Asia Cup 2022: एशिया कप में देखने के लिए 5 सितारे

    इस साल का पहला मेगा-इवेंट, एशिया कप 2022, अब केवल आठ दिन दूर है। यह केवल दूसरी बार है जब टूर्नामेंट टी20 प्रारूप में आयोजित किया जा रहा है।

    ऋषभ पंत Image credit: pia.images.co.uk ऋषभ पंत

    जैसा कि भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका प्रतिस्पर्धा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, आइए कुछ हाई-प्रोफाइल खिलाड़ियों पर नज़र डालें।

    बाबर आजम

    T20I प्रारूप में नंबर 1 पर रैंक किया गया, पाकिस्तान के कप्तान अपनी तरफ से ट्रॉफी जीतने और जीतने के लिए पर्याप्त सक्षम है। वह मेन इन ग्रीन के लिए मोहम्मद रिजवान के साथ एक घातक सलामी जोड़ी बनाते हैं।

    वह टीम इंडिया पर उसी तरह हावी होते दिखेंगे जैसे उन्होंने टी20 विश्व कप 2021 में टूर्नामेंट में अपने समृद्ध फॉर्म को जारी रखते हुए किया था।

    विराट कोहली

    भाग्य के खत्म होने के साथ, यह आयोजन 33 वर्षीय स्टार बल्लेबाज के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होगा। पूर्व भारतीय कप्तान इस साल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। जबकि IPL 2022 में उनका औसत 22.73 था, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्कोर भी उनके खराब फॉर्म को उजागर करते हैं।

    एक ब्रेक के बाद वापसी करते हुए, वह अपने 100वें T20I मैच के साथ जोरदार शुरुआत करने और भारतीय टीम के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए उत्सुक होंगे।

    शाकिब अल हसन

    शाकिब अल हसन बांग्लादेश के लिए एक महत्वपूर्ण शक्ति रहे हैं और T20 World Cup 2022 तक टीम का नेतृत्व करेंगे। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी प्रतिस्पर्धी खेल में बांग्लादेश के पक्ष में हवा को मोड़ने में मदद कर सकते हैं।

    ऑलराउंडर के लिए ICC खिलाड़ी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी बल्ले और गेंद से उनकी क्षमता के बारे में बताते हैं। वह बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले और पसंदीदा ऑलराउंडरों में से एक हैं।

    वानिंदु हसरंगा

    वानिंदु हसरंगा ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने लिए एक बड़ा नाम बनाया है। वह श्रीलंकाई टीम के सबसे प्रमुख मैच जीतने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। खेल के किसी भी स्तर और चरण में गेंद करने की उनकी क्षमता उनकी टीम के लिए बहुत बड़ा प्रभाव डालती है।

    36 पारियों में 6.61 की इकॉनमी रेट से 62 विकेट लेने के बाद, स्टार गेंदबाज इस बात पर बहुत ध्यान आकर्षित करेगा कि वह टूर्नामेंट में अपनी टीम में कैसे योगदान देते हैं।

    ऋषभ पंत

    पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के समान करियर ग्राफ वाले खिलाड़ी ने खुद को संस्करण से परे रखने के लिए प्रदर्शन दिया है। विभिन्न टूर्नामेंटों में उनके लुभावने प्रदर्शन ने उनकी बल्लेबाजी शैली को सबसे छोटे प्रारूप के लिए आदर्श बताया।

    हालांकि बल्लेबाज को अपने खराब औसत और विकेटकीपिंग में त्रुटियों के लिए IPL 2022 में बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा, लेकिन खिलाड़ी ने आगे के मैचों में भारत के लिए मैच जीतने वाली पारी में सुधार करने और खेलने के लिए देखा है। उनका ये अंदाज उन पर काफी निगाहें रखेगा।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों को फॉलो करें।