के प्रति अपने आकर्षण के लिए जाने जाते हैं।

    उनके पास लैंड रोवर रेंज रोवर है। यह 210 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्राप्त कर सकती है और 100 किमी प्रति घंटे की गति प्राप्त करने के लिए 8.3 सेकंड की जरूरत होती है। सबसे तेज न होने के बावजूद यह सूची की सबसे महंगी कारों में से एक है।

    सचिन तेंदुलकर- बीएमडब्ल्यू i8 INR 2.62 करोड़

    क्रिकेट के प्राथमिक प्रतिनिधि को "भगवान" के रूप में जाना जाता है। उन्होंने 463 वनडे और 200 टेस्ट मैच खेले, जिससे वह क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ी बन गए। वह 24 से अधिक वर्षों के लिए भारतीय बल्लेबाजी क्रम में सबसे महत्वपूर्ण हिटर थे। अपने करियर में, वह 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने में सफल रहे।

    क्रिकेट में अपने योगदान के कारण, सचिन ने "मास्टर" उपनाम अर्जित किया है।

    सचिन के क्रिकेट से कई संबंध हैं, लेकिन उनके पास एक BMW i8 भी है। वह भारत में बीएमडब्ल्यू ब्रांड का प्रतिनिधित्व करते हैं। वाहन में एक इलेक्ट्रिक मोटर और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है। यह वेरिएंट 570 एनएम का टार्क और 357 हॉर्सपावर पैदा करता है। सचिन के पास इस गाड़ी के अलावा दूसरी बीएमडब्ल्यू भी हैं।

    हार्दिक पांड्या- लेम्बोर्गिनी हुराकैन इवो 3.73 करोड़ रुपये

    हार्दिक दूसरी बार सूची में शामिल हुए हैं। इससे उनके बल्ले और गेंद दोनों से उनकी दक्षता भी प्रदर्शित होती है। संकट के समय में पांड्या टीम इंडिया के रक्षक रहे हैं। जिसके चलते उन्हें अच्छी खासी आमदनी हुई।

    इस वाहन में 5.2-लीटर V10 इंजन है और यह 2.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। पंड्या की जीवन शैली उनकी मेहनत का फल है। मुंबई इंडियंस टीम में शामिल होने के लिए उन्हें कई बाधाओं को पार करना पड़ा। भारतीय टीम के एक सुपरस्टार, उनकी हर तरह की क्षमताओं ने उन्हें और आगे बढ़ाया है।

    विराट कोहली - ऑडी R8 V10 LMX INR तीन करोड़

    इस पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली हैं। उन्होंने दस साल से अधिक समय तक अपने बल्ले से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना दबदबा कायम रखा है।

    कोहली की सफलता का एक संकेत यह है कि वह दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एथलीटों में से एक हैं। उनके ब्रांड की कीमत 1600 करोड़ भारतीय रुपये है। वह अपनी लोकप्रियता के कारण कई ब्रांड्स के पसंदीदा विकल्प हैं। नई दिल्ली में कोहली एक रेस्टोरेंट भी चलाते हैं।

    एक शानदार वाहन, ऑडी R8 V10, कोहली के स्वामित्व में है। इसमें 5.7-लीटर V10 इंजन है और इसकी कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये है। इसमें 570 हॉर्सपावर और 540 एनएम का टार्क है। वह भारत में लक्ज़री ऑटोमोबाइल निर्माता के ब्रांड का प्रतिनिधित्व करते हैं।

    युवराज सिंह - लेम्बोर्गिनी मर्सिएलेगो INR 3.6 करोड़

    युवराज सिंह 2011 आईसीसी विश्व कप में भारत के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रतिभाशाली बाएं हाथ के बल्लेबाज ने महत्वपूर्ण अर्धशतक और एक शतक जमाया।

    उन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप टीम और 2011 वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने तेजी से 30 गेंदों पर 70 रन बनाए, जिससे भारत को बचाव के लिए एक सम्मानजनक कुल मिला।

    एक लेम्बोर्गिनी मर्सिएलेगो युवराज की है। 6.12-लीटर गैसोलीन इंजन इस वाहन को शक्ति प्रदान करता है। इसके अलावा, यह 342 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकता है। चूंकि युवराज अपने सुनहरे दिनों में मैदान पर सबसे तेज खिलाड़ी थे, यह ऑटोमोबाइल सूची में सबसे तेज है। वह लेम्बोर्गिनी चलाता है जो नारंगी रंग में उपलब्ध है।

    वीरेंद्र सहवाग - बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर 3.74 करोड़ रुपये

    यहां तक कि वसीम जाफर, जो कुशल थे, वीरेंद्र सहवाग की तुलना में औसत दिखाई दिए क्योंकि वह देखने में बहुत आनंददायक थे। भारत के सबसे प्रतिष्ठित सलामी बल्लेबाज सहवाग थे, जिन्हें अक्सर नजफगढ़ के नवाब के रूप में जाना जाता था।

    इसके अलावा, उन्होंने भारतीय टीम के उप-कप्तान के रूप में कार्य किया। 2011 में इंदौर में, उन्होंने सीमित ओवरों के टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक लगाया।

    सहवाग बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर के मालिक हैं। 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे महज 5.2 सेकेंड का समय लगता है। साथ ही इसकी टॉप स्पीड 183 kmph है।