Australia vs South Africa: बीच मैच में हुए ऐसे कांड, जिन्हें देखकर नही होगा- एनरिच नॉर्टजे इस घटना में बाल बाल बचे

    मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट का दूसरा दिन कई कारणों से याद रखने वाला दिन था

    बदकिस्मत स्कॉट बोलैंड बदकिस्मत स्कॉट बोलैंड

    डेविड वार्नर ने अपने 100वें टेस्ट में दोहरा शतक बनाया, जो रूट के बाद यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले केवल दूसरे खिलाड़ी बन गए।

    और ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा मैच जीतने, श्रृंखला को सील करने और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) स्टैंडिंग में अपने सभी महत्वपूर्ण अंक प्रतिशत में जोड़ने के लिए खुद को एक अच्छी स्थिति में डाल दिया।

    हालाँकि, सभी उल्लेखनीय क्षण यह स्पष्ट नहीं थे - कुछ पृष्ठभूमि में हुए और मुख्य रूप से सोशल मीडिया की पहुंच से दूर नही रह पाए।

    यहां हम सही या गलत कारणों से तीन यादगार पलों को देखेंगे।

    नॉर्टजे की असामान्य चोट का डर - दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे दूसरे दिन फॉर्म में थे, और एक समय पर उन्होंने एक तेज गेंदबाज़ी की, जिसने उन्हें नियमित रूप से 150 किमी/घंटा के निशान को पार करते हुए देखा और यहां तक कि वार्नर की उंगली पर चोट लग गई।

    हालांकि, पेसर एक अजीब और भयावह चोट के खौफ में था जब स्पाइडरकैम - खेल के मैदान पर हवा के माध्यम से थोड़ा बहुत नीचे आ गया और उनके ऊपरी शरीर से टकराया।

    शुक्र है कि उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन, जैसा कि उन्होंने बाद में नोट किया, वह कैमरा पहले स्थान पर इतना नीचे नहीं होना चाहिए था। उम्मीद है, संबंधित लोगों ने उनके मामले को सुना होगा क्योंकि उस घटना का अंत इतना बुरा हो सकता था।

    बोलैंड का दुर्भाग्यपूर्ण बर्खास्तगी का प्रयास - किसी भी गेंदबाज के लिए सबसे खराब चीज़ों में से एक है जब गेंद स्टंप्स से टकराती है, लेकिन गिल्लियां किसी तरह से नहीं हटती हैं, और बल्लेबाज बच जाता है जिसे एक विकेट माना जाना चाहिए।

    ठीक ऐसा ही हुआ जब मेलबोर्न के स्थानीय स्कॉट बोलैंड, जोश हेज़लवुड से आगे निकल गए, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को पैड पर गेंद डाली और गेंद वापस स्टंप की ओर चली गई। गेंद विकेटों पर लगी, लेकिन गिल्लियां अपनी जगह पर रहीं।

    भाग्य एल्गर ने कई लोगों को सदमे में छोड़ दिया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन भी शामिल थे, जिन्होंने चुटकी ली थी कि एल्गर का मौका एक दिन बाद उनके लिए आने वाले सांता क्लॉज के लिए कम था। ऐसा नहीं है कि यह बहुत ज्यादा मायने रखता है, क्योंकि लबसचगने ने जल्द ही एल्गर को आउट कर दिया।

    स्टार्क की चोट की चिंता - मिशेल स्टार्क को बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन ही चोट लग गई थी, जब गहरे में कैच लेने के प्रयास में बाएं हाथ की मध्य उंगली को चोटिल कर लिया।

    वह अंत में मैदान पर वापस आ जाएगा और उसे गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी और खेल के दौरान मूल्यांकन किए जाने के बावजूद, सिडनी में टेस्ट के लिए एक संदेह बना हुआ है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने केवल यह कहा कि "मैच के बाद उसकी स्थिति का पुनर्मूल्यांकन किया जाएगा।"

    उनके स्कैन परिणामों की कोई पुष्टि नहीं होने से भी कई लोगों को विश्वास हो गया कि उनकी फिटनेस प्रभावित हुई है और जैसे-जैसे चीजे आगे बढ़ती हैं। वह जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उसे देखते हुए, ऑस्ट्रेलिया को उनकी कमी खलेगी, लेकिन यकीनन उनकी अनुपस्थिति की भरपाई के लिए टीम में गहराई भी लाएगी।