Big Bash League: डेविड वॉर्नर कप्तानी पर लगे बैन को हटाना चाहते हैं और 9 साल बाद बिग बैश में वापसी करना चाहते हैं

    डेविड वॉर्नर 10 सीजन में पहली बार बिग बैश लीग में नजर आएंगे। वह जनवरी की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के समापन के बाद सिडनी थंडर को पांच मैच खेलने की शक्ति देंगे।

    डेविड वॉर्नर डेविड वॉर्नर

    इससे पहले 35 वर्षीय सलामी बल्लेबाज को यूएई में नई आकर्षक इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) और अगले साल की शुरुआत में CSA लीग से जोड़ा जा चुका है। हालांकि, ये अनुभवी अपने मूल क्लब के साथ दो साल के करार पर हस्ताक्षर करके अपनी घरेलू लीग में वापसी कर सकते हैं।

    डेविड वार्नर ने कहा, "मैं उस क्लब के साथ बिग बैश में लौटने के लिए उत्साहित हूं जहां से मैंने शुरुआत की थी। मैं समझता हूं कि BBL के भविष्य में मेरे योगदान से अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को लाभ होगा।" उन्होंने बिग बैश लीग (Big Bash League) के पहले और तीसरे सीज़न में सिडनी थंडर (Sydney Thunder) के लिए एक गेम खेला।

    सिडनी थंडर के हेड कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा, "डेवी का मैदान पर रिकॉर्ड खुद बोलता है और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके पास पहले से ही प्रतिभा है, और कई बच्चों को क्रिकेट खेलने और प्यार करने के लिए प्रेरित करेंगे।"

    उस्मान ख्वाजा के ब्रिस्बेन हीट में जाने के बाद सिडनी थंडर ने सीजन के लिए अभी तक नए कप्तान की घोषणा नहीं की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ की घटना में शामिल, उन्हें कप्तानी के पदों पर आजीवन प्रतिबंध के साथ भारी सजा दी गई थी। और डेविड वॉर्नर चाहेंगे कि बोर्ड उनकी कप्तानी पर प्रतिबंध के फैसले को पलट दे और इस तरह पूरी तरह से वापसी करे।

    डेविड वार्नर ने कहा, "जैसा कि मैंने कई बार रिकॉर्ड से बाहर कहा है, यह मेरे पास पहुंचने और उनके दरवाजे खोलने के लिए बोर्ड पर है।"

    उन्होंने कहा, "मेरे पास अनुभव है, मैं वैसे भी बिना किसी खिताब के टीम का लीडर हूं।" "मैं यही कर रहा हूं, वापस दे रहा हूं, इसलिए यदि वे [युवा खिलाड़ी] किसी भी तरह से मेरे दिमाग को चुन सकते हैं, तो मेरा फोन उनके लिए हमेशा उपलब्ध है, और जब मैं अभ्यास पर होता हूं तो वे मुझे देख भी सकते हैं ," उन्होंने जोड़ा।

    बिग बैश लीग में उनके शामिल होने से लीग को बढ़ावा मिलेगा जब IPL फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका में लीग हासिल की और यूएई एक ही विंडो में रखी गई बिग बैश लीग को कड़ी टक्कर देगा।