Cricket News: एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट को अलविदा

    एबी डिविलियर्स का एक ऑपरेशन हुआ जिसने उन्हें सभी शीर्ष क्रिकेट मैचों से बाहर कर दिया।
     

    एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट से लिया सन्यास एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट से लिया सन्यास

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और विश्व स्तर पर सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक एबी डिविलियर्स अब कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

    इस साल की शुरुआत में रेटिना डिटेचमेंट के कारण आंखों की सर्जरी कराने के बाद उन्हें शीर्ष स्तर के प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने से इंकार कर दिया गया है।

    एबी डिविलियर्स ने मई 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया लेकिन घरेलू लीग में खेलना जारी रखा। हालांकि, नवंबर 2021 में उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी। वह आईपीएल 2022 से चूक गए, और प्रशंसक उनसे अपने कॉल पर पुनर्विचार करने और मैदान पर लौटने का आग्रह कर रहे हैं, विशेष रूप से दिनेश कार्तिक की शानदार वापसी को देखते हुए।

    अपनी योजनाओं पर उन्होंने कहा, "मैं अगले साल चिन्नास्वामी स्टेडियम जाऊंगा। लेकिन क्रिकेट खेलने के लिए नहीं। मैं आरसीबी के प्रशंसकों से अब तक आईपीएल खिताब नहीं जीतने के लिए माफी मांगूंगा। मैं उन्हें उनके समर्थन के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अब क्रिकेट नहीं खेल सकता। क्योंकि मेरी दाहिनी आंख की सर्जरी हुई थी।"

    उन्होंने अपना खुद का YouTube चैनल शुरू करने की अपनी योजना को भी जोड़ा, और विराट कोहली उनके शो के पहले मेहमानों में से एक होंगे।

    पूर्व क्रिकेटर ने लीजेंड्स लीग में खेलने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

    "मैं अब बहुत बूढ़ा हो गया हूं। लेजेंड्स लीग बहुत मजेदार लगता है। मुझे आमंत्रित किया गया था, लेकिन मेरी एक आंख का ऑपरेशन हुआ था। मुझे पता है कि आप सोच सकते हैं कि मैं एक आंख से खेल सकता हूं लेकिन मैं ऐसा नहीं करूंगा।"

    उन्होंने भविष्य में किसी भी टीम को कोचिंग देने की योजना को भी ठुकरा दिया। उन्होंने कहा, "मैं निश्चित रूप से एक टीम को कोच करने की योजना नहीं बना रहा हूं। मैं एक टीम में शामिल होने, कोचिंग और फिर से दुनिया की यात्रा नहीं करने जा रहा हूं। मैं घर पर थोड़ा समय बिताकर बहुत खुश हूं।"