Big Bash League- कोलकाता नाइट राइडर्स के एरोन फिंच के कारण सिडनी थंडर और भी ज्यादा प्रभावित

    मेलबर्न रेनेगेड्स ने BBL में सिडनी थंडर पर चार विकेट से जीत का दावा किया, एरोन फिंच ने क्लासिक अर्धशतक के साथ 175 रन के लक्ष्य को गाइड किया।

    मेलबर्न रेनेगेड्स ने सिडनी थंडर को हराया मेलबर्न रेनेगेड्स ने सिडनी थंडर को हराया

    अधिकांश मैच में रेनेगेड्स नियंत्रण में दिखे, लेकिन इसने फिंच से 6-175 तक पहुंचने और मार्वल स्टेडियम में जीत का दावा करने के लिए एक सुनिश्चित अंत लिया।

    रेनेगेड्स को आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे, लेकिन थंडर की उम्मीदें तब बढ़ गईं जब तेज गेंदबाज गुरिंदर संधू (2-51) ने अकील होसेन को कैच आउट किया।

    फ़िंच (43 गेंदों में 71 रन) के बल्लेबाजी के लिए आने पर रेनेगेड्स को अभी भी चार गेंदों पर दस रन चाहिए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टी 20 कप्तान ने एक छक्का लगाया और अगली दो गेंदों में से प्रत्येक पर दो रन बनाकर अपना काम पूरा किया।

    फिंच रेनेगेड्स के कप्तान निक मैडिन्सन (28 गेंदों पर 39 रन) के साथ BBL 12 में अब तक के सबसे सफल लक्ष्य का पीछा करने में शामिल हुए, जबकि जेक फ्रेजर-मैकगर्क (18 गेंदों पर 24 रन) ने भी शुरुआत में प्रभावित किया।

    डैनियल सैम्स (3-33) थंडर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे और रेनेगेड्स ने पहले से ही खेल को लगभग अपने पक्ष में कर लिया।

    थंडर (1-2) ने टॉस जीता और आखिरी गेम के हॉरर शो से उबरने के लिए बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना, जब वे सिर्फ 15 रन पर आउट हो गए।

    रेली रोसौव ने 31 गेंदों में एलबीडब्ल्यू के फैसले को सफलतापूर्वक पलटने के बाद 38 गेंदों में 53 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर सुनिश्चित किया कि थंडर ने उस अपमानजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ दिया है।

    एलेक्स रॉस (23 गेंदों पर 39 रन) और ओलिवर डेविस (18 गेंदों पर 33*) ने थंडर की पारी के अंत में 42 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, रेनेगेड्स को फिंच के हस्तक्षेप तक एक कठिन लक्ष्य निर्धारित किया।

    बाएं हाथ के स्पिनर अकील होसेन (1-22) ने फिर से रेनेगेड्स के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की और सुनिश्चित किया कि शॉर्ट-हैंड थंडर पावरप्ले में एक तंग लाइन के साथ एक घबराई हुई शुरुआत करे।

    इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने रन रेट में बढ़ोतरी की, जब उन्होंने होसेन को बाउंड्री के ऊपर से मारा, जिससे थंडर बिना किसी नुकसान के 15 रन के स्कोर तक पहुंच गया, हालांकि मैथ्यू गिलक्स एक रन बाद चलते बने।

    हालांकि थंडर ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया, उन्हें कप्तान जेसन सांघा की फिटनेस पर निर्भर रहना होगा, जो मैदान पर भारी पड़े और उनके कंधे में चोट लग गई।

    रेनेगेड्स की पिछली पांच मुकाबलों में थंडर के खिलाफ उनकी पहली जीत थी और पिछली तीन मुकाबलों में सरेंडर करने के बाद उन्हें 2-0 के रिकॉर्ड तक पहुंचा दिया।

    मैच के टॉप खिलाड़ी: एरोन फिंच (43 गेंदों पर 70 रन)

    मेलबर्न रेनेगेड्स स्क्वॉड 

    प्लेइंग- सैम हार्पर (विकेटकीपर), निक मैडिन्सन (कप्तान), जेक फ्रेजर मैकगर्क, आरोन फिंच, जोनाथन वेल्स, आंद्रे रसेल, विल सदरलैंड, अकील होसेन, मुजीब उर रहमान, टॉम रोजर्स, केन रिचर्डसन।

    बेंच- मैकेंज़ी हार्वे, कोरी रोक्चिसिओली, डेविड मूडी

    सिडनी थंडर स्क्वॉड

    प्लेइंग- एलेक्स हेल्स, मैथ्यू गिल्क्स (विकेटकीपर), रिले रोसौव, जेसन सांघा (कप्तान), एलेक्स रॉस, डैनियल सैम्स, क्रिस ग्रीन, ओलिवर डेविस, ब्रेंडन डॉगगेट, गुरिंदर संधू, फजलहक फारूकी।

    बेंच- बेन कटिंग, टोबी ग्रे, नाथन मैकएंड्रू, बैक्सटर होल्ट