Cricket News: ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप टीम की 3 अहम ताकत

    ऑस्ट्रेलिया ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC T20 World Cup 2022 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। वे अपनी मातृभूमि में अपने खिताब का बचाव करते नजर आएंगे। जैसा कि घोषणा की गई है, टीम का नेतृत्व इस साल ही एरोन फिंच करेंगे।

    मिशेल स्टार्क मिशेल स्टार्क

    घोषित स्क्वॉड में कुछ उल्लेखनीय ताकतें हैं जो खिताब की सफलतापूर्वक रक्षा करने की उनकी क्षमता को बढ़ाती हैं। ताकतें इस प्रकार हैं:

    पावर-हिटर टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल

    टीम की घोषणा से जुड़े सबसे चौंकाने वाले खुलासे में से एक टिम डेविड को शामिल करना है। औपचारिक रूप से एसोसिएट सदस्य सिंगापुर से स्विच पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई प्रबंधन द्वारा उन्हें चुना गया है।

    चयनकर्ताओं के ऑस्ट्रेलियाई अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने कहा, "टिम (डेविड) दुनिया भर की लीगों में कुछ गुणवत्तापूर्ण प्रदर्शन के साथ खुद को स्थापित करना जारी रख रहे है, टीम में उनकी जगह बनती है। वह एक अत्यधिक प्रतिभाशाली, प्राकृतिक गेंद स्ट्राइकर है जो अतिरिक्त बल्लेबाजी गहराई को जोड़ देंगे। जिस समूह को टी20 क्रिकेट में काफी सफलता मिली है। हम उम्मीद करते हैं कि वह पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह की भूमिका निभा रहे हैं, उसी तरह की भूमिका निभाएंगे।'

    टिम डेविड टीम के लिए सबसे बड़े वरदानों में से एक होंगे क्योंकि वह डेथ ओवरों में बल्ले से अपार शक्ति रखते हैं। एरॉन फिंच की अगुवाई वाली टीम को बल्ले से गहराई देते हुए उन्हें मिशेल स्वेपसन की जगह शामिल किया गया है। टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल किसी भी दिन अंतिम ओवरों में किसी भी गेंदबाज को मात दे सकते हैं। वे किसी भी क्षण खेल को अपने पक्ष में करने की क्षमता रखते हैं।

    मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तिकड़ी

    ऑस्ट्रेलिया के पास जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क को शामिल करने के साथ एक चुनौतीपूर्ण गेंदबाजी आक्रमण है। टीम का तेज आक्रमण शक्तिशाली है, और वे अपनी धरती पर किसी भी परिस्थिति में किसी भी इकाई को नष्ट कर सकते हैं।

    ये सभी अपनी अनुशासित गेंदबाजी से पिच से स्विंग निकाल सकते हैं। विभिन्न प्रकार की विविधताओं को ध्यान में रखते हुए वे धीमी और बाउंसर गेंदों के साथ प्रदर्शन कर सकते हैं, उनके पास क्रिकेट की दुनिया में सबसे घातक तेज आक्रमण हैं।

    नंबर 3 पर मिशेल मार्श के रूप में एक मजबूत संभावित हिटर

    ऑस्ट्रेलिया हमेशा तीसरे स्थान पर स्टीवन स्मिथ के साथ उनके प्रमुख बल्लेबाज के रूप में रहा है। हालांकि, बल्लेबाज आक्रामक तरह का खेल नहीं खेल पाया है जो कि सबसे छोटे प्रारूप में काफी लंबे समय तक मांगता है।

    उनके स्थान पर, मिशेल मार्श तीसरे नंबर पर एक मजबूत दावेदार हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए उस स्थान पर खेलते हुए चमत्कार किया था। यह संस्करण बल्लेबाज के लिए एक तरह का रहस्योद्घाटन था। उन्होंने डेविड वार्नर के साथ उनकी टीम के लिए एक आक्रामक खेल खेलकर कई मैच जीतने वाली साझेदारियां निभाईं। चौथे नंबर पर आने वाले स्टीवन स्मिथ टॉप तीन के विफल होने की स्थिति में एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं, क्योंकि वह अपनी खेल-बदलती क्षमताओं के लिए जाने जाते हैं।