Australia vs South Africa: तेम्बा बावुमा की प्रतिक्रिया ने उड़ाई दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की नींद, चयनकर्ताओं पर उठाई उंगली

    ऑस्ट्रेलिया का उनका मौजूदा दौरा दक्षिण अफ्रीका को निराश महसूस करा रहा है

    तेम्बा बावुमा की प्रतिक्रिया ने उड़ाई दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की नींद तेम्बा बावुमा की प्रतिक्रिया ने उड़ाई दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की नींद

    वे पहले दो टेस्ट मैच और श्रृंखला हार गए और सिडनी में अंतिम टेस्ट के लिए अपनी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की आखिरी उम्मीदों पर पानी फेर देंगे।

    हालात को और बदतर बनाते हुए, दक्षिण अफ्रीका की व्यवस्था के भीतर संघर्ष ठीक इशारा नही कर रहे हैं।

    तेम्बा बावुमा, टीम के सीनियर खिलाड़ियों में से एक और टेस्ट टीम के उप-कप्तान, ने चयनकर्ताओं पर निशाना साधा है, जो उन्हें लगता है कि अंतिम टेस्ट में एक बहुत स्पष्ट निरीक्षण है। बल्लेबाजी को कुछ कवर की जरूरत है।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">🇿🇦 Gearing up for the Sydney Test.<a href="https://twitter.com/hashtag/AUSvSA?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#AUSvSA</a> | <a href="https://twitter.com/hashtag/WTC23?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#WTC23</a> <a href="https://t.co/edG26BgJph">pic.twitter.com/edG26BgJph</a></p>&mdash; ICC (@ICC) <a href="https://twitter.com/ICC/status/1609829601231896576?ref_src=twsrc%5Etfw">January 2, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    बावुमा ने कहा, "एक अतिरिक्त बल्लेबाज रखना अच्छा होगा। बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर दिख रही है। मेरा मतलब है, यह साफ दिख रहा है।"

    यह टीम के मुद्दों के बारे में बहुत कुछ कहता है, जिसे जल्द से जल्द सुलझाया जाना चाहिए था।

    लेकिन गौर करने वाली बात यह भी है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए यह दौरा काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है और यह उनकी बल्लेबाजी के लिए खास तौर पर यह बात सच है।

    उनके बल्लेबाजी लाइन-अप में बहुत अधिक अनुभव वाले खिलाड़ियों से लेकर - बावुमा या कप्तान डीन एल्गर के बारे में सोचें - दूसरों के पास कम या कोई अनुभव नहीं है।

    एक टीम के रूप में संतुलन बनाना मुश्किल है, और यह एक ऐसा संतुलन है जिसे प्रोटियाज ने जरा भी हथकंडा नहीं बनाया है।

    उसके बाद, यह दोगुना शर्मनाक है, क्योंकि श्रृंखला से पहले, न्यूलैंड गेंद से छेड़छाड़ कांड और कुछ नए सिरे से दक्षिण अफ्रीकी आक्रमण के बारे में बहुत सारी बातें हुई थीं।

    गेंद से छेड़छाड़ की गाथा ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका मैचों के निम्न बिंदुओं में से एक थी, और यह काफी कुछ कहती है, यह देखते हुए कि दोनों पक्षों के बीच कोई लगाव कम नहीं हुआ है।

    और श्रृंखला में आने पर, एल्गर दक्षिण अफ्रीका के बारे में मुखर रहे थे कि अगर वे उन पर मानसिक द्वंद की कोई कोशिश करते हैं तो वे ऑस्ट्रेलियाई टीम को वापस जवाब देने के लिए तैयार हैं।

    इसके बजाय, ऑस्ट्रेलिया ने अपने क्रिकेट से जवाब देना चुना है। वे 2-0 से आगे हैं और उन्होंने श्रृंखला को अपने हिस्से में सील कर दिया है।

    इसमें से अधिकांश दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी लाइन-अप के पास एक मजबूत ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण से मेल खाने का अनुभव नहीं होने के कारण है।

    और बावुमा के अनुसार, यह भविष्य में टीम के लिए सीखने का एक अच्छा अनुभव हो सकता है।

    "दो टेस्ट मैचों में एक टीम के रूप में हम जिस तरह से आउट हुए, वह निराशाजनक है। एक टीम के रूप में हमने जो तैयारी की थी, यह उससे अलग है, और यह हमारे द्वारा किए गए सभी कार्यों के साथ न्याय नहीं करता है।"

    "हम यहां ऑस्ट्रेलिया भी आए हैं और उन्होंने सवाल पूछे हैं और हमारे पास उनके जवाब नहीं हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट एक क्रूर खेल है और हम में से बहुत से लोग इसे सीख रहे हैं।"

    कोई केवल उम्मीद ही कर सकता है कि उन्होंने सिडनी में अंतिम टेस्ट में जाकर थोड़ा और सीखा है, या वे आसानी से व्हाइटवॉश हो जाते हैं।